Spread the love

आष्टा । ई मंडी आष्टा में आज एक बार फिर आष्टा कृषि उपज मंडी में किसान ई पर्ची को लेकर काफी परेशान हुए,लंबी लाइन में लगे किसानों को ई पर्ची के लिए मात्र एक खिड़की होने से किसानों को घंटो लाइन में लगे रहना पड़ा

मंडी की अव्यवस्था,ई पर्ची के लिये घंटो लाइन में लगा किसान

इसी दौरान पानी आ गया। जब कई किसान बिना ई पर्ची के ही अपनी उपज नीलामी नीलाम हो जाये लेकिन व्यापारी मंडी के निर्देश अनुसार ही नीलामी हो को लेकर संकल्पित थे। ई पर्ची की पीड़ा से परेशान किसान आक्रोशित हो गये।

किसान पहुचे मंडी में,सचिव के नही मिलने से ओर हुए नाराज

किसान अपनी पीड़ा को लेकर मंडी सचिव से मिलने और समस्या का निदान कर बिना ई पर्ची के उपज नीलामी हो कि मांग को लेकर मंडी कार्यालय पहुचे। दो दिन की छुट्टी के बाद आज मंडी तो अपने समय से खुल गई ।

लेकिन मंडी सचिव भोपाल से समय पर नही आई यह सुन किसान और नाराज हो गया। सोशल मीडिया पर धड़ा धड़ खबरे चल गई । खबरे चलते ही आष्टा से लेकर भोपाल तक अधिकारियों में हलचल मच गई।

ऐसे प्रांगण में किसानों ने की नाराजी व्यक्त

सूत्र बताते है जिस वक्त मंडी में किसान आक्रोशित हुआ तब बताया की मंडी सचिव सीहोर बैठक में है,लेकिन सूत्र बताते है मंडी सचिव सीहोर नही भोपाल में ही है। मंडी में हलचल के बाद वे भोपाल से आष्टा के लिये रवाना हुई।

बारिश आ जाने से किसान उपज को भींगने से बचाने में जुटा

व्यापारियों ने किसानों की पीड़ा समझी ओर आज बाद में बिना ई पर्ची के मैनुअल में ही उपज नीलम की। एक ओर मंडी सचिव ऊपर के निर्देशों के तहत

लम्बे समय से मंडी को 100% ई मंडी करने में जुटी है जबकि मंडी के पास ई मंडी के हिसाब से उसके पास स्टॉफ ही नही है,जो है वे पूरी तरह से प्रशिक्षित ही नही है। तो जैसी समस्या आज सामने आई है वैसी ही समस्या आगे भी बनी रह सकती है।

You missed

error: Content is protected !!