Spread the love

सीहोर । मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपनी बुधनी विधानसभा के नसरुल्लागंज में आयोजित किसान महापंचायत के मंच से पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ पर बड़ा हमला करते हुए पूछा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की प्रीमियम की राशि 22 सौ करोड़ उन्हें उनके कार्यकाल में जमा नहीं की,प्रीमियम की 22 सौ करोड़ की ये राशि कहा गई कमलनाथ जी प्रदेश की जनता-किसानों को इसका जवाब दें..!


नसरुल्लागंज गंज में आयोजित किसान कल्याण योजना अंतर्गत प्रदेश के 5 लाख किसानों के खाते में एक क्लिक से 100 करोड़ की राशि वितरण,सहित अन्य योजनाओं के हितग्राहियों को राशि वितरण,विकास कार्यो के लोकार्पण भूमिपूजन,दिव्यांगों को उन्नत श्रेणी के यंत्रों का वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा चौथी बार कोरोना काल में मुख्यमंत्री बना, जब सत्ता संभाली तो खजाना खाली था,लेकिन कभी रोया नही। कोरोना कॉल से लेकर आज तक विभिन्न योजनाओं के तहत हितग्राहियों के खातों में 17 हजार 600 करोड़ के लगभग राहत,सहायता राशि डाल चुका हूं ये क्रम आगे भी इसी तरह जारी रहेगा।


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा की किसी भी हाल में मध्य प्रदेश की कोई मंडी बन्द नही होगी। हमने मंडी शुल्क भी घटा कर अब 50 पैसे कर दिया है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में किसानों के हित मे 3 कृषि सुधार कानूनों पास किये है। मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में इन तीनो कृषि सुधार कानूनों की किसानों को विस्तार से जानकारी दे कर इन लाये गये कानून से किसानों को कितना,क्या क्या लाभ है कि भी जानकारी दी।


किसान महापंचायत ने लाये गये कृषि सुधार कानून का दोनों हाथ उठा कर समर्थन किया।
मुख्यमंत्री ने बताया कि अब किसान अपनी उपज वो चाहे मंडी में बेचे या अपने घर से बेचे उसे जहा अधिक मूल्य मिले वो वह अपनी उपज बेचने के लिये स्वतंत्र है,अगर ये कानून बनाया तो इसमें कहा किसान का अहित है।


लेकिन लाये गये कृषि सुधार कानून से कांग्रेस परेशान है,हम कभी भी किसान का अहित नही होने देंगे,अहित होने के पहले मर जाना पसंद करेंगे।
श्री चौहान ने कहा देश और प्रदेश की सरकार ने लगातार किसानों के हित मे कई फैसले लिये है ताकि किसानों की आय में वृध्दि हो।


मुख्यमंत्री ने कहा जल्दी ही स्वामित्व योजना मूर्त रूप लेगी,इसके लागू होने पर किसान अपनी जमीन,मकान पर बैंकों से ऋण ले सकेगा।
जिस जमीन पर जिनका वर्षो से कब्जा है उनको उस जमीन का पट्टा देकर उन्हें मालिक बनायेंगे। सभी 52 जिलों में सभी भूअभिलेख ऑनलाइन होंगे। इंटरनेट से कही से भी खसरा खतौनी निकाली जा सकेगी।


मप्र में अब हम “साहब” शब्द हटायेगे।
डायवर्सन भी ऑनलाइन होगा,सीमांकन एक मोबाइल से हो जाएगा।


मुख्यमंत्री ने आज घोषणा की कि मध्य प्रदेश के प्रत्येक हल्का पटवारी को सप्ताह में 2 दिन सोमवार- गुरुवार को अपने हल्के की मुख्यालय पंचायत पर पूरे समय उपस्थित रहना होगा,बिना कारण के अनुपस्तिथ रहने पर पटवारी पर नही उस जिले के कलेक्टर पर कार्यवाही की जाएगी।


स्व सहायता समूह पोषण आहार बनाएंगे मध्यप्रदेश में हमारा प्रयास है कि स्वसहायता समूह से जुड़ी महिलाएं सशक्त और आर्थिक रूप से मजबूत बने अब समूह पोषण आहार बनायेंगे।
गरीबो के हित की संबल योजना भी शुरू कर दी है ।
श्री चौहान ने कहा की अब नया जमाना आएगा,कमाने वाला खायेगा,लूटने वाला जायेगा।


मुख्यमंत्री ने आज कहा की मप्र में अगर किसी ने भी बेटियों को परेशान किया,लवजिहाद की कोशिश की,बेटियों को बहला कर,उन्हें फुसला कर,उनके साथ दवाब बना कर किसी भी तराह किसी भी रूप में अगर कोई घिनोनी हरकत की तो वो तवाह ओर बर्बाद हो जायेगा।


मीडिया से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा हमारी सरकार सज्जन लोगों के लिए फूल की तरह कोमल है लेकिन बदमाशों के लिए वज्र से ज्यादा कठोर है। प्रदेश के सभी तरह के माफिया अपना बोरिया बिस्तर बांध लें, क्योंकि हमारी सरकार माफिया, गुंडे, बदमाश, सहित सभी तरह के असमाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

“दो गज की दूरी-मास्क है जरूरी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!