Spread the love

आष्टा । नया शैक्षणिक सत्र 1 अप्रैल से प्रारंभ हो गया है । कलेक्टर प्रवीण सिंह द्वारा समीक्षा बैठक के दौरान शिक्षा विभाग के समस्त अमले को निर्देशित किया गया था कि ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर जाकर सघन जनसंपर्क अभियान चलाएं एवं अधिक से अधिक बच्चों को शासकीय विद्यालय में प्रवेश एवं शाला में शत प्रतिशत बच्चो की उपस्थिति सुनिश्चित हो ।

सभी शिक्षक समय से शाला पहुंचे और अध्यापन कार्य बच्चो को कराए । इसी के तहत आष्टा बीआरसीसी तरुण बैरागी, बीएसी मनोज विश्वकर्मा, बीएसी फूलचंद साकंले जनशिक्षक राकेश सूयवंशी,

जनशिक्षक शेषपाल ठाकुर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में सघन जनसंपर्क किया और ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर जाकर पालकों से संपर्क कर अधिक से अधिक संख्या में बच्चों को शासकीय विद्यालय में प्रवेश दिलाने एवं नियमित रूप से बच्चो को शाला भेजे इसके लिए प्रेरित किया ।

आगे भी इस प्रकार के संपर्क जनशिक्षक द्वारा इस स्थान पर पदस्थ शिक्षक के साथ किए जायेंगे जिससे शाला में बच्चो की अधिक से अधिक उपस्थिति सुनिश्चित की जा सके । बीआरसी में यू डाइस से संबंधित एक विशेष बैठक रखी गई जिसमें सभी शाला के शाला प्रमुख एवं ऑपरेटर को निर्देशित किया गया कि यू डाइस प्रोफाइल अपडेशन पेंडेंसी को जल्दी से जल्दी अपडेट करें ।

You missed

error: Content is protected !!