Spread the love

आष्टा । कांग्रेस पहले से ही टिकिट वितरण को लेकर प्रदेश में टिकट वितरण को लेकर उठे बबाल को लेकर परेशान है। अब आष्टा में भी कांग्रेस में नाराजी का जो उठा ज्वर दबा हुआ था अब वह धीरे-धीरे बाहर आने लगा है । नाराजी का फूल रहा गुब्बारा कभी भी विस्फोट के रूप में सामने आ सकता है । सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार आज आष्टा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस में वर्षों से कार्य कर रहे जमीनी दावेदारों ने आष्टा के ग्राम डोडी में एक बैठक की है । बैठक में सभी दावेदारों को आमंत्रित किया गया था जिसमें से अधिकांश दावेदार उपस्थित रहे ।

अभी तो श्रीगणेश ही हुआ है…दावेदारों की बैठक

बताया जाता है कि कुछ दावेदार कारणवश उपस्थित नहीं हुए है । लेकिन उन्होंने भी इन दावेदारों की बैठक में होने वाले निर्णय पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है ऐसा बताया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस में वर्षो से विपरीत परिस्तिथियों में भी झंडे,डंडे,उठा रहे,पार्टी का कार्य सक्रियता से करने वाले कई दावेदार कार्यकर्ताओं में से लगभग 11 से 12 दावेदारों ने आष्टा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की ओर से टिकट की मांग की थी । लेकिन हाल ही में प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी के अध्यक्ष जो कांग्रेस में शामिल हुए कमल सिंह चौहान को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है ।

बन गई है नई रणनीति.!

जिन जमीनी कार्यकर्ताओं ने जिसमे डॉक्टर हेमंत वर्मा,राजाराम बड़े भाई,एच आर परमाल,जगदीश चौहान,घनश्याम जांगड़ा,राजकुमार मालवीय,मनोहर पंडितिया,आरती भगोरिया,आदि ने टिकट की मांग की थी लेकिन इन सभी को दरकिनार करते हुए लगातार 3 बार विधानसभा का चुनाव हार चुके कमल सिंह चौहान को जो की हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए थे पार्टी ने अपना अधिकृत प्रत्याशी ही घोषित कर दिया।

इसको लेकर जमीनी कार्य करने वाले दावेदारो की नाराजी का गुब्बारा जल्दी ही फुट सकता है,इसकी शुरुआत आज डोडी में पूर्व सरपंच मुस्ताक भाई के निवास पर आज सभी दावेदारों में से करीब 6 दावेदारों डॉ हेमन्त वर्मा,राजाराम बड़ेभाई,जगदीश चौहान,आरती भगोरिया,एच आर परमाल,मनोहर पंडितिया आदि ने बैठक कर कुछ निर्णय लिये है,जिन्हें वे एक बार फिर हाईकमान को अवगत कराएंगे। उनकी मांग है की कमलसिंह चौहान के स्थान पर हम 12 में से किसी को भी पार्टी आष्टा से कांग्रेस का प्रत्याशी बनाये,अभी समय भी है,ओर अगर कांग्रेस ऐसा नही करती है तो जो परिणाम जैसे भी आयेंगे उसकी पूरी जिम्मेदारी हाईकमान की होगी.!

एक सूत्रीय एजेंडे पर सभी हुए एक मत

स्मरण रहे कांग्रेस द्वारा कमलसिंह चौहान को उम्मीदवार घोषित करने के बाद से ही कांग्रेस में दबी जुबान से विरोध तो उठ रहा था लेकिन सामने नहीं आ रहा था लेकिन अब यह विरोध का ज्वर धीरे-धीरे बाहर आने लगा है और आज सभी दावेदारों में से अधिकांश दावेदारों ने एक जगह एकत्रित होकर के निर्णय भी लिया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि इन दावेदारों ने पूर्व में भी, कांग्रेस के बनाए गए प्रत्याशी कमलसिंह चौहान को लेकर एक पत्र हाई कमान को लिखा है ।

जिसमें उन्होंने अपनी पूरी पीड़ा हाई कमान को बताई है। वहीं अब बैठक में भी यह बात हुई है कि एक बार पुनः हाईकमान को बताया जाएगा कि अगर कांग्रेस का प्रत्याशी आष्टा विधानसभा क्षेत्र से हारता है तो उसकी जवाबदारी टिकट देने वाले और हाई कमान की होगी स्थानीय कार्यकर्ताओं की नहीं होगी । देखना है बैठक का जो ज्वर आज सामने आया है वह क्या रंग लाता है.?
वैसे इस बैठक को लेकर कांग्रेस संगठन की ओर से कोई बयान नही आया है,जिसका इंतजार है.!

You missed

error: Content is protected !!