Spread the love

सीहोर । 20/07/23 को बकरी पुल सीहोर निवासी आवेदिका द्वारा थाना कोतवाली में रिपोर्ट किया कि उसके व अन्य 14 महिलाओ के साथ एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा माइक्रो फायनेन्स महिला समूह में लोन दिलाने का झांसा देकर यूनियन बैंक आफ इण्डिया शाखा सीहोर

शाखा के बाहर ले गया और इन महिलाओ के दस्तावेज और प्रत्येक महिला से 3200/- रुपये लेकर लोन प्रोसेसिंग करने का बोलकर शाखा के अन्दर गया और फिर बातो में उलझाकर वापस आने का बोलकर फरार हो गया इस प्रकार इन 15 महिलाओ से कुल 48000/- रुपये लेकर उक्त आरोपी फरार हो गया ।

उक्त रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 511/23 धारा 420 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था । विवेचना के इसी क्रम में पुलिस लगातार आरोपी अज्ञात की तलाश कर रही थी । इसी प्रकार दिनांक 28/09/23 को ग्राम शाईस्ता खेडी,

खजूरी सडक भोपाल निवासी फरियादिया ने भी इसी प्रकार का कोतवाली में दिया था कि उसके व अन्य 06 महिलाओ को माइक्रोफायनेन्स महिला समूह में लोन दिलाने का बोलकर एक अज्ञात आदमी पंजाब एंड सिन्ध बैंक सीहोर शाखा में लेकर आया और दस्तावेज तथा लोन प्रोसेसिंग के 3200/- रुपये लेकर बातो में उलझाकर कुल 06 महिलाओ से 19200 रुपये ठग लिये ।

रिपोर्ट पर थाना कोतवाली अपराध क्रमांक 737/23 धारा 420 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । कुल 21 गरीब महिलाओ के साथ हुई 67200/- रुपये की इस ठगी की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मयंक अवस्थी द्वारा लगातार आरोपी को पक़डने हेतु निर्देश दिए जा रहा था ।

इसी क्रम में अति.पुलिस अधीक्षक श्री गीतेश गर्ग एवं नगर पुलिस अधीक्षक श्री निरंजन सिंग राजपूत के मार्गदर्शन में लगातार पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज एवं तकनीकी मदद से आरोपी की पतारसी के प्रयास किये जा रहे थे । आज दिनांक 12/10/23 को पुलिस टीम को सूचना मिली थी उक्त आरोपी फिर से इसी प्रकार की ठगी करने की नियत से ग्रामीण क्षेत्र में घूम रहा है ।

उक्त सूचना पर कोतवाली पुलिस टीम द्वारा दबिश देकर ग्राम इमलिया भोपाल से आरोपी राजकुमार पिता गणेश राम अहिरवार उम्र 28 साल निवासी ग्राम इन्दरवास थाना ग्यारसपुर विदिशा हाल ग्राम इमलिया भोपाल को गिऱफ्तार करने में सफलता हासिल की है । आरोपी राजकुमार से पूछताछ में उसने घटना स्वीकार की है तथा उस पर चढे कर्जे एवं शौक पूरा करने के लिए ठगी की वारदात करना बताया है ।

आरोपी राजकुमार से 5000 रुपये नगदी एवं ठगी से पैसो से भरी गयी लोन की ईएमआई की रसीदे एवं ठगी के पैसो से लिया गया मोबाईल फोन एवं मोटरसाईकिल को जब्त किया गया है । इस मामले में उनि मनोज मालवीय,प्रआर विक्रम रघुवंशी,आर.चन्द्रभान सेन, प्रआर योगेश भावसार,आर.सुशील साल्वे सायबर सेल का महत्वपूर्ण योगदान रहा है ।

error: Content is protected !!