Spread the love

उपाध्याय दंपति तीर्थ यात्रा पर रवाना,मित्रों ने किया स्वागत

सिविल अस्पताल में पदस्थ नेत्र ईकाई के पूर्व प्रमुख डॉ अतुल उपाध्याय आज सेवानिवृत्त होने के बाद सापत्नि तीर्थ यात्रा पर रवाना हुए। तीर्थ यात्रा पर रवाना होने के पूर्व डॉ अतुल उपाध्याय का सिविल अस्पताल में श्री श्वेताम्बर जैन समाज के विनीत सिंगी,लोकेन्द्र बनवट,सुशील संचेती, पूर्व नपा अध्यक्ष डॉ मीना सिंगी ने उपाध्याय का साफा बांध कर पुष्पमाला पहना कर स्वागत सम्मान कर यात्रा साआनंद सम्पन्न हो कि कामना की।

इस अवसर पर पंडित संतोष शर्मा, प्रेम नारायण शर्मा हरि नारायण शर्मा राजेश शर्मा पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष डॉ मीना सिंगी, जिला भाजपा के मीडिया प्रभारी सुशील सचेती, कांग्रेस नेता विनीत सिंगी,जितेंद्र दसोन्दी,इंदरसिंह ठाकुर,सुरेश सेन,प्रकाश परसाई,
डॉ कैलाश शर्मा, पंडित रामू शर्मा, नवीन शर्मा, धनंजय जाट,
उत्तम नारायण तिवारी, सतीश विरथरे, गोविंद शर्मा, संजय दीक्षित आदि ने स्वागत सम्मान

“हज यात्रा पर जाने वाले हाजियों का किया स्वागत-सम्मान”

पाक और मुकद्दस सफर हज को जाने वाले हाजियों का आष्टा से हज पर जाने का सिलसिला जारी है । आष्टा क्षेत्र से इस बार लगभग 100 हाजी इस यात्रा के लिए मक्का, मदीना जाने के लिए तैयार है । कुछ लोगों की यात्रा प्रारंभ भी हो गई है,कुछ की अब होने वाली है। इसी श्रृंखला में आज हाजियों का एक जत्था आष्टा से रवाना हुआ ।

यह सभी हाजी अपनी यात्रा के लिए मुंबई से प्रस्थान करेंगे । इस्लाम मे आस्था रखने वाले हर मुसलमान का सपना होता है कि वह जिंदगी में एक बार हज करें और इस बारआष्टा क्षेत्र के लगभग 100 यात्रियों का यह सपना सच हुआ है । इन दिनों हज पर जाने वाले हाजियों का स्वागत का सिलसिला क्षेत्र में जारी है । इसी श्रृंखला में आज पूर्व पार्षद पूर्व शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष इदरीस मंसूरी एवं साथियों द्वारा इन हाजी साहिबान का उनके निवास स्थान पर पहुंचकर स्वागत किया गया । इस अवसर पर इदरीस मंसूरी ,शेख नईमुद्दीन, रईस अली, शमीमुद्दीन, शाहिद अली आदि मौजूद थे

“फीस बढ़ाने के आदेश को वापस ले – सरकार, एनएसयूआई ने सौंपा ज्ञापन विजय सोलंकी
गरीब छात्रों और उनके अभिभावक कैसे जमा करेंगे एक साथ सालभर की फीस”

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के पूर्व विधानसभा महासचिव विजय सोलंकी के नेतृत्व में कलेक्टर के नाम संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौपा गया। छात्र नेता विजय सोलंकी ने बताया की शासन द्वारा जारी किया गया नया आदेश उच्च शिक्षा की पूरे वर्ष की फीस एक साथ भरना जरूरी है, छात्रों के लिए परेशानी का कारण बन गया है।
विजय सोलंकी ने बताया कि – विश्वविद्यालय व महाविद्यालय में यूजी कोर्स में ऑनलाइन एडमिशन की बीते शनिवार को पहली सूची के साथ ही फीस को लेकर अचानक शासन ने नया फरमान जारी कर दिया। इसके कारण लाखों छात्र वा अभिभावक सदमे में आ गए है। दरअसल उच्च शिक्षा विभाग द्वारा सूची में नाम आने के बाद संबंधित कॉलेज में 1 हजार रुपए जमा कर एडमिशन लेने की व्यवस्था खत्म करते हुए पूरी फीस एक साथ जमा करने का आदेश जारी किया है।


विजय सोलंकी ने कहा छात्रों और अभिभावकों में इसे लेकर खासी नाराजगी है। उनका कहना है कि यह निर्णय पूरी तरह आव्यावहारिक है। एक सामान्य घर का छात्र एक हफ्ते के अंदर इतनी बड़ी रकम कैसे जुटा पाएगा। छात्रों का कहना है कि कई कॉलेजों में बीए एलएलबी की फीस 80 हजार रुपए तक वार्षिक है। एनएसयूआई राहुल मेवाड़ा पटारिया ने कहा यही नहीं सीहोर जिले और आष्टा की कई कॉलेजों में हाल ही में बीबीए की फीस भी बढ़ाई गई और छात्रों के पास महज अब 4 दिन का समय रह गया है। वहीं बीपीएड की फीस एक साथ 30 हजार रुपए होने से आधे से ज्यादा छात्रों ने बीपीएड करने का सपना ही छोड़ दिया छात्र प्रवेश ही नहीं लेंगे और उनकी सीट खाली रह जाएंगी। इसलिए शासन को अपने निर्णय पर पुनर्विचार करते हुए उक्त आदेश को जल्द वापस लिया जाना चाहिए। जिसमें उपस्थित रहे एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष देवराज मालवीय, आशुतोष नामदेव, ओम प्रकाश मेवाड़ा, देवेंद्र दुपाडिया, सचिन मिट्ठूपुरा,पहलाद मेवाड़ा,सतीश मेवाड़ा, ,सतीश मेवाड़ा, अरुण कुमार , विशाल लोरास, भरत परमार, दीपक कोशिक, अभिषेक मेवाड़ा, आनन्द मेवाडा , अभिषेक राजपूत नीरज लोरास, अरुण मेवाड़ा, अभिषेक ठाकुर, , महेश मालवीय, दीपक कुमार,शुभम मालवीय, विकाश मालवीय, राजेंद्र दीपलाखेड़ी आदि मौजूद रहे।

“नेत्र शिविर में 207 मरीजों की हुई जांच,57 का होगा ऑपरेशन”

सिविल अस्पताल आष्टा में नि:शुल्क नेत्र शिविर का आयोजन सद्गुरु सेवा समिति आनंदपुर द्वारा आयोजित किया गया। जिसमें आज 207 मरीज की आंखों की जांच की गई जिसमें से 57 मरीजों में मोतियाबिंद पाया गया । जिन्हें सद्गुरु सेवा समिति, आनंदपुर नि:शुल्क ऑपरेशन के लिए पहुंचाया गया । साथ ही 26 मरीजों को चश्मे का वितरण किया गया। 54 मरीजो को दवाईया वितरित की गई । निशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन मुख्य खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जी.डी. सोनी के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया ।

मरीजों की आंखों की जांच नेत्र चिकित्सा सहा. सुरेश सेन और रविन्द्र गोस्वामी के द्वारा की गई।
उक्त नेत्र शिविर में राष्ट्रीय अंधत्व नियंत्रण राज्य के जिला सचिव वरिष्ठ डॉक्टर अतुल उपाध्याय भी उपस्थित रहे । अन्य समाजसेवियों,संस्थाओं द्वारा मरीजों को निशुल्क दलिया,बिस्किट,ठंडा आदि वितरित किया गया।

“परशुराम ग्रुप ने उपाध्याय दंपति का किया स्वागत सम्मान,यात्रा पर हुए रवाना”

नेत्र इकाई प्रमुख डा अतुल उपाध्याय एवं श्रीमती वेदरिचा उपाध्याय शासकीय सेवा से निर्वतमान होने के बाद आज वे धार्मिक यात्रा पर बाबा केदारनाथ धाम एवं श्री बद्रीनाथ धाम के लिए रवाना हुए। श्री परशुराम ग्रुप द्वारा इस अवसर पर उनका सम्मान उनके निवास स्थान के पास मुकाती कॉलोनी में स्थित श्री नर्मदेश्वर मंदिर में किया गया ।

इस अवसर पर परशुराम ग्रुप के सदस्य जिसमें प्रमुख पंडित श्री प्रेम नारायण शर्मा ,पंडित हरी बाबू शर्मा ,पंडित संतोष शर्मा ,पंडित गोविंद शर्मा ,पंडित राम भरोसे शर्मा ,पंडित उत्तम नारायण तिवारी ,पंडित सतीश बिरथरे एवं डॉ कैलाश शर्मा उपस्थित थे । सभी लोगों ने उपाध्यक्ष का स्वागत सम्मान कर बाबा महाकाल से दोनों की मंगलमय यात्रा की कामना की एवं बधाइयां दी ।

You missed

error: Content is protected !!