Spread the love

आष्टा । आष्टा अनुविभाग के अंतर्गत आने वाले सिद्धिकगंज थाना क्षेत्र के ग्राम बापचा नौगांव के एक खेत में नवजात शिशु मिलने की सूचना पर सिद्धिकगंज पुलिस मौके पर पहुंची तथा मौके पर जाकर जब देखा तो पाया उक्त नवजात शिशु जो की जीवित है तथा लड़की है, जिसे पुलिस 108 एंबुलेंस में लेकर सिविल अस्पताल आष्टा पहुंची है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त नवजात शिशु ग्राम बापचा नोगांव में संचालित पीएसजीएम विद्यालय के पीछे एक खेत में उक्त नवजात शिशु को विद्यालय के कुछ बच्चों ने देखा जिसकी सूचना विद्यालय के संचालक राजदीप सिंह को दी गई। राजदीप सिंह ने उक्त नवजात शिशु को देखने के बाद सिद्धिकगंज थाना पुलिस को सूचना दी थाने से एएसआई मघेसिंह मौके पर पहुंचे तथा पाया कि उक्त नवजात शिशु जीवित है ।

तत्काल 108 एंबुलेंस को बुलाकर उसे सिविल अस्पताल आष्टा लेकर आए । सिविल हॉस्पिटल आष्टा के नवजात शिशु इकाई में उक्त नवजात बालिका को भर्ती कराया गया तथा उसका वहां इलाज एवं उसकी देख रेख जारी है । बालिका स्वस्थ बताई गई है ।

पुलिस अब इस बात की जांच करने में जुटी है कि आखिर उक्त नवजात शिशु यहां कैसे पहुचा, कौन ले कर यहा तक आया,कौन इसे फेंक कर गया। जिस माँ ने इस बेटी को जन्मदिया वो कितनी निर्दयी,निष्ठुर होगी। बालिका को जन्म देने के बाद जिंदा जंगल मे उक्त खेत मे फेंकते वक्त उसका दिल क्यो नही पसीजा। पुलिस इस बालिका को जन्म देने वाली माँ उसके पिता जो अज्ञात है कि खोज में जुट गई है।

मौके पर उपस्तिथ एएसआई मघेसिंह ने बताया की धारा 93 के अंतर्गत अज्ञात माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर उनकी खोज की जायेगी। वही आंगनवाड़ी में भी इसकी जानकारी एकत्रित की जा रही है की केंद्र पर किस किस गर्भवती माताओं के नाम दर्ज है,किन्हें एक दो दिन में डिलेवरी हुई है,उनके बच्चे उनके पास है या नही,यही आस पास के क्षेत्रों से भी जानकारियां जुटाई जायेगी।

एएसआई मघेसिंह ने बताया कि इस मामले मे इस नवजात बालिका का क्या करना है इसका मार्गदर्शन वरिष्ठ अधिकारियों से प्राप्त कर निर्णय लिया जाएगा । बीएमओ डॉ जीडी सोनी ने भी नवजात शिशु इकाई में पहुच कर भर्ती उक्त बालिका को देखा और एवं ड्यूटी नर्स को देख रेख के निर्देश दिये ।

You missed

error: Content is protected !!