Spread the love

सीहोर । मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करने वाले लोगो के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना और मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना वरदान साबित हो रही है। इस योजना के तहत मिलने वाले राशन से निम्न आय वर्ग के लोगो को अनाज खरीदने की समस्या से मुक्ति मिली है।

प्रधान मंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को शासकीय उचित मूल्य की राशन दुकान से निशुल्क गेहूं, चावल प्रदाय किया जा रहा है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत एक रूपए किलो राशन मिल रहा है।

सीहोर के वार्ड क्रमांक-11 निवासी श्री राहुल सेन भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना एवं मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना से लाभान्वित अनेक हितग्राहियों में से ही एक है। श्री राहुल मेहतन-मजदूरी का कार्य करते है एवं उनके घर में सात सदस्य है।

योजना से मिलने वाले राशन से श्री राहुल सेन अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे है। राहुल सेन बताते है कि इन योजनाओं के तहत उन्हें सभी सात सदस्यों के लिए पात्रता अनुसार राशन मिलता है।

वे कहते हैं प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गरीब कल्याण अन्न योजना एवं राज्य शासन मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना चलाकर मेरे जैसे अनेक गरीबो को निःशुल्क राशन देकर बहुत राहत पहुंचा रही है।

गरीबों के लिए चलाई जा रही इस राशन प्रदाय योजना के लिए राहुल ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को धन्यवाद दिया है।

You missed

error: Content is protected !!