Spread the love

आष्टा । महामण्डलेश्वर अजय पुरोहित जी को जगद्गुरु की उपाधि मिलने पर आष्टा विधायक श्री गोपाल सिंह इंजीनियर ने गुरुदेव के निज निवास पर पहुँच कर गुरुदेव का स्वागत किया । साथ में संजय धारवॉ ,वर्षा धारवॉ,उत्थान धारवॉ, सुषमा जायसवाल उपस्थित थे


महासभा के अध्यक्ष आचार्य उदय मिश्रा की अनुशंसा पर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदगुरु गोपेश्वर चैतन्य महाराज ने पंडित श्री पुरोहित को जगदगुरु पद के लिए नाम की घोषणा की है।

पंडित श्री पुरोहित की जगद्गुरु के रूप में अभिषेक का आयोजन प्रयागराज महाकुंभ 2025 में किया जाएगा, अनुष्ठान में देशभर से संत महात्मा उपस्थित होंगे।


प्रेसवार्ता के दौरान नव घोषित हुए जगद गुरु पंडित श्री पुरोहित ने कहा कि सार्वभौम सनातन धर्म महासभा की ओर से हिंदू आचार संहिता को बनाने का कार्य किया जा रहा है

इसे बनाने में श्रीमद्भागवद गीता, रामायण, महाभारत, पुराणों, मनु स्मृति, पराशर स्मृति, देवल स्मृति की भी मदद ली जाएगी, प्रयागराज महाकुंभ 2025 में बड़े स्तर पर आयोजन की तैयारियां की जा रही है।

उन्होंने कहा कि देश में जगदगुरु का पद बहुत ही सम्मान की बात होता है । जगदगुरु को पूरे देश में राष्ट्रीय अतिथि के रूप में सम्मान मिलता है।

उन्होंने अपनी आगामी रुपरेखा के बारे में संक्षिप्त से बताते हुए कहा कि हिन्दु धर्म और सनातन मजबूत हो इसके लिए आचार संहित निर्धारित की जाएगी।

error: Content is protected !!