Spread the love

आष्टा। किसी भी निकाय के लिए द्वितीय बार प्रदेश की 411 नगरीय निकायों में प्रथम आना अविस्तरणीय कार्य है। यह सब संभव मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना की दृढ़ इच्छा शक्ति व संकल्प के बल पर ही पूर्ण हुआ है। पूरी परिषद को निकाय के समस्त कर्मचारियों से आशा है जिस प्रकार सीएम हेल्पलाईन शिकायतों के निराकरण में आप सभी ने मिलजुलकर कार्य करते हुए आष्टा नगरपालिका को प्रदेश में अव्वल स्थान दिलाया है, उसी प्रकार शासन द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं में भी निकाय को प्रथम स्थान प्राप्त करवाएंगे। इस आशय के विचार नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने नपा के सभाकक्ष में आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

ज्ञात रहे कि लगातार दूसरी बार आष्टा नगरपालिका सीएम हेल्पलाईन शिकायतों के निराकरण करवाने में प्रदेश की 411 नगरीय निकायों में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इस उपलक्ष्य में सीएम हेल्पलाईन प्रभारी राजेश दुबे व सहायक कैलाश घेंघट, राकेश विश्वकर्मा का नपा के सकभाकक्ष में स्वागत समारोह आयोजित किया गया। नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना, पार्षदगण कमलेश जैन, डॉ. सलीम खान, जाहिद गुड्डू, शेख रईस द्वारा प्रदेश में निकाय का परचम लहराने वाले राजेश दुबे, कैलाश घेंघट, राकेश विश्वकर्मा का पुष्पमाला पहनाकर स्वागत सम्मान किया। जैसे ही सितंबर माह की ग्रेडिंग की सूचना मिली वैसे ही निकाय के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारियों में उत्साह का माहौल था।

ढोल-ढमाकों की थाप पर कर्मचारीगण थिरकते हुए नजर आए, वहीं आतिशबाजियां भी चलाई गई। इस अवसर पर मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना ने तीनों कर्मचारियों को शुभकामनाएं व आभार व्यक्त करते हुए कहा कि संकल्प को साधकर व सकारात्मक सोच से किसी भी कार्य को श्रेष्ठता प्रदान की जा सकती है। जिस प्रकार सीएम हेल्प लाईन के मामलों में निकाय को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है।

उसी प्रकार स्वच्छता सर्वेक्षण 2024 में भी आष्टा नगरपालिका को टॉप-10 में शामिल करना है। इसी उद्देश्य को लेकर अनंत चतुर्दशी पर स्वच्छता से ओतप्रोत चलित झांकी नगर में प्रथम बार नगरपालिका द्वारा निकाली गई, ताकि झांकी के प्रदर्शन से नगरवासियों में स्वच्छता के प्रति जनजागरूकता आए और नगर को स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रथम स्थान प्राप्त करवाने में अपनी सहभागिता का निर्वाहन कर सकें। इस अवसर पर सहायक यंत्री आकाश गोयतर, स्थापना प्रभारी मनीष श्रीवास्तव, उपयंत्री अनिल धुर्वे, आयूषी भवसार, राजस्व प्रभारी मनोहर जावरिया, आदित्य तलनीकर, स्वच्छता प्रभारी निरीक्षक विनोद सांगते, सीएमएम महेन्द्र पोसवाल, दरोगा अमरदीप सांगते, राजेश घेंघट, मोहम्मद इसरार, गबू सोनी, नारायण सोलंकी, सीओ पार्वती शर्मा, शिवराज अहिरवार आदि कर्मचारीगण मौजूद थे।

error: Content is protected !!