Spread the love
पार्वती नदी का पानी पुल पर,यातायात रोका

आष्टा । कल से बारिश का जो दौर शुरू हुआ वो रातभर से जारी है। भारी बारिश से पूरा आष्टा क्षेत्र तरबतर हो गया है लगातार बारिश के कारण कई नदी और तालाब लबा लब भरा गए है। आष्टा क्षेत्र का सबसे बड़ा रामपुर खुर्द जलाशय डेम भी लगातार हुई बारिश के कारण 100% फुल भरा जाने के कारण खबर है कि उसका बेस्टवेयर चालू हो गया है ।

रामपुरा डेम 100% लबालब भराया

वही रात भर हुई बारिश के कारण नगर की जीवन दायिनी पार्वती नदी के पुल पर भी पानी आ गया है । एसडीएम श्री आनंद सिंह राजावत ने आष्टा हैडलाइन को बताया कि लगातार हुई बारिश के कारण 24 घंटे में आज सुबह तक राजस्व रिकार्ड के अनुसार 147 MM (6 इंच) बारिश दर्ज की गई है ।

रामपुरा डेम के वेस्टवेयर हुए चालू

तथा रामपुरा डैम भी जो उसकी जल भराव की क्षमता है वह पूरी हो चुकी है । रामपुरा डैम में 11. 83 एमसीएम पानी की क्षमता है और उसमे 11. 83 एमसीएम पानी 100% भर गया है ।

पार्वती नदी का विहंग दृश्य देखने नागरिक पहुचे

डेम का वेस्टवेयर चालू होने की भी खबर है। वही रातभर हुई भारी बारिश के कारण आष्टा-मुगली रोड घंटो से बंद है तथा इसके पुल पर 5 फीट पानी आ जाने के कारण दोनों तरफ के रास्ते बंद कर दिए गए हैं ।

मोक्षधाम की ओर पानी ही पानी

सभी और प्रशासन ने अपने अमले को अलर्ट कर दिया है । वहीं नगर की जीवन दायिनी पार्वती नदी के पुल पर पानी आ जाने की सूचना पर सीएमओ राजेश सक्सेना, नगर पालिका विधायक प्रतिनिधि रायसिंह मेवाडा भी पार्वती पुल पर पहुंचे हैं तथा लगातार बढ़ रहे पानी के कारण आसपास के नागरिकों को सचेत किया गया है कि वह अपनी-अपने दुकानों को सामान खाली कर ले ।

वाहनों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाते नागरिक
error: Content is protected !!