Spread the love

नेहरू जी की कांग्रेस ने मनाई पुण्यतिथि

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी आष्टा द्वारा देश के प्रथम प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री जवाहरलाल नेहरू जी की पुण्यतिथि नगर कांग्रेस कार्यालय पुराना बस स्टैंड आष्टा पर मनाई गई । सर्वप्रथम नेहरू जी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया उसके पश्चात प्रदेश कांग्रेस महामंत्री कैलाश परमार द्वारा अपने उधबोधन में कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री जवाहरलाल नेहरू की एक दूरगामी सोच के कारण देश तेजी से आगे बढ़ा और भाईचारा देश में कायम किया गया ।

बड़े-बड़े कल कारखाने सिंचाई परियोजना का काम तेजी से चला जिससे देश आज मजबूती के साथ विकास कर रहा है वहीं उन्होंने कहा कि जवाहरलाल नेहरू जी जो भी बोलते थे उसका असर पूरे विश्व में होता था ।

लेकिन आज के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भी बोलते हैं तो ऐसा लगता है की एक राजनीतिक भावना को पूरा करने के लिए सोची समझी रणनीति के साथ देश पर थोपना चाहते है । ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र शोभाखेड़ी ने कहा की नेहरु जी एक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे उन्हें पाता था की हमे केसे संघर्षों के बाद आजादी मिली है । इस आजादी को कायम रखने के लिए और देश को सक्षम बनाने के लिए सर्वहारा वर्ग विकसित हो, हर वर्ग का विकास हो इस नीति पर काम किया ।

लेकिन आज देश के प्रधानमंत्री हमारे सारे सरकारी उपकरण निजी हाथों में देकर फिर बेरोजगारी महंगाई जाति के नाम पर भारत को लड़ाई की ओर धकेल रहे हैं । हम सब कांग्रेस के लोग इस देश में भाईचारे के लिए हमेशा संघर्ष करते रहेंगे ।

उपरोक्त कार्यक्रम को महिला कांग्रेस अध्यक्ष गुलाब बाई ठाकुर विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी कमल सिंह चौहान लोकेंद्र बनवाट आदि ने संबोधित किया कार्यक्रम का संचालन जाहिद खान गुड्डू ने एवं आभार ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष महेश मुंदीखेड़ी किया । उपरोक्त कार्यक्रम में कई कांग्रेस कार्यकर्त्ता मौजूद रहे ।

“श्री वर्धमान स्थानकवासी श्रावक संघ के भारत देशलहरा महामंत्री नियुक्त, समाज जनों ने दी बधाई”

श्री वर्धमान स्थानकवासी श्रावक संघ की बैठक श्री महावीर भवन स्थानक में समाज अध्यक्ष लोकेंद्र बनवट की अध्यक्षता एवं समाज के वरिष्ठ प्रेमचंद बनवट, ताराचंद रुणवाल, चांदमल सुराणा , डॉक्टर अशोक रुणवाल की उपस्थिति में संपन्न हुई। बैठक में समाज के युवा भारत देशलहरा को समाज के महामंत्री पद पर नियुक्त करने का प्रस्ताव रखा, उपस्थित समाज जन ने करतल ध्वनि से प्रस्ताव पारित कर सर्वसम्मति से महामंत्री चुना।

श्रीसंघ अध्यक्ष पवन सुराणा, महामंत्री अभिषेक सुराणा,समाज के अशोक देशलहरा, विजय देशलहरा, रुपचंद रांका, राजेंद्र बनवट, आनंद रांका, अशोक बोथरा,पीयूष देशलहरा, विपिन बनवट,अनील देशलहरा, कुलदीप बनवट, राहुल रांका आदि ने भारत देशलहरा को श्री वर्धमान स्थानकवासी श्रावक संघ के महामंत्री पद पर नियुक्त होने पर बधाई दी ।

“मुनि सेवा संघ लगायेगा 1008 पौधे,आज की शुरुआत”

पूज्य गुरुवर मुनि श्री 108 भुतबली सागरजी महाराज के समाधी को दो माह पूर्ण होने पर गुरुदेव की पुण्यस्मृति मे मुनी सेवा संघ आष्टा ने नगर आष्टा मै 1008 पौधे लगाने का संकल्प लिया

जिसकी शुरुवात आज पाँच पौधों के रोपण से कि जिस प्रकार् गुरुवार के वात्सल्य की छाया सभी को मिलती थी वैसे यह पौधे भी बड़ा रूप लेकर सभी को शीतल छाया प्रदान करेंगे ।

“श्रीसंघ अध्यक्ष पवन सुरणा को बधाई,किया आभार व्यक्त”

श्री श्वेताम्बर जैन श्रीसंघ के जुझारू, मिलनसार, सरल , सहज अध्यक्ष श्री पवन सुराणा को नमामि नर्मदा संघ , नमामि गंगे, नमामि यमुना ( भारत सरकार का उपक्रम ) मे मध्यप्रदेश उपाध्यक्ष पद पर नियुक्त किया गया। उक्त नियुक्ति पर संघ के सभी सदस्यो ने उन्हे बधाई एवं शुभकामनाये दी भारत सरकार के जल शक्ति मंत्री श्री गजेंद्र शेखावत,मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित हरिश जी उनियाल का बहुत बहुत आभार व्यक्त किया ।

“करीब 75 धार्मिक स्थानों से उतारे गये माईक”

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव द्वारा पिछले दिनों मध्य प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति की एक बार पुनः समीक्षा की गई। एवं धार्मिक स्थानो पर लगाए गए माईक,खुले में मांस मछली के विक्रय पर प्रतिबंध सहित अन्य विषयों पर सख्त कार्यवाही के दिये गये निर्देशो के पालन के

तहत आष्टा थाना क्षेत्र में कार्रवाई शुरू की गई है ।

आष्टा थाना प्रभारी श्री रविंद्र यादव ने बताया कि आष्टा थाना क्षेत्र में लगभग 75 स्थानो पर से सभी मंदिरों एवं मस्जिदों पर समन्वय के बाद माईक उतारे गए हैं ।यादव ने बताया कि यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी ।

You missed

error: Content is protected !!