Spread the love

आष्टा । सुर्खियों में बनी आष्टा जनपद की ग्राम पंचायत भंवरा में अंततः करीब 2 साल से सांसद निधि का जो स्वीकृत कार्य शुरू नही हुआ था वो कार्य शुरू हो गया।

पंचायत के सचिव विनोद वर्मा ने इस प्रतिनिधि को उक्त कार्य के शुरू होने में देरी के कारणों की भी लिखित में जानकारी दी है। सचिव विनोद वर्मा ने बताया की उक्त कार्य दुर्गाशंकर समिति को निर्माण एजेंसी बनाये जाने का निवेदन किया गया था ।

लेकिन निर्माण एजेंसी बाद में ग्राम पंचायत को बनाया गया। उसके बाद जनपद पंचायत द्वारा डूम शेड का ड्राइंग ओर डिजाइन नही मिलने से निर्माण कार्य शुरू नही हुआ था। जिसकी सूचना जनपद पंचायत को दे दी गई थी।

सचिव विनोद वर्मा ने बताया की डूम शेड निर्माण सामग्री क्रय के 1 लाख 31 हजार का भुगतान भी किया गया है। वही ग्राम पंचायत द्वारा किये गये निर्माण सामुदायिक भवन एवं शमशान में शेड निर्माण पर खर्च हुए करीब 19 लाख की राशि पंचायत को शासन स्तर से प्राप्त होना है।

सचिव विनोद वर्मा ने भ्रष्टाचार के लगाये जा रहे आरोपो को निराधार बताया है। सचिव ने बताया की सांसद निधि से बनने वाले डूम शेड निर्माण के लिये निर्माण स्थल पर गड्ढे खोदने का कार्य शुरू कर दिया है। अब देखना होगा की सांसद रिद्धि निधि से जो कार्य थामा था वह कितनी जल्दी पूर्ण होता है

You missed

error: Content is protected !!