Spread the love

आष्टा । आष्टा विधानसभा क्षेत्र के नवनिर्वाचित विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर अब अपने क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यो के प्रति पूरी तरह से एक्शन मूड में नजर आने लगे हैं । आज से उन्होंने केंद्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा का सिलसिला शुरू किया ।

सर्वप्रथम आज विधायक गोपालसिंह इंजीनियर ने स्थानीय विश्राम गृह पर आष्टा विधानसभा क्षेत्र के ग्रामों में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सबसे महती योजना हर घर नल से जल के तहत चल रहे नल जल योजना के कार्यों की समीक्षा के लिए लोके स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के समस्त अधिकारियों एवं नल जल योजना के ठेकेदारों की उपस्तिथि में समीक्षा की ।

समीक्षा बैठक में एसडीओ श्री अहिरवार ने आष्टा विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर भाजपा जिला मीडिया प्रभारी सुशील संचेती नगर भाजपा अध्यक्ष अतुल शर्मा,प्रभात धाड़ीवाल,जहूर मंसूरी का पुष्पमाला पहना कर स्वागत किया ।

समीक्षा बैठक के प्रारम्भ में एसडीओ श्री अहिरवार ने आष्टा विधानसभा क्षेत्र में हर घर नल से जल के तहत चल रही नल जल योजना के व अन्य विभागीय चल रहे कार्यों की विस्तृत रूप से जानकारी दी । दी गई जानकारी अनुसार आष्टा विधानसभा क्षेत्र के जिन 118 ग्रामों में नल जल योजना के कार्य जिन ठेकेदारों ने ठेके लिये हैं उनकी प्रोग्रेस रिपोर्ट ली गई ।

आष्टा विधानसभा क्षेत्र में लगभग 21 ठेकेदारों द्वारा 118 ग्रामों में लोक सवास्थ यांत्रिकी विभाग के विभिन्न कार्य किया जा रहे हैं । इसमें दो ठेकेदारों के ठेके कार्य के प्रति लापरवाही व अन्य कारणों से पिछले दिनों कलेक्टर की समीक्षा बैठक के बाद निरस्त कर दिये गये थे।

आज समीक्षा के दौरान कार्य की धीमी गति को लेकर विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर ने विभागीय इंजीनियरों को एवं समस्त ठेकेदारों को सख्त लहजे में चेतावनी दी है की जिन ग्रामों में हर घर नल से जल योजना का कार्य चल रहा है जिनकी गति धीमी है

वह ठेकेदार चार माह के अंदर अपना कार्य पूर्ण कर उक्त योजना को संबंधित ग्राम पंचायत को हैंडओवर करना सुनिश्चित करे। आज समीक्षा बैठक में जो आंकड़े उभर कर आए उसके अनुसार आष्टा विधानसभा क्षेत्र के 118 ग्रामों में नल जल योजना के कार्य चल रहे हैं,तथा 85 ग्रामो में 10 से 25% कार्य शेष होना बताया गया है।

33 ग्रामो में कार्य पूर्ण होना बताया गया है। विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर ने ठेकेदारों से शेष बचे कार्यो का कारण भी जाना। ठेकेदारों ने जो कारण बताये उसका विधायक ने तत्काल सम्बंधित अधिकारियों,सरपंचों को फोन लगा कर ठेकेदारों की समस्याओं का उचित निराकरण करने के निर्देश दिये।

विधायक ने बैठक में कहा की हमारी सरकार ने जनता के हित मे जनता की सुख सुविधाओं के लिये करोड़ो अरबो रुपये खर्च कर योजनाए ग्राम ग्राम तक पहुचाई है,अगर उन योजनाओ का लाभ जनता को क्यो नही मिले। इसके लिये हम सब को शुरू किये गये कार्यो को अति गम्भीरता से ले कर उन कार्यो को समय सीमा में पूर्ण कर ताकि जनता को लाभ प्राप्त हो सके। सभी कार्य पूर्ण गुणवत्तापूर्ण हो,कार्य मे पूरी तरह से पारदर्शिता रखे। बताए गए जो कार्य अपूर्ण है उन ग्रामों में जिन ठेकेदारों ने कार्य के ठेके लिये है । वह अपना कार्य दी गई समय सीमा में पूर्ण करे । आप सब इसे एक चेतावनी भी मान सकते है। इस अवसर पर कुछ ठेकेदारों ने कार्य के दौरान आ रही समस्याओं से भी अवगत कराया ।

विकास कार्यो के प्रति अति गंभीर विधायक गोपाल सिंह इंजीनियर ने तत्काल ठेकेदारों द्वारा जो जो समस्याएं जिन विभागों से संबंधित या जिन पंचायत से संबंधित बताई गई तत्काल उन विभागों के अधिकारियों को एवं ग्राम पंचायत के सरपंचों/ सचिवों को फोन लगाकर आ रही समस्याओं का तत्काल निराकरण कर कार्य में गति प्रदान करने में सहयोग प्रदान करने का कहा ।

आष्टा विधानसभा क्षेत्र के करीब 5 ग्रामों में नल जल योजना का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है । उनका लोकार्पण भी जल्द ही किये जाने को लेकर भी बैठक में विस्तृत चर्चा हुई। सम्पन्न समीक्षा बैठक में पीएचई के उप यंत्री आरके वर्मा,श्वेता पचौरी,प्रभात पंवार,ब्लॉक समन्वयक मंगलेश दुबे सहित विभागीय कार्य करने वाले ठेकेदार उपस्तिथ थे।

You missed

error: Content is protected !!