Spread the love

आष्टा । एक बार फिर तेंदुए ने अरनिया दाऊद-बापचा के जंगल मे एक हिरण का अभी अभी शिकार कर आस पास के ग्रामो में भय का माहौल बना दिया है। सूचना पर वन विभाग की टीम मोके पर पहुची है ।

वन अमले को ग्रामीणों ने बताया कि तेंदुआ अभी आस पास के गेंहू की खड़ी फसल में छुपा हुआ है। ग्रामीणों का यह भी कहना है की उसके साथ उसके दो छोटे शावक भी है। ग्राम पंचायत दोनिया बापचा के सरपंच अजबसिंह ठाकुर ने बताया की आज दोपहर में बापचा निवासी जितेन्द्रसिंह की खेती ग्राम अरनिया दाऊद के जंगल मे है ।

दोपहर में तेंदुए ने एक हिरण का शिकार किया उसे वो आधा खा गया,मरा हिरण खेत मे पड़ा है शिकार के बाद तेंदुआ हिरण को जिस खेत मे घिस कर लाया उस खेत मे गेंहू आड़े कर दिये है।

तेंदुए को खेतों पर कार्य करने वालो ने देखा तब घबराये ग्रामीण आस पास सुरक्षित स्थानों पर छुप गये। सूचना पर आष्टा से वन विभाग का दल पहुचा है,उसने ग्रामीणों को हटा कर सर्चिंग शुरू की है। इस संबंध में रेंजर श्री राजेश चौहान ने बताया कि आज दोपहर में अरनिया दाऊद के जंगल मे तेंदुए का मूवमेंट दी खबर आई है,उसने एक हिरण का भी शिकार किया है।

वन टीम मोके पर पहुची है।
स्मरण रहे आष्टा क्षेत्र में लम्बे समय से तेंदुए के मूवमेंट होने से कई ग्रामो के ग्रामीण डरे हुए है। वही वन विभाग के अमले ने तेंदुए को पकड़ने के भी भरसक प्रयास किये,कई ग्रामो के जंगल मे पिजरे भी लगाये लेकिन वो कैद नही हो पाया है। हर बार उसका विचरण किसी नये ग्राम की ओर हो जाता है।

You missed

error: Content is protected !!