Spread the love

आष्टा । कल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जावर पहुचे आष्टा विधायक । आष्टा क्षेत्र के विधायक श्री गोपाल सिंह इंजीनियर के मुख्य आतिथ्य एवं एसडीएम श्री मति स्वाति उपाध्याय , एसडीओपी श्री आकाश अमलकर , टी आई श्री राम नारायण मालवीय,तहसीलदार श्री अविनाश सोनानिया एवम लोक निर्माण विभाग से अविनाश प्रताप सिंह की उपस्तिथि में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जावर में जावर सेक्टर के समस्त सेक्टर सुपरवाइजर, एमपीडब्ल्यू, आशा सहयोगिनी, आशा कार्यकर्ता एवं अस्पताल के कर्मचारियों के साथ संवाद किया ।

रोगी कल्याण समिति की बैठक की। बैठक में सालाना आय व्यय पर विस्तृत चर्चा की गई एवं आगामी बड़े कार्यो के प्रस्ताव भी पारित किए गए । बैठक में विधायक ने समस्त स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीसीजी टीके को गंभीरता पर भी जोर दिया एवं समस्त विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को गुणवत्ता पूर्ण कार्य पूरी ईमानदारी से करने हेतु निर्देशित भी किया गया।

सभी मांगे होगी पूरी

रोगी कल्याण समिति की बैठक में विधायक गोपालसिंह इंजीनियर ने कहा कि जावर नगर की वर्षो पुरानी मांग को जल्द पूरा किया जाएगा।
वही स्वास्थ्य संबंधी चिकित्सा सेवाओं को और बेहतर बनाने में हमारी सरकार प्रतिबद्ध है।


बैठक में विधायक ने कहा कि अस्पताल में लोगों के लिए मुफ्त एक्स-रे सोनोग्राफी मशीन तथा अस्पताल में नगर की वर्षो पुरानी मांग महिला चिकित्सक की कमी को जल्दी दूर किया जाएगा । जिस से नगर सहित ग्रामीण महिलाओ माता बहनों को सुविधा मिलेगी।


बैठक के दौरान विधायक गोपाल सिंह इंजीनयर ने कहा कि मौजूदा समय में हेल्थ की ओर लोगों की जागरूकता बढ़ी है वही चिकित्सा क्षेत्र में बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा लिए गए निर्णयों पर त्वरित एवं प्रभावी रूप से अमल करने पर बल दिया ताकि कार्यों में तेजी एवं पारदर्शिता सुनिश्चित की जा सके और सुचारू स्वास्थ्य कार्य प्रणाली स्थापित हो।

प्रदेश में योग्य चिकित्सक हैं साथ ही प्रदेश सरकार गुणवत्तापूर्ण बुनियादी ढांचे एवं उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित कर रही है ताकि प्रदेशवासियों को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जा सकें उन्होंने रोगी कल्याण समिति की बैठक हर तीन माह में आयोजित करने के भी निर्देश दिए।


उक्त आयोजन में नगर पंचायद अध्यक्ष मंजू वैद्य, सांसद प्रतिनिधि मनोज वैद्य, उपाध्यक्ष तेज सिंह कप्तान, पार्षद मदन विश्वकर्मा, पूर्व मंडल अध्यक्ष जय सिंह ठाकुर एवम संजय अजमेरा,हरीश शर्मा विशेष रूप से उपस्थित थे। सभी का आभार प्रभारी डा अमित माथुर ने व्यक्त किया

You missed

error: Content is protected !!