Spread the love

आष्टा । आष्टा नगर में लगभग 11 करोड़ की लागत से पार्वती नदी पर बने नए पुल से आगे निकले मार्ग पर जो पुराना बस स्टैंड से भोपाल नाके की ओर जाता है पर फायर ब्रिगेड के सामने बनी नगर पालिका की 12 दुकाने बाधक बनी हुई थी ।

जिसको लेकर नागरिकों ने प्रशासन के समक्ष मांग उठाई थी की पार्वती नदी पर बने पुल से जो रास्ता बस स्टैंड की ओर जा रहा है उसे टेढ़ा-मेढ़ा ना कर दुकान हटाकर सीधा किया जाए ।

जिसको लेकर नगर पालिका ने भी शासन प्रशासन के निर्देश पर नगर पालिका परिषद की बैठक में एक प्रस्ताव रखा तथा सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित होने के बाद एवं सभी दुकानदारों से

नपा अध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाडा,सीएमओ राजेश सक्सेना ने चर्चा कर उनेह विश्वास में ले कर उनकी सहमति के बाद आज मुख्य नगर पालिका अधिकारी राजेश सक्सेना की उपस्थिति में नगर पालिका की जेसीबी द्वारा बाधक बनी सभी 12 दुकानों को जमीनदोज कर दिया गया ।

स्मरण रहे 2 दिन पूर्व इसी मार्ग में पुराना बस स्टैंड पर बरसों पूर्व बना पार्क भी बाधक बना हुआ था जिसे भी पूरी तरह से हटा दिया गया है । इन दोनों बाधक बने स्थलों को हटा कर समतल करने से निश्चित रूप से उक्त मार्ग काफी चौड़ा हो जाएगा ।

वहीं यातायात की बिगड़ी व्यवस्था में भी काफी सुधार होगा। मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री राजेश सक्सेना ने बताया कि जिन 12 दुकानदारों को यहां से हटाया गया है उन्हें स्थापित भी किया गया है ।

उन सभी 12 लोगो को गांधी पार्क के पिछले हिस्से में 10 गुणा 12 का स्थान दिया है । जिस पर वे स्वयं अपने खर्चे से दुकानों का निर्माण करेंगे तथा निर्माण राशि जो निश्चित की जायेगी उक्त राशि किराए में बराबर की जाएगी ।

You missed

error: Content is protected !!