Spread the love

आष्टा । स्थानीय शास्त्री स्मृति विद्या मंदिर हायर सेकेंडरी स्कूल आष्टा में आज प्रवेश उत्सव मनाया गया एवं बोर्ड परीक्षाओं में उच्चतम अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया।


सर्वप्रथम संस्था प्रमुख श्री प्रेम नारायण शर्मा द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर नवीन शिक्षण सत्र की शुरुआत की ।

वहीं उन्होंने उपस्थित शिक्षक शिक्षिकाओं एवं छात्र-छात्राओं को नवीन शिक्षण सत्र की शुभकामनाएं दी और कहा कि एकलव्य जैसे लक्ष्य निर्धारित कर अपने कार्य को पूर्ण ईमानदारी से करते रहे व सफलता के शिखर को छूते रहे।

मैं अपनी और विद्यालय की ओर से समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं एवं गत वर्ष अच्छे परीक्षा परिणाम देने वाले विद्यार्थियों को आशीर्वाद एवं शुभकामनाएं देता हूं।
प्राचार्य सुनील शर्मा ने बच्चों एवं शिक्षक शिक्षिकाओं को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थियों का अच्छा परिणाम प्राप्त करना शिक्षक की मेहनत का नतीजा होता है ।

शिक्षक जब साल भर पूरे सिलेबस को अच्छी तरह से अपने विद्यार्थियों को पढ़ता है तब उसका परीक्षा परिणाम विद्यार्थी देते हैं और उसी का नतीजा होता है कि बोर्ड परीक्षाओं में हमारे विद्यालय के विद्यार्थियों ने सर्वोच्च प्राप्त किये आज हम उन्ही कक्षा 5 8 10 व 12 के विद्यार्थियों को सम्मानित करते हैं एवं उन्हें शुभकामनाएं देते है।

वही जो बच्चे अपने नवीन कक्षा में गए हैं वह पूर्ण तैयारी के साथ अपनी पढ़ाई करें एवं अभी से लक्ष्य निर्धारित करें कि हम अपने विद्यालय व अपने माता-पिता का नाम रोशन करेंगे।

अपने विद्यालय के शिक्षक शिक्षाओं से कहा कि वे और मेहनत करें एवं लगन से पढ़ाई करवा कर बच्चों को अपना उचित मार्गदर्शन देंवे। इस अवसर पर संस्था के विद्यार्थी एवं शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे एवं संचालन शिक्षक संजीव दीक्षित ने किया।

You missed

error: Content is protected !!