Spread the love

आष्टा । शहीद भगतसिंह शासकीय स्नातक महाविद्यालय आष्टा में आयुष्मान पखवाडे के अंतर्गत
आज चित्रकला एवं निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

जिसमें ऋतिका मालवीय बी.ए. प्रथम वर्ष चित्रकला एवं अंकिता राठौर बी.ए. प्रथम वर्ष निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया ।

आज स्वच्छता पखवाड़े के अन्तर्गत राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों द्वारा बस स्टेण्ड पर दुकानदारों को जागरुक किया कि वह पाॅलिथीन का प्रयोग न करें तथा पाॅलिथीन से होने वाले नुकसानों से उन्हें अवगत कराया।

“महाविद्यालय में शहीद भगतसिंह जी की जयंती मनाई”

आज महाविद्यालय में अमर शहीद भगतसिंह जी की जयंती मनाई गई । भगतसिंह जी की जयंती पर उनके चित्र पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर महाविद्यालय की प्रभारी प्राचार्य डाॅ.पुष्पलता मिश्रा ने बताया किया 28 सितंबर 1907 को जन्मे शहीदे आजम की शनिवार को 117वीं जयंती मनाई जा रहे है ।

उनके जैसा आजादी का दीवाना इस देश को दोबारा नहीं मिला । उनकी देशभक्ति की शौर्य गाथा आज भी अगर कोई पढ़ ले तो उसकी आंखें नम हो जाती है और सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है । छोटी सी उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाला ये वीर जवान उस दिन भारत के इतिहास में अमर हो गया

जब आजादी के लिए लड़ते हुए 23 मार्च 1931 को भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को ब्रिटिश हुकूमत ने फांसी पर लटका दिया था ।

इस बात को करीब 93 साल गुजर गए हैं,लेकिन भगत सिंह आज भी हमारे जेहन में जिंदा हैं। इस अवसर पर महाविद्यालय का स्टाॅफ एवं अधिक संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!