Spread the love

कल राहुल गांधी आयेंगे पोलाय कला ,विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान का करेंगे श्रीगणेश,आष्टा से भी कांग्रेसी पहुचेंगे पोलाय

भोपाल में भाजपा के कार्यकर्ताओं के महाकुंभ में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जिस प्रकार एक तरह से भाजपा की ओर से मप्र में होने वाले विधानसभा के चुनाव को लेकर बिगुल फूंका उसी तरह कल कांग्रेस की ओर से कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता श्री राहुल गाँधी समीप के ग्राम पोलाय कला से एक विशाल आम सभा को संबोधित कर वे भी कांग्रेस की ओर से मप्र विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी बिगुल फूकेंगे।

कल आयोजित उक्त सभा मे शामिल होने आष्टा से भी हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओ को पोलाय पहुचने का लक्ष्य दिया गया है। कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष जितेन्द्र शोभाखेड़ी ने बताया कि कल पोलाय में श्री राहुल गांधी की आम सभा है। आष्टा विधानसभा से 5 हजार कार्यकर्ताओ के पहुचने का लक्ष्य है। सभी कार्यकर्ताओं को 9 बजे तक पोलाय पहुचना है। राहुल गांधी के आने को लेकर कार्यकर्ताओ में उत्साह का माहौल है,कल हजारों कार्यकर्ता आष्टा क्षेत्र से पोलाय पहुचेंगे।

“साहिबाबाद यूपी के प्रवासी विधायक सुनील शर्मा ने आष्टा विधानसभा संचालन टोली की किलेरामा में ली परिचयात्मक बैठक,चुनाव में करणीय 15 बिंदुओं की दी जानकारी”

आष्टा । जल्द ही मप्र में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने की आहट की बीच भाजपा ने चुनाव को लेकर संगठन स्तर पर 51% वोट प्राप्त करने के लक्ष्य के साथ कार्य शुरू कर दिया है। चुनाव में संगठन स्तर से तय किये गये 15 बिंदुओं वाले करणीय कार्य पर बारीकी से निगाह रखने हेतु यूपी के गाजियाबाद जिले की साहिबाबाद विधानसभा के विधायक श्री सुनील शर्मा को प्रवासी विधायक के रूप में सीहोर जिले की कमान सौपी गई है। आज प्रवासी विधायक आष्टा विधानसभा क्षेत्र में प्रवास पर किलेरामा पहुचे।

किलेरामा में सरपंच राकेश परमार के निवास पर टोली की बैठक ली। बैठक में सभी से परिचय के बाद प्रवासी विधायक श्री सुनील शर्मा ने उन 15 बिंदुओं से टोली को अवगत कराया जिस पर चुनाव में मंडल से बूथ स्तर तक कार्य करते हुए 51% वोट भाजपा के पक्ष में लाना है। बैठक में सरपंच ने राकेश परमार ने सभी का स्वागत सम्मान किया। बैठक को विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने भी संबोधित किया। संचालन जिला महामंत्री धारासिंह पटेल ने एवं आभार सरपंच राकेश परमार ने व्यक्त किया।

“भारतीय जनता पार्टी के नगर मंडल के कोषाध्यक्ष सुरेश परमार का भाजपा कार्यकताओ ने मनाया जन्मदिन”

भारतीय जनता पार्टी आष्टा नगर मण्डल के कोषाध्यक्ष सुरेश परमार का जन्मदिन आज उनके निवास पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने बड़े धूमधाम से मनाया। कार्यकर्ताओ ने साफा बांध कर,फूलमाला, पहनाकर एवं मिठाई खिलाकर उन्हें बधाई दी। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी सीहोर जिला मीडिया प्रभारी सुशील संचेती, वरिष्ठ भाजपा नेता मनोहर भोजवानी, भारतीय जनता पार्टी के मंडल उपाध्यक्ष कमल ताम्रकार, किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष लखन पाटीदार, वार्ड 18 के पार्षद प्रतिनिधि तेजपाल कल्लू मुकाती,पत्रकार राजीव गुप्ता, पिछड़ा वर्ग मोर्चा महामंत्री हरदेव मेवाड़ा,सुरेश जैन,पिछड़ा वर्ग मोर्चा उपाध्यक्ष राधेश्याम आलेरिया, सोशल मीडिया प्रभारी मनोहर बैरागी,नगर मंत्री दुलीचंद कुशवाहा ने भाजपा नेता सुरेश परमार को उनके जन्मदिन पर बधाई दी ।

“सीहोर नपाध्यक्ष प्रिंस राठौर की पहल-जनता की समस्या हल करने के लिए हेल्पलाइन नंबर किया जारी, कभी भी कर सकते है शिकायत
अध्यक्ष ने हेल्प लाइन सेंटर का किया श्रीगणेश”

केंद्र और प्रदेश सरकार की योजना का लाभ और समस्याओं के शीघ्र निराकरण करने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष प्रिंस राठौर के द्वारा अनेक कार्य किए जा रहे है। बुधवार को निकाय क्षेत्र अंतर्गत शिकायतों के शीघ्र निराकरण हेतू अध्यक्ष हेल्प लाइन नंबर 18002741566 का शुभारंभ किया गया।
बुधवार को सीएमओ आफिस के पास सेंटर का लोकार्पण करते हुए नपाध्यक्ष श्री राठौर ने कहा कि अब नगर पालिका परिषद के हेल्प लाइन के अंतर्गत किसी प्रकार की समस्या को दर्ज करवाने एवं उसके समाधान के लिए बिना संकोच हेल्पलाइन नंबर पर से शिकायत दर्ज करवा सकते है।


जनता से सीधे जुडऩे के लिए नगर पालिका अध्यक्ष श्री राठौर ने यह पहले की है। जिसमें स्वस्थ्य शाखा, एनयूएलएम शाखा, जल प्रदाय शाखा, आईडी शाखा, रेवेन्यु शाखा, ई-गवर्नेंस शाखा, वाटर टैंक-सेप्टिक टैंक आदि की शिकायत, फायर ब्रिगे्रड, इलेक्ट्रिकल शाखा आदि के लिए हेल्प नंबर सेंटर का शुभारंभ किया गया है। उन्होंने कहा कि इसमें शिकायत दर्ज करने पर निकाय क्षेत्र अंतर्गत शिकायतों के शीघ्र निराकरण किया जाएगा। इस मौके पर सेंटर के लोकार्पण के दौरान नपा के अधिकारी और बड़ी संख्या में पार्षद और क्षेत्रवासी शामिल थे।

“साहिबाबाद यूपी के प्रवासी विधायक सुनील शर्मा ने आष्टा,सीहोर,इछावर विधानसभा की संचालन टोली की ली परिचयात्मक बैठक,चुनाव में करणीय 15 बिंदुओं की दी जानकारी”

जल्द ही मप्र में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने की आहट की बीच भाजपा ने चुनाव को लेकर संगठन स्तर पर 51% वोट प्राप्त करने के लक्ष्य के साथ कार्य शुरू कर दिया है। चुनाव में संगठन स्तर से तय किये गये 15 बिंदुओं वाले करणीय कार्य पर बारीकी से निगाह रखने हेतु यूपी के गाजियाबाद जिले की साहिबाबाद विधानसभा के विधायक श्री सुनील शर्मा को प्रवासी विधायक के रूप में सीहोर जिले की कमान सौपी गई है। आज प्रवासी विधायक श्री शर्मा ने सीहोर,इछावर,आष्टा विधानसभा क्षेत्र में प्रवास कर विधानसभा चुनाव संचालन टोली की बैठके ली।

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी सुशील संचेती ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया की बैठक में सभी से परिचय के बाद प्रवासी विधायक श्री सुनील शर्मा ने उन 15 बिंदुओं से टोली के सदस्यो,मंडल अध्यक्षो को अवगत कराया जिस पर चुनाव में मंडल से बूथ स्तर तक कार्य करते हुए 51% वोट भाजपा के पक्ष में लाना है। बैठक में विधायक रघुनाथसिंह मालवीय,सुदेश राय,करणसिंह वर्मा,जिला प्रभारी बहादुरसिंह मुकाती सहित टोली के सभी सदस्य उपस्तिथ रहे।

“मिलाद उन नबी का आष्टा मे निकला जुलूज़

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी मिलाद उन नबी का जुलूस आष्टा नगर में निकला। जुलूस में मुस्लिम समाज के नागरिक बड़ी संख्या में हुए शामिल। वही परचम लहराते हुए अपने नबी का जन्मदिन उत्साह के साथ मनाया गया । जुलूस अली चौक से प्रारंभ होकर पुरानी सब्जी मंडी, कसाईपुरा, सिकंदर बाजार,गांधी चौक,गल चौराहा,बुधवारा रोड,अस्पताल चौराहा होता हुआ पुराना बस स्टैंड पहुचा।

इस बीच कई जगह पर समाजेवीयो ने स्वल्पाहार एवं पानी की व्यवस्था कर स्वागत किया । अखाड़ो का प्रदर्शन भी किया। अली चौक पर मुबारिकउद्दीन ने परचमकुशाई की। इस अवसर पर सदर मिर्जा फारूक बेग पार्षद, जाहिद गुड्डू,सनव्वर खान, भैया मियां, पार्षद प्रतिनिधी शेख रईस,तोसीफ बाबा ,फैजउद्दीन,मुबारिक मंसूरी,मंसूरी समाज के जिलाध्यक्ष जहूर मंसूरी,डॉ सलीम खान, हम्मू शाह ,शेख मेहफूज,बब्बन खां अखाड़ा उस्ताद,नासिर खान,तारीकउद्दीन,सुलतान बाबा,प्यारे पटेल,नवाब बेरी, शेख जमील,इनामुर्रहमान,नवाब मियां, सहित बड़ी संख्या मे मुस्लिम समाज के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

“हजारों नागरिको ने रात भर जाग कर आनन्तचतुर्दशी के चल समारोह में निकली झांकियों को देखा, अभी सुबाह हुआ समापन”

प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी आष्टा नगर में अपनी परंपरा अनुसार 10 दिवसीय गणेश उत्सव पर्व के समापन पर अनंत चतुर्दशी का चल समारोह गायत्री मन्दिर के सामने से निकला गया । देर रात्रि में शुरू हुए चल समारोह का आज सुबह गल चौराहे पर समापन हुआ ।

जुलूस में विभिन्न गणेश उत्सव समितियां द्वारा बनाई गई विभिन्न सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक एवं केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियां की झांकियां का शानदार प्रदर्शन किया गया ।

इस अवसर पर नए बस स्टैंड से लेकर मानस भवन तक के मार्ग पर विभिन्न संगठनों, संस्थाओं, राजनीतिक दलों, के नेताओं,विभिन्न समाजों, नगर पालिका व अन्य सामाजिक संगठनों, कई समाज प्रमुखो द्वारा मंच बनाकर अखाड़े के उस्ताद एवं चल समारोह में चलित झांकियां के प्रमुखों का स्वागत और सम्मान किया गया ।

नगर पालिका परिषद आष्टा द्वारा झांकियां को पुरस्कृत कर उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया । रात भर निकले चल समारोह में पुलिस और प्रशासन,नगर पालिका, विद्युत विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा कानून एवं व्यवस्था तथा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम एवं व्यवस्थाएं की गई थी ।

सभी वरिष्ठ अधिकारी रात भर जुलूस की हर गतिविधियों पर सूक्ष्म नजर रखे हुए थे । प्रातः अनंत चतुर्दशी के चल समारोह के समापन के पश्चात चल समारोह में शामिल गणेश प्रतिमाओं का विधि विधान के साथ विसर्जन किया गया । इसके पूर्व कल आष्टा नगर में जहां-जहां पर भी गणेश प्रतिमाओं को स्थापित किया गया था ।

उन सभी सार्वजनिक गणेश उत्सव समितियो द्वारा छोटे-छोटे जुलूस निकालकर उत्साह उमंग और अगले बरस तू जल्दी आ.. के गगन भेदी नारों के साथ विसर्जन के जुलूस निकाले गए तथा नगर पालिका द्वारा बनाए गए विसर्जन कुंड में इन सभी प्रतिमाओं को विधि विधान के साथ विसर्जित किया गया।

विसर्जन कुंड स्थल पर नगर पालिका द्वारा मूर्तियों को विसर्जित करने हेतु क्रेन सहित अन्य सभी व्यवस्थाएं की गई थी । तथा नगर पालिका के गोताखोरों द्वारा नागरिकों से उनकी प्रतिमाओं को लेकर उन्हें विसर्जित करने में सहयोग प्रदान किया गया।

बड़ी प्रतिमाओं को नगर पालिका द्वारा विसर्जन कुंड स्थल पर क्रेन की व्यवस्था की गई थी । उन बड़ी प्रतिमाओं को क्रेन के माध्यम से कुंड में विसर्जन किया गया । इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, सीएमओ राजेश सक्सेना सहित

सभी पार्षद नगर पालिका के कर्मी अधिकारी मौके पर भी उपस्थित रहे तक अपनी देखरेख में प्रतिमाओं का विसर्जन करवाया गया। जिला पंचायत अध्यक्ष इंजी गोपालसिंह द्वारा मंच बना कर सभी का स्वागत सम्मान किया।

उनके मंच पर उपस्तिथ आष्टा विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने भजन प्रस्तुत कर अपनी गायन शैली का प्रदर्शन किया।

इसी तरह कल रात्रि में कांग्रेस,आम आदमी पार्टी सहित अन्य राजनीतिक नेताओ,चुनाव में टिकिट के दावेदारों ने भी मंच बना कर चल समारोह का स्वागत किया।

error: Content is protected !!