Spread the love

सीहोर । जनजातीय संस्कृति की विविधता एवं समृद्धता अद्भुत है भगोरिया पर्व अनुशासन और आनंद का पर्व है,आज आपके अपनो के बीच आ कर एक अद्भुत आंनद का अनुभव हो रहा है।

अपनों के बीच अपना त्यौहार भगोरिया पर्व मनाने आप सबके बीच उपस्थित हु ओर आप सब को एक बार आप सभी को मामा की राम-राम ।

तभी भीड़ में से आवाज आई मामा जी आई लव यू, मंच से भी मामा जी ने जवाब दिया आई लव यू टू मच । भगोरिया उत्सव में आदिवासी भेषभूषा में,होली के रंग रूप में आज जम रहा हूं कि नहीं,यह अपनी आदिवासी संस्कृति है, इसके अपने अलग ही रंग है ।

जनता की सेवा मेरे लिए भगवान की सेवा है उक्त उदगार मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं विदिशा से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी श्री शिवराजसिंह चौहान ने इछावर के ब्रिजिस नगर में आयोजित भगोरिया उत्सव में उपस्तिथ हजारों की संख्या में उपस्तिथ नागरिको को संबोधित करते हुए कहे ।

मामा जी ने कहा मोदी दादो सबसे अच्छो नेता है,हमे इस चुनाव में एक बार फिर मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाना है।श्री चौहान ने कहा की ये बेटी मुस्कान जिसका कल परीक्षा है लेकिन अपने मामा को चुनाव लड़ने के लिये जमा किये गुल्लक के पैसे भेंट करने के लिए इंतजार कर रही थी,बेटियां मेरे प्राण है, बेटियां देवी का रूप है ।

जो भेंट किये यह मेरे लिये अमूल्य निधि है । मुस्कान जैसी बेटीयो को में यही कहना चाहता हु बेटी आगे बढ़ो, खूब पढ़ो तुम्हारा मामा तुम्हारे साथ खड़ा है। यहा उपस्तिथ अपार जन समूह पूरा मेरा अपना परिवार है । मैं नेता नहीं हूं आपके सुख दुख की चिंता और सुख-दुख में शामिल रहने वाला आपका मामा,आपका भाई हु ।

श्री चौहान ने कहा आज आते वक्त पीपलठोन के लोगो ने पानी की समस्या बताई आप चिंता मत करो पूरे इछावर क्षेत्र में नर्मदा का पानी आयेगा । खेतो तक नर्मदा मैया पहुचेगी, खेतों में फैसले लहलहरायेगी। पीपलठोन के नागरिकों से भी कहना चाहता हूं नर्मदा मैया पीपलठोन भी पहुंचेगी हम हर घर नर्मदा जी का जल पहुंचने का प्रयास करेंगें।

मुझे आप सब का आशीर्वाद मिला पहले आप सभी ने मुझे विधायक बनाया, फिर मुझे सांसद भी बनाया, मुख्यमंत्री भी बनाया अब फिर सांसद प्रत्याशी के रूप में आप सबके बीच हु। मोदी जी को हमको पीएम बनाना है तभी जनता ने कहा हमें आपको भी देश का बड़ा मंत्री बनाना है । श्री चौहान ने कहा मेरी जिंदगी आराम से बैठने के लिए नहीं है।

जब तक सांस चलेगी तब तक आप सब की जिंदगी को बेहतर बनाने के प्रयास करता रहूंगा । जिला मीडिया प्रभारी सुशील संचेती एवं सहयोगी मनीष विश्वकर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस अवसर पर भगोरिया उत्सव को इछावर के विधायक एवं मध्य प्रदेश शासन के राजस्व मंत्री श्री करण सिंह वर्मा सहित अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया।

भगोरिया उत्सव में श्री शिवराजसिंह चौहान एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमति साधनासिंह जी ने मंच से भगोरिया संगीत-गीत की धुन पर भगोरिया नृत्य भी किया।
कार्यक्रम में सांसद रमाकांत भार्गव, भाजपा जिला अध्यक्ष रवि मालवीय,निर्मला बरेला,कैलाश सुरणा,विष्णु वर्मा,पप्पू नागर,देवेन्द्र वर्मा भूरा, ऋतु जैन, सहित अनेको वरिष्ठ नेता मंचासीन थे।

आज आयोजित भगोरिया उत्सव कार्यक्रम में मामा जी पूरी तरह से आदिवासी वेशभूषा के साथ परिधान धारण किए हुए थे । उन्होंने जमकर आदिवासी भगोरिया नृत्य कर पर्व मनाया ।

ग्राम पहुचने पर श्री चौहान को आदिवासी समाज के बंधु जुलूस के रूप में नाचते गाते मंच तक ले कर आये।
कार्यक्रम का संचालन अनिल चौहान ने किया। आयोजित भगोरिया उत्सव में हजारों नागरिक,कार्यकर्ता,आदिवासी भाई बहने,युवा उपस्तिथ थे।

You missed

error: Content is protected !!