Spread the love

आष्टा । कई बार ऐसा होता है की हम 99 कार्य अच्छे करते है,लेकिन एक काम कमजोर होने से वो किये गये 99 अच्छे कार्यो को पतिला लगा देते है। ऐसा ही कुछ होता आष्टा नगर पालिका में नजर आ रहा है। इसको नपा सीएमओ एवं अध्यक्ष को गम्भीरता से लेना होगा ।

बन्द पड़ी स्ट्रीट लाइट के कारण अंधेरे में लघुशंका करते हुए

इन दिनों आष्टा नगर पालिका की बिधुत शाखा की प्रभारी आयुषी भावसार जो सुनती तो सबकी है लेकिन करती वो अपने मन की ही है । ओर इस कारण से नपा के अधिकांश पार्षद वार्डो में व्याप्त बिधुत समस्या को ले कर परेशान होते है । वे तो परेशान है ही जनता भी परेशान है क्योंकि जनता पार्षदों को वार्डो में अंधेरा होने,बन्द पड़ी स्ट्रीट लाइट सुधरवाने,बिजली के पोल लगवाने,नये लेम्प लगवाने सहित अन्य समस्या बताते है।

बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों के कारण नागरिक अंधेरे से परेशान

पार्षद उस समस्या को बिधुत शाखा प्रभारी आयुषी को बताते है,मेडम का साफ कहना है,जो भी समस्या है लिख कर देवे,जो मांग है लिख कर दे ऐसा आष्टा नगर पालिका की बिधुत शाखा में पहली बार हो रहा है,क्या नपा का पार्षद को अब हर काम लिख कर देना होगा,जनता क्या कोई समस्या नही बता सकती है,क्या जनता की समस्या को सुनना,उसे हल करना एक अधिकारी का काम नही है,क्या इस शाखा में सब कार्य वे ही हो रहे है जो लिख कर दिये गये है,बिना लिखे बताये क्या कोई कार्य नही हो रहे है। आज लकीर का फकीर वाली कहावत के कारण नगर के 18 ही वार्डो की कई स्ट्रीट लाइट बन्द है,नागरिक अंधेरे के कारण परेशान है।

मोबाईल की टार्च के उजाले में लघुशंका करता नागरिक

यहा तक कि नगर के बड़ा बाजार में एक मात्र ओपन बाथरूम तक जाने वाले नागरिको को लघुशंका करने जाने के लिये इस गली में कई दिनों से बन्द पड़ी स्ट्रीट लाइट के कारण रात्रि में अपने मोबाइल की टार्च जला कर उसके उजाले में लघुशंका करने जाना पड़ रहा है।

यहा जो स्ट्रीट लाइट बन्द है उसकी ओर इस वार्ड क्र 9 के पार्षद का तो कभी ध्यान ही नही गया। नागरिको की इस समस्या से नपा के मनीष श्रीवास्तव को अवगत कराया लेकिन वो भी आज तक इस समस्या से नागरिको को निजात नही दिला शाखा। आज भी नागरिक अंधेरे में मोबाईल की टार्च में लोग लघुशंका करने जैसे तैसे जा रहे है।

वार्ड 9 की उक्त गली में बन्द पड़ी स्ट्रीट लाइट बनी समस्या

बिधुत शाखा की प्रभारी आयुषी भावसार जब से इस शाखा को संभाल रही है शायद ही वो कभी अपने कक्ष से बहार नगर में भ्रमण के लिये निकली हो,जब वे कक्ष से बहार जाती है नही है तो उनेह कैसे समस्याओं का ज्ञान होगा। जो उनको आकर बताते है उनकी वे सुनती है पर नही सुनती है।

बिगत तीन दिन से वार्ड 18 की कुछ स्ट्रीट लाइट बन्द पड़ी है,नागरिको ने इसकी सूचना पार्षद को दी पार्षद ने बिधुत शाखा को बताई लेकिन तीन दिन बाद भी बिधुत शाखा ने पार्षद के कहने पर भी स्ट्रीट लाइट ठीक नही कराई तो वे जनता की क्या सुनेगी। ये ही हाल नगर की अनेकों कालोनियों की उनकी गलियों की,कई मुख्य मार्गो की है। नपा अध्यक्ष प्रतिनिधि,सीएमओ को चाहिए की वो इस मामले को संज्ञान में ले..!

You missed

error: Content is protected !!