Spread the love

आष्टा । आष्टा नगर में सैकड़ो वहां जिसमे से कुछ वैध ओर अधिकांश अवैध रूप से गैस किट के माध्यम से चल रहे हैं । इन वाहनों में अवैध रूप से गैस भरने के कई स्थान आष्टा में संचालित है,जहां इन वाहनों में जान जोखिम में डाल कर अवैध रूप से गैस भरी जाती है। कल ऐसे ही एक सेंटर पर अवैध रूप से वाहनों में गैस भरने की मुखवीर से आष्टा पुलिस को सूचना मिली ।

सूचना पर एसआई दिनेश यादव के नेतृत्व में आरक्षक मेहरबानसिंह,आरक्षक रामबाबू ने सीहोर रोड पर दरगाह के आगे ताज मारुति सेंटर पर छापा मारा । छापे के दौरान उक्त ताज मारुति सेंटर से पुलिस ने इंडियन गैस के दुकान में रखे 14 खाली एवं 9 भरे घरेलू गैस सिलेंडर जप्त किये। सेंटर पर से ही पुलिस ने चुपहिया वाहनों में गैस भरने वाली एक रिफिलिंग मशीन भी जप्त की गई ।

आरोपी ताज मारुति सेंटर का संचालक राशीद पिता अब्दुल अज़ीज़ मेवाती निवासी किला उम्र 38 वर्ष के खिलाफ पुलिस ने आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्यवाही की है । आष्टा पुलिस ने जिस ताज मारुति सेंटर से इंडियन गैस के 23 घरेलू गैस सिलेंडर जप्त किये,ये निश्चित रूप से एक बड़ा मामला है ।

आखिर एक ही स्थान पर 23 गैस सिलेंडर कैसे पहुंचे । यह गैस सिलेंडर किन किन उपभोक्ताओं के नाम से है, जिन लोगों के नाम यह गैस सिलेंडर है क्या वह अपने भरे हुए गैस सिलेंडर इस मारुति सेंटर को अधिक राशि लेकर सप्लाई करते हैं.? या यह 23 गैस सिलेंडर इनके पास अवैध रूप से सप्लाई हुए हैं.? यह एक बड़ी जांच का विषय है ।

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार आष्टा में ऐसे कई परिवार है जिनके यहा अतिरिक्त सिलेंडर है वे भरे हुए घरेलू गैस सिलेंडर ऐसे सेंटरों को अधिक राशि ले कर देते है । वही नगर में एक ऐसा भी रैकेट सक्रिय है जो इस तरह का कार्य करता है।

पुलिस,प्रशासन,एवं आपूर्ति विभाग को चाहिये कि वो जप्त इन घरेलू गैस सिलेंडरों के मामले में तह तक जाये कि आखिर इसको लेकर वो कौन है जो ये अवैध सप्लाय करता है। कल देर शाम को पुलिस द्वारा की गई उक्त कार्यवाही ने आपूर्ति विभाग की भी पोल खोल दी है कि वो अपने विभाग के अंतर्गत आने वाले कार्यो के प्रति गम्भीर नही है.?

You missed

error: Content is protected !!