Spread the love

“लोकसभा चुनाव-2024
देवास लोकसभा क्षेत्र की आष्टा विधानसभा के सभी 6 मंडलो के संयोजक,सह संयोजक,आईटी प्रभारियों की घोषणा”

भाजपा ने लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर संगठन स्तर पर तैयारियां शुरू कर कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां सौपने का कार्य शुरू कर दिया है। सीहोर जिला भाजपा अध्यक्ष श्री रवि मालवीय ने जिला महामंत्री श्री धारासिंह पटेल,सभी मंडलो के अध्यक्षो से चर्चा एवं उनकी अनुशंसा पर देवास लोकसभा में आने वाली आष्टा विधानसभा क्षेत्र के सभी 6 मंडलो के लोकसभा चुनाव हेतु संयोजक,सह संयोजक,आईटी प्रभारियों के नामो की घोषणा की है। सीहोर जिला भाजपा के मीडिया प्रभारी सुशील संचेती ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया की देवास लोकसभा क्षेत्र की आष्टा विधानसभा के सभी 6 मंडलो के संयोजक,सह संयोजक,आईटी प्रभारियों की गई घोषणा अनुसार


मण्डल मगरदा (सिद्धिगंज) में
सयोजक
वीरेन्द्र जैन
सह सयोजक
राजेन्द धारवा एवं
आई टी प्रभारी
संतोष चौहान को , ग्रामिण मण्डल आष्टा में
मण्डल संयोजक
श्री कुमेर सिंह भाटी
सह सयोजक मुकेश वर्मा एवं
आईटी प्रबगरी
नरेन्द्र सिंह ठाकुर को, कोठरी मंडल में
संयोजक श्री दशरथ सिंह राजपूत
सह संयोजक श्री जीवन सिंह पटेल एवं आईटी प्रभारी श्री सोहित जैन को, आष्टा नगर मंडल में
संयोजक श्री धनरूपमल जैन
सह संयोजक श्री जुगलकिशोर मालवीय एवं आईटी प्रभारी श्री नितिन सोनी,महांकाल को,
मैना मंडल में
संयोजक मनोहरसिंह पटेल
सह संयोजक कमलसिंह परमार एवं
आईटी प्रभारी कमलसिंह यादव को,
जावर मंडल में
संयोजक श्री विजेन्द्रसिंह ठाकुर
सह संयोजक श्री मानसिंह पटेल एवं
आईटी प्रभारी श्री योगेश भावसार को नियुक्त किया है

“15 फरवरी को छत्रपति शिवाजी महाराज एवं स्वामी दयानंद सरस्वती की जयंती पर मनाया जायेगा 350 वाँ हिंदवी वर्ष”

15 फरवरी को छत्रपति शिवाजी महाराज एवं स्वामी दयानंद सरस्वती की जयंती पर हिंदवी स्वराज समारोह समिति द्वारा आष्टा नगर के मुख्य बड़ा बाजार में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में परमश्रद्धेय सत्गुरु माँ कृष्णा जी द्वारा वर्तमान समय मे हिंदवी में स्वराज्य की प्रासांगिता पर उद्बोधन दिया जायेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी श्री गणेशप्रसाद सोनी करेंगे एवं विशेष अतिथि के रूप में जिला संघचालक श्री पारसमल सिंघवी उपस्तिथ रहेंगे। हिंदवी स्वराज्य समिति ने बताया कि 15 फरवरी 24 गुरुवार को उक्त आयोजन प्रातः 10 बजे आष्टा नगर के मुख्य बड़ा बाजार में आयोजित किया गया है ।

“पाटीदार समाज का 32 वाँ सामूहिक विवाद सम्मेलन कल बसंत पंचमी पर आष्टा में,35 जोड़े बंधेंगे परिणय सूत्र में”

सीहोर जिला पाटीदार समाज एवं न्यास मंडल आष्टा ने हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी कल 32 वाँ सामूहिक विवाह सम्मेलन का आष्टा नगर के जय अम्बिका पाटीदार समाज छात्रावास कन्नौद रोड पर आयोजित किया गया है। प्राप्त विवाह पत्रिका अनुसार विवाह स्थल पर प्रातः 7 बजे से मांगलिक कार्यक्रम शुरू होंगे एवं शाम 4 बजे बिदाई होगी।

आयोजित कार्यक्रम में अतिथि के रूप में पाटीदार समाज के वरिष्ठ श्री शांतिभाई पटेल इंदौर,श्री रमेशचंद्र पाटीदार तिल्लोर इंदौर एवं समाज के गौरव राष्ट्रपति पुरुष्कार प्राप्त शिक्षक श्री बाबूलाल पाटीदार उपस्तिथ रह कर वर वधु को आशीर्वाद प्रदान करेंगे।

“कार्यकर्ताओ ने मनाया नागौरी का जन्मदिन,किया सम्मान”

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष वरिष्ठ भाजपा नेता श्री ललित नागोरी का जन्मदिन भाजपा कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से मनाया,उनका स्वागत,सम्मान कर प्रतिक चिन्ह भेंट किये। नागौरी के जन्मदिन पर वार्ड नंबर 18 के कार्यकर्ताओं ने उनके निवास पर उनका जन्मदिन । इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मनोहर भोजवानी,धनरूपमल जैन,ऋतु आंनद जैन,कोमल जैन,लोकसभा के विस्तारक मानू सक्सेना,जनपद पंचायत उपाध्यक्ष गजराज सिंह मेवाडा, वार्ड पार्षद प्रतिनिधी कल्लू मुकती, मनोहर बैरागी, जगदीश खत्री, माखन परमार,राधेश्याम अलेरिया सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने नागौरी का स्वागत सम्मान किया।

“अपनी पर्याय बदलना है तो पति का सम्मान करें — भूतबलि सागर महाराज,व्यक्ति के सौ गुणों के बजाय एक अवगुण देखते हैं -मुनि सागर महाराज”

सत्य है तो असत्य है,एक है तो अनेक है।सत्य से हम लोग जीत सकते हैं। सभी धर्मों को मानेंगे तो शांति रहेगी, अगर आप एकाग्रता के साथ धर्म आराधना करोगे तो निश्चित बहुत आत्म शांति मिलेगी। प्रत्येक द्रव्य में प्रत्येक गुण है। गाली किसी ने दी,वह लगती नहीं है। गाली जो बोलता है,वह अपने को ही देता है,उसी का मुंह खराब होगा। व्यक्ति के सौ गुण नहीं दिखते,एक अवगुण है तो व्यक्ति उस अवगुण को अवश्य देखता है। बहुमत से हितकारी काम करें। महिलाएं अपनी पर्याय बदलना चाहती है तो उन्हें अपने पति परमेश्वर का सम्मान करना होगा।


उक्त बातें नगर के श्री पार्श्वनाथ दिगंबर जैन दिव्योदय अतिशय तीर्थ क्षेत्र किला मंदिर पर विराजित मुनि श्री भूतबलि सागर महाराज एवं मुनि सागर महाराज ने आशीष वचन देते हुए कहीं। समाज के नरेन्द्र गंगवाल ने प्रवचन की जानकारी देते हुए बताया कि मुनिश्री ने कहा कि लोग कहते हैं आजकल हम दो हमारे दो,वह भी नहीं है।समझ लिया तो राग नहीं आएगा।तत्व को समझ लो,जो मां है वह बांझ नहीं होगी,बांझ है तो मां नहीं होगी। मिथ्या मति में है। सिर्फ जैन कुल में जन्म लेने से कल्याण नहीं होता है। आत्म कल्याण करने के लिए धर्म आराधना करना होगी। स्वाध्याय नहीं कर पा रहे तो पाठों का अध्ययन करें। अपने में सुधार करें, कर्मों को निपटाएं। मुनि सागर महाराज ने आगे कहा सत्य का नाश नहीं होता है। असत्य की जीत नहीं होती।मरण पर पर्याय बदलती है। क्रिया को करने वाला साधक कहलाता है।नित्य और अनित्य अलग-अलग है।कल किसी ने नहीं देखा। अच्छे काम कल पर नहीं छोड़े। असत्य का जन्म नहीं होता,सत्य का कभी अंत नहीं होता है। किसी के जाने पर रोएं नहीं।दीपक प्रज्वलित होने पर प्रकाश फैलाकर अंधकार को दूर कर देता है। विघटन पैदा न करें।भव – भव में भटकना चाहते हैं।पति को पति परमेश्वर समझें।


आज से दसलक्षण महापर्व प्रारंभ मुनिश्री भूतबलि सागर महाराज के ससंघ पावन सानिध्य में पार्वधिराज दसलक्षण महापर्व महोत्सव माघ शुक्ल पंचमी 14 फरवरी बुधवार से प्रारंभ होकर 23 फरवरी शुक्रवार तक चलेंगे। श्री पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर किला पर मुनि श्री के पावन सानिध्य में 10 दिनों तक प्रातः 7 बजे से श्रीजी का अभिषेक, शांति धारा ,7:30 बजे दसलक्षण महामंडल विधान की पूजा -अर्चना, 9 बजे मुनि श्री के मंगल आशीष वचन होंगे।इस अवसर पर बाल ब्रह्मचारी मंजुला दीदी का मार्गदर्शन भी प्राप्त होगा

“आष्टा विकास योजना प्रारूप तैयार किया जाना है”
विकास योजना विषय पर प्रस्ताव संबंधितों से आमंत्रित है”

सीहोर जिले के आष्टा शहर के विकास के लिए योजना प्रारूप तैयार किया जाना हैं। इसके लिए सहायक संचालक, नगर तथा ग्राम निवेश श्री हरिओम माहेश्वरी ने जानकारी दी की मध्य प्रदेश नगर तथा ग्राम निवेश अधिनियम, 1973 की विभिन्न धारा के तहत आष्टा विकास योजना के प्रारूप को तैयार किया जा रहा है।


सहायक संचालक, श्री माहेश्वरी ने बताया कि मध्यप्रदेश नगर तथा ग्राम निवेश अधिनियम, 1973 के विभिन्न उपबंधों के अनुसार शासकीय विभागों, स्थानीय प्राधिकारियों तथा लोक संस्थाओ से ऐसी सांगत रिपोर्ट अभिप्राप्त करने का प्रावधान है। जो कि विकास योजना को तैयार करने के लिए आवश्यक हो। इस संबंध में संबंधित विभागों/ कार्यालय से भूमि विकास, निर्माण संबंधित कोई प्रस्ताव, योजना आदि के संबंधित ग्राम के खसरा अक्स मानचित्र पर प्रश्नाधीन भूमि लाल रंग से दर्शाते हुये विस्तृत विकास एवं सम्मिलित गतिविधियों की जानकारी सहायक संचालक, नगर तथा ग्राम निवेश कार्यालय में सर्वाच्च प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र उपलब्ध कराने का कष्ट करें।

You missed

error: Content is protected !!