Spread the love

आष्टा। इन दिनों आष्टा क्षेत्र में राजस्व एवं वन भूमि में खड़े कई तरह के हरे,फलदार,बड़े बड़े वृक्ष बिना सक्षम अधिकारी की परमिशन से मिली भगत से धड़ल्ले से काटे ही नही जा रहे,इनका परिवहन भी हो रहा है।

अभी सिद्दीकगंज में एक हराभरा आम का पेड़ काटे जाने का मामला अखबारों की सुर्खियों में बना हुआ है,उक्त मामला राजस्व क्षेत्र का बताया जा रहा है। बताया गया कि पेड़ काटे जाने की कोई परमिशन नही ली गई,जब मामला अखबारों में आ गया,छा गया तब उसके परिवहन की परमिशन लेने ग्राम पंचायत पहुचे यहा से परिवहन की किसी ने परमिशन नही दी।

वही आज
वन विभाग आष्टा के अंतर्गत आने वाले रोलागांव की टीम ने एक आयशर ट्रक आम की लकड़ियों से भरा एवं उसके साथ एक हाईड्रा मशीन कुल कीमत 22 लाख 2 हजार 640 रुपये कीमत का जप्त किया है।

वनविभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि डीएफओ मगन सिंह डावर एवं एसडीओ राजेश शर्मा के निर्देशन में वनक्षेत्र के साथ-साथ राजस्व क्षेत्र से होने वाली अवैध लकड़ियों की निकासी की रोकथाम के लिये योजनाबद्ध तरीके से गश्ती कार्य किया जा रहा है ।

जिसके सफलत परिणाम भी देखने को मिल रहे है । इसी कड़ी में वन विभाग द्वारा रविवार रात्रि को मुखबिर की सूचना के आधार पर ग्राम कासमपुरा के पास से अवैध रूप से आम की लकड़ीयो को हाईड्रा मशीन के माध्यम से ट्रक में भरकर ले जाते हुए एक हाईड्रा मशीन पीला रंग

क्रमांक एमपी 09 जे़डक्यू 4858 एवं एक आयशर ट्रक क्रमांक एमपी 04 जीए 6779 को वन विभाग द्वारा जप्त कर आरोपी मनीष पिता शोभाराम निवासी इंदौर,

साजिद खाॅ पिता छम्मू निवासी आष्टा एवं कपिल बरेढा पिता प्रहलाद नि0 लसुड़ियागोरी शाजापुर को गिरफ्तार कर आरोपियों के विरूद्ध वन अपराध प्रकरण क्रमांक 42121/25 पंजीबद्ध किया गया है।

प्रभारी रेंजर छगन सिंह भिलाला द्वारा बताया गया कि मौके पर वाहन चालक एवं हाईड्रा मशीन चालाक से उक्त सतकट आम लकड़ी के सम्बंध में वैध दस्तावेज़ चाहे गये,

जो कि उनके पास नहीं पाये गये, जिसके बाद विधिवत कार्यवाही करते हुये डिप्टी रेंजर शैलेष कुमार सिंह की टीम द्वारा उक्त दोनो वाहनों को मय सतकट लकड़ी सहित जप्त किया गया।

वन विभाग को मिली इस महत्वपूर्ण सफलता में प्रभारी रेंजर छगन सिंह भिलाला, डिप्टी रेंजर शैलेष कुमार सिंह, वनरक्षक कपिल यादव, स्थायीकर्मी राम सिंह एवं नितेश पाटीदार की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

error: Content is protected !!