Spread the love

“आष्टा दशहरा मैदान में दशहरा कार्यो का भूमिपूजन आज”

आष्टा में विजय दशमी का त्योहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाने को लेकर तैयारियों का श्रीगणेश हो गया है। आज दोपहर 2 बजे समिति अध्यक्ष सुनील कुशवाह के नेतृत्व में दशहरा मैदान पर कार्यो का भूमि पूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

“मुख्यमंत्री श्री चौहान आज आयेंगे जिले में,लाड़कुई में आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल होंगे


मुख्यमंत्री श्री चौहान लाड़कुई में 154 करोड़ रूपए से अधिक के विकास कार्यों की देंगे सौगात”

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज एक अक्टूबर को सीहोर जिले के लाड़कुई में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान 154 करोड़ 47 लाख रूप के विभिन्न निर्माण एवं विकास कार्यों का भूमि पूजन तथा लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान 57 करोड़ 54 लाख से अधिक राशि के कार्यो का भूमि पूजन तथा 96 करोड़ 93 लाख रूपए के कार्यो का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान 96 करोड़ 93 लाख रूपए की राशि से 51 किलोमीटर के सीहोर-इछावर-कोसमी मार्ग का लोकार्पण करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान 20 करोड़ 30 लाख की लागत से मांगरोल से टीकामोड-बाबडीखेडा – रतनपुर से लाचौर मार्ग, 03 करोड़ 91 लाख की लागत से मोंगराखेडा से भूराखेडा सड़क, 31 करोड़ की राशि से निर्मित होने वाले जनजातीय कन्या शिक्षा परिसर लाडकुई झाली, 71 लाख रूपए की लागत से उप स्वास्थ्य केंद भादाकुई के भवन निर्माण, 71 लाख की लागत से उप स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र बसंतपुर का भवन निर्माण कार्य, 26 लाख की लागत से वनपरिक्षेत्र कार्यालय वीरपुर का निर्माण कार्य, 13 लाख की लागत से वनपरिक्षेत्र कार्यालय लाड़कुई का निर्माण कार्य, 13 लाख की लागत से वनरक्षक नाका सेवनिया परिहार का निर्माण कार्य, 26 लाख की लागत से वनरक्षक नाका मगरपाट का निर्माण कार्य एवं 13 लाख की लागत से वनरक्षक नाका सिराड़ी का निर्माण कार्य का भूमिपूजन करेंगे।

“कांग्रेस नेताओं ने पूर्व मंत्री श्री जयवर्धन सिंह का किया स्वागत”

देश के राष्ट्रीय युवा नेता श्री राहुल गांधी की पोलाय में आयोजित जन आक्रोश रैली में मध्य प्रदेश के तमाम कांग्रेस के बड़े नेता शामिल होने काला पीपल पहुंचे थे। प्रदेश के पूर्व मंत्री श्री जयवर्धन सिंह के पोलाय जाते समय आष्टा में नए बस स्टैंड पर उनका भव्य स्वागत किया गया।

इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता भैया मियां, जनपद उपाध्यक्ष शोभाल सिंह ठाकुर, भैया एमपी, डॉक्टर मीना सिंगी,विनीत सिंगी, सुनील सेठी, पूर्व पार्षद इदरीस मंसूरी, शेख नईमुद्दीन, सोभालसिंह ठाकुर बागेर,हेमन्त वर्मा, महेंद्रसिंह टीपा खेड़ी, विश्रामसिंह ठाकुर, विक्रम सिंह ठाकुर, मोहम्मद खालिद, कलीम भाई, रसीद नेता, इमरान डीलक्स, चंद्रसिंह ठाकुर,अभिजीत ठाकुर, एन के यादव, रईस मंसूरी, शेख रईस ट्रेलर, तौसीफुद्दीन, फैजुद्दीन, राजकुमार मालवीय, शम्मी खान, भोलू सिंह ठाकुर, वीरेंद्र सिंह ठाकुर, सिद्धांत सेठी, ठाकुर प्रसाद वर्मा, शुभम जैन आदि उपस्तिथ थे।

“राहुल गांधी के पोलायकला आगमन पर जिले के कई नेताओं ने गांधी का किया अभिवक़दन”

पड़ोसी सीहोर जिले के पोलायकला आगमन में कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता श्री राहुल गांधी के आगमन पर आयोजित जन आक्रोश रैली में शामिल होने सीहोर जिले से भी हजारों कांग्रेस नेता,कार्यकर्ता पोलाय पहुचे ओर रैली में शामिल हुए।

सीहोर जिले से पहुचे कई नेताओं को राहुल गांधी का अभिवादन करने का सौभाग्य भी प्राप्त हुआ। पर्वतारोही मेघा परमार ने हेलीपेड पर उनका स्वागत अभिवादन किया।

मेघा ने मध्यप्रदेश की राजनीति एवं किसानों की स्थति से उन्ह अवगत कराया। स्मरण रहे मेघा परमार कांग्रेस से इछावर से टिकिट की सशक्त दावेदार भी है। पोलाय में आयोजित रैली में पहुचे इछावर के पूर्व विधायक शैलेन्द्र पटेल मंच पर राहुल गांधी से चर्चारत अभिवादन करते नजर आये। हेलीपैड पर आष्टा के ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष जितेन्द्र शोभाखेड़ी,मनीष खत्री ने भी पोलाय आगमन पर राहुल गांधी का आष्टा क्षेत्र की ओर से अभिवादन स्वागत किया।

“रक्तदान शिविर में 72 युवाओं ने किया रक्तदान,आज किया जाएगा पौधा रोपण”

धरातल पर बदलाव लाने के लिए राजनीति सबसे सशक्त माध्यम है। राजनीति के द्वारा हम समाज के दबे-कुचले लोगों और उपेक्षित समुदायों को ऊपर उठाते हुए सामाजिक-आर्थिक विषमताओं को दूर करने का भरसक प्रयास कर सकते है। एक व्यापक बदलाव लाने का जो कार्य, बड़े से बड़े वेतन वाली प्रतिष्ठित नौकरी करके भी नहीं किया जा सकता है, उसे राजनीति के माध्यम से आसानी से किया जा सकता है।

राजनीति हमें सामाजिक न्याय के ऐसे बदलाव का सजग प्रहरी बना सकती है जो समस्त मानव जाति के कल्याण के लिए अत्यन्त आवश्यक है। हमारे दोस्त और पूर्व जनपद उपाध्यक्ष स्वर्गीय श्री राधा वल्लभ गुप्ता किसी पहचान के मोहताज नहीं थे। आज उनकी विरासत को लेकर समाजसेवा के क्षेत्र में रोटरी क्लब के अध्यक्ष भारत गुप्ता और भाजपा के युवा ने पंकज गुप्ता अपने पिता श्री के सपने को साकार कर रहे है।


उक्त विचार शहर के भगवती कालोनी स्थित कार्यालय में रोटरी क्लब के द्वारा स्व. श्री गुप्ता की स्मृति में रक्तदान शिविर के शुभारंभ करते हुए वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. आरएस गट्टानी ने मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए। रोटरी क्लब के तत्वाधान में स्व. श्री गुप्ता के छठवें पुण्य स्मृति पर गुप्ता परिवार की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था।

सुबह से शाम तक जारी इस शिविर के दौरान करीब 72 यूनिट रक्तदान युवाओं ने किया। रविवार को सुबह स्मृति के अंतर्गत शहर के विश्राम घाट पर पौधा रोपण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
डॉ. गटटानी ने कहा कि जनता के प्रति सेवा एवं समर्पण भावना से राजनीति की परिभाषा ही बदल दी। न किसी का विरोध और न ही समर्थन बल्कि अपने काम के प्रति समर्पण सदैव श्री गुप्ता का ध्येय रहा है। उन्होंने कहा कि अब सेवाओं के तुलनात्मक मूल्यांकन का समय आ गया है।

वास्तव में श्री गुप्ता श्रेष्ठ समाजसेवी, राजनेता एवं सामाजिक सदभाव के अग्रणी दूत थे, जो जरूरतमंदों के हृदय के सम्राट थे। शनिवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान सुबह स्मृति की शुरूआत श्रद्धांजली के साथ हुई और उसके बाद रक्तदान के साथ भव्य पंडाल में रोटरी क्लब के अलावा आस-पास से आए क्षेत्रवासियों ने स्व. श्री गुप्ता को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

“सिविल अस्पताल में नेत्र परीक्षण शिविर संपन्न, 139 नेत्र रोगियों ने आंखों की जांच कराई,32 मोतियाबिंद नेत्र रोगियो का होगा ऑपरेशन”

सिविल अस्पताल में सद्गुरु सेवा समिति आनंदपुर का निःशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 139 लोगों की आंखों की जांच कर 32 मोतियाबिंद नेत्र रोगियों को चिन्हित कर सदगुरू सेवा समिति आनंदपुर भेजा गया। वहीं पिछली बार ऑपरेशन हुए 75 लोगों को निःशुल्क चश्मे वितरित किए गए।

सिविल अस्पताल में नेत्र इकाई में पदस्थ डॉक्टर अतुल उपाध्याय ने सदगुरु सेवा समिति आनंदपुर की टीम के साथ शिविर में आए लोगों की आंखों की जांच करने के पश्चात 32 मोतियाबिंद नेत्र रोगियों को चिन्हित कर मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए पहुंचाया गया। संभवतः पहली बार इतनी कम उपस्थिति इस नेत्र परीक्षण शिविर में रही।

क्योंकि इन दोनों ग्रामीण क्षेत्रों में सोयाबीन आदि फसल की कटाई का कार्य तेजी से चल रहा है और हर व्यक्ति अर्थात हर किसान अपनी फसल को संभालने के लिए जुटा हुआ है। डॉक्टर उपाध्याय ने स्वयं इस बात को स्वीकार किया कि फसल कटाई के कारण ग्रामीण क्षेत्र से बहुत कम ग्रामीण जन इस शिविर में आए।

You missed

error: Content is protected !!