Spread the love

आष्टा। विकासखंड स्तरीय पुस्तक मेला सीएम राइज विद्यालय में 6 जून से शुरू होकर 8 जून तक चला जिसका आज समापन हुआ। प्रचार प्रसार के अभाव में पालको को शासन की योजना का जो लाभ मिलना चाहिए था वो नही मिल पाया।

वही कई स्कूलों की किताबें नही आने से उस स्कूल के पालक बेरंग भी लोटे। वही पालकों ने शासन की इस पहल का स्वागत किया।

ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अजब सिंह राजपूत ने बताया कि शासन की योजना के अनुरूप तीन दिवसीय पुस्तक मेला सीएम राईज स्कूल मे लगाया था ।

जिसमे विद्यार्थीयो के लिए पालको ने पुस्तक कॉपी बैग खरीदे। श्री राजपूत ने बताया कि विक्रेताओ की स्वेच्छा नुसार पुस्तक पर 10 प्रतिशत एवं कॉपी पर 20 प्रतिशत छूट दी गई।

पुस्तक मेले में पालक ,दुकानदार ,आगंतुक हेतु स्वच्छ शीतल पेयजल ,कूलर ,पंखे एवं बैठक व्यवस्था की गई थी । मेले में विभिन्न पुस्तक विक्रेताओं ने अपने स्टाल लगाए । आष्टा शहर एवम ,विकास खंड अंतर्गत संचालित विभिन्न अशासकीय विद्यालय की पुस्तके ,स्टेशनरी एवम बेग किफायती दाम पर विद्यार्थी /पालकों को प्रदान की गई ।

आगामी समय में भी उनकी दुकान से सभी विद्यालय की पुस्तके स्टेशनरी किफायती दर पर उपलब्ध कराने की प्रतिबद्धता की गई। मेले में शहर एवं आसपास के गिनती के पुस्तक विक्रेता ही सम्मिलित हुए ।

इस दौरान विकासखंड शिक्षा अधिकारी अजब सिंह राजपूत, बीआरसीसी तरुण कुमार बैरागी, बीएसी मनोज विश्वकर्मा , देवजी मेवाडा, फूलचंद सांकले,जन शिक्षक रजनीकर महेश्वरी ,ज्ञान सिंह मेवाडा, लखन सिंह ठाकुर,

अशासकीय विद्यालय संचालक ,शिक्षको ने लगे स्टॉल का अवलोकन किया एवं पुस्तकों के दाम उनकी गुणवत्ता को देखा गया ।आज अंतिम दिवस में कई पालकों ने सामग्री क्रय की गई।


यह भी सही है कि अगर इस अच्छे पुस्तक मेले का भरपूर प्रचार प्रसार होता तो ओर अधिक पालकों को इस मेले का लाभ मिलता।

You missed

error: Content is protected !!