Spread the love

आष्टा। अंचल में लोकसभा निर्वाचन समाप्त होने के उपरांत पुनः नगरपालिका नगर विकास में तीव्र गति से जुट चुकी है। जहां आगामी बारिश से निपटने की पुख्ता तैयारियां पूर्णतः की ओर है, वहीं ग्रीष्म ऋतु में होने वाली जलसंकट जैसी गंभीर समस्या पर पूरी तरह काबू पाया गया है। कन्नौद रोड़ स्थित काला तालाब जो कि नगर की धरोहर है जिसका नगरपालिका द्वारा सुदृढ़ीकरण, सौंदर्यीकरण का कार्य किया जा रहा है, निर्माण कार्य को नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने वार्ड पार्षद रवि शर्मा, कमलेश जैन, डॉ. सलीम, अरशद अली की उपस्थिति में निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान नपा के तकनीकी अधिकारी अनिल धुर्वे, सुभाष सिसौदिया से निर्माण कार्य की गुणवत्ता संबंधी चर्चा की गई। नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने तकनीकी अमले को निर्देशित किया कि तालाब की पाल पर विकसित पार्क जो कि काफी जगह से क्षतिग्रस्त हो चुका है उसे त्वरित दुरूस्त करें।


नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि अमृत 2.0 योजनांतर्गत काला तालाब पर पाल का मरम्मत कार्य, रैलिंग, फेंसिंग, पत्थर पिंचिंग कार्य, रिटर्निंग वॉल के साथ ही पाथवे का निर्माण होगा, व्यवस्थित ग्रासिंग निर्माण साथ ही बड़ी संख्या में आकर्षक पौधों का रोपण भी किया जाएगा। उक्त सभी कार्य लगभग 1 करोड़ 75 लाख रूपये की लागत से पूर्ण होगा। इसी के साथ अटल कॉलोनी में बड़ी संख्या में निवासत्् नागरिकों की सुख-सुविधा एवं मनोरंजन के उद्देश्य से व्यवस्थित पार्क का निर्माण कार्य किया जा रहा है, जिसमें बाउंड्रीवाल, पाथवे, बैठने हेतु बेंच, एज्युकेशन वॉल, प्रकाश व्यवस्था के लिए आकर्षक लैंप, पेबर्स, हाई मास्ट लाईट, बच्चों के मनोरंजन हेतु चिल्ड्रन एक्यूपमेंट, हरियाली की दृष्टि से पौधों का रोपण किया जाएगा।

उक्त सभी निर्माण कार्य 63 लाख 54 हजार रूपये की लागत से पूर्ण होगा। नपाध्यक्ष प्रतिनिधि श्री मेवाड़ा ने तकनीकी अमले को निर्देशित करते हुए कहा कि दोनों निर्माण कार्य नगरहित में अतिआवश्यक व महत्वपूर्ण है, निर्माण कार्यो में उपयोग की जाने वाली निर्माण सामग्री का समय-समय पर स्वयं निरीक्षण करें, साथ ही मौके पर स्वयं उपस्थित रहकर निर्माण कार्य प्राक्कलन अनुसार करवाएं।

error: Content is protected !!