Spread the love

आष्टा । सीहोर जिले के आष्टा नगर के रहवासी आकाश नामदेव ने स्किल इंडिया प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर मप्र के सीहोर जिले के साथ अपने आष्टा नगर एवं अपने परिवार का गौरव दिलाया है।

आकाश ने दिल्ली के यशोभूमि इंटरनेशनल कंवेंशन सेंटर में आयोजित वर्ल्ड स्किल्स प्रतियोगिता में क्लाउड कम्प्यूटिंग श्रेणी में भाग लिया। उनकी इस यात्रा की शुरुआत जिला स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने से हुई थी। जिसके बाद उन्होंने राज्य स्तर पर भी प्रथम स्थान प्राप्त किया।
भारत की इस सबसे बड़ी स्किल प्रतियोगिता में पूरे देश से 2 लाख से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया था,जिनमें से केवल 900 शीर्ष प्रतिभागी अंतिम राउंड तक पहुंच सके। मध्य प्रदेश से भी कई प्रतिभागी इसमें शामिल थे ।

लेकिन टॉप 25 में अपनी जगह बनाए रखने में कामयाब रहे प्रतिभागियों में आकाश भी शामिल थे। अपनी उत्कृष्ट कौशल का प्रदर्शन कर उन्होंने राज्य का नाम रोशन किया।
आकाश के इस उपलब्धि पर उनके पिता प्रकाश नामदेव ने गर्व व्यक्त करते हुए कहा कि आकाश ने परिवार, जिले और आष्टा क्षेत्र का मान बढ़ाया है। उन्हें आष्टा क्षेत्र के कई महत्वपूर्ण व्यक्तियों ने बधाई दी, जिनमें मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद के ब्लॉक कोऑर्डिनेटर भगवत शरण लोधी, विशाल चौरसिया, रवि शर्मा, मुकेश राठौर, राकेश शर्मा और हेमन्त सोनी शामिल हैं।

आकाश की इस सफलता ने न केवल उनके परिवार और क्षेत्र को गर्व महसूस कराया है, बल्कि उन्होंने अपनी मेहनत और कौशल से अन्य युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत भी बने हैं।

You missed

error: Content is protected !!