Spread the love

सीहोर। शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में सीहोर विधानसभा क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक सुदेश राय के प्रयासों से तेजी से विकास कार्य चल रहे है। शिक्षा, स्वास्थ्य के अलावा गांव-गांव में सड़कों का निर्माण किया जा रहा है।

विधायक श्री राय के प्रयासों से क्षेत्र के अहमदपुर और दोराहा में दो सीएम राइज विद्यालय की स्वीकृति मिली है और शीघ्र ही करोड़ों की लागत से भव्य क्षेत्र में आधुनिक शिक्षा के मंदिर माने जाने वाले सीएम राइज स्कूलों का निर्माण किया जाएगा।

सीहोर विधानसभा के विधायक श्री राय द्वारा सीएम राइज स्कूल के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे थे विधायक के प्रयासों के फलस्वरूप मध्यप्रदेश सरकार ने सीएम राइज हेतु स्वीकृति दी है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के द्वारा पूरे प्रदेश में विकास कार्य किए जा रहे है। वहीं प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की जनप्रिय नितियों को अग्रसर किया जा रहा है।

पूर्व सीएम श्री चौहान के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम के तहत, सरकारी स्कूलों को स्मार्ट क्लासरूम, लाइब्रेरी, प्रयोगशालाओं और खेल मैदानों सहित अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा।

अत्यधिक कुशल और समर्पित शिक्षकों को प्रदान करके, सीएम राइज स्कूल का लक्ष्य निजी संस्थानों द्वारा दी जाने वाली शिक्षा की गुणवत्ता को पार करना है। सीहोर विधानसभा के दोराहा और अहमदपुर के क्षेत्रवासियों को आधुनिक विद्यालयों की सौगात मिलने वाली है।

इस मौके पर दोराहा मंडल अध्यक्ष सुरेश विश्वकर्मा और अहमदरपुर मंडल अध्यक्ष गिरीश सौलंकी का कहना है कि विधायक श्री राय के कार्यकाल में क्षेत्र का तेजी से विकास हुआ है। यहां पर शिक्षा के क्षेत्र में सीएम राइज स्कूलों की स्वीकृति मिलने के साथ ही आगामी दिनों में शिक्षा के क्षेत्र के विद्यार्थियों को निजी स्कूलों से बेहतर सुविधा मिलने लगेगी।

सीएम राइज स्कूल खोलकर मध्य प्रदेश में शिक्षा परिदृश्य को बदलना है। ये स्कूल विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा, परिवहन सुविधाएँ, डिजिटल शिक्षण संसाधन, अच्छी तरह से सुसज्जित प्रयोगशालाएँ, पाठ्येतर सुविधाएँ और कौशल कार्यक्रम प्रदान करेंगे।

छात्रों के सर्वांगीण विकास पर ध्यान केंद्रित करके, राज्य सरकार एक जीवंत, समावेशी और आनंदमय स्कूल समुदाय बनाना चाहती है जो छात्रों को समाज में योगदान देने और संवैधानिक मूल्यों को बनाए रखने के लिए सशक्त बनाता है।

You missed

error: Content is protected !!