Spread the love

सीहोर । पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर कुमार सक्सेना की पहल पर म.प्र. के सभी जिलों मे लार्निग सेंटर (अध्ययन केन्द्र) की स्थापना की जा रही है। उसी कड़ी में आज सीहोर जिले में पुलिस लाईन सीहोर में निर्मित लार्निग सेंटर(अध्ययन केन्द) का शुभारम्भ श्री अभय सिंह पुलिस महानिरीक्षक भोपाल देहात जोन भोपाल द्वारा किया गया ।

इस अवसर पर पर डॉं. मोनिका शुक्ला पुलिस उप महानिरीक्षक ग्रामीण रेंज भोपाल,श्री मयंक अवस्थी पुलिस अधीक्षक सीहोर,श्री गीतेश गर्ग अति.पुलिस अधीक्षक सीहोर भी उपस्थित थे ।

उक्त लार्निग सेंटर की स्थापना पुलिस परिवार के बच्चों के लिये की गई है । पुलिस परिवार के सदस्यों से चर्चा एवं सुझाव के अनुसार पुस्तके भी उपलब्ध कराई गई है,जिसमें बच्चों को पढ़ाई का अच्छा माहोैल मिलेगा।

जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया की पुलिस लाईन सीहोर में स्थित अध्ययन केन्द्र में बालक,बालिकाओं के लिये नई पुस्तक एवं पुरानी पुस्तको का सग्रंह किया गया है। उक्त अध्ययन केन्द्र में आई.आई.टी. नीट, नेट, राज्य लोक सेवा, सामान्य ज्ञान, आरक्षक भर्ती, एसएससी, कम्प्यूटर से संबंधित, व्यक्तित्व विकास संबंधित,रोचक कहानियॉं, एनसीआरटी की पुस्तकें, विभिन्न प्रकार के नक्शे इत्यादि को शामिल किया गया है।

यह अध्ययन केन्द्र बच्चो की सुविधा को ध्यान में रखते हुये वातानाकूलित बनाया गया हैं । अध्ययन केन्द्र में कम्प्युटर, प्रिन्टर,प्रोजेक्टर के साथ-साथ इन्टरनेट /वाईफाई की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई हैं ।

बच्चों को उचित मार्गदर्शन एवं दिशा-निर्देश हेतु पुलिस लाईन सीहोर में पदस्थ सूबेदार प्राची राजपूत एवं उनि राहुल श्रीवास्तव को अध्ययन केन्द्र के संचालन की जिम्मेदारी सौपी गई हैें।


प्रत्येक माह बच्चों के उज्जवल भविष्य को ध्यान में रखते हुये विशेष रूप से कैरियर काउंसलिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई जायेगी।


शुभारम्भ अवसर पर पदाधिकारियों के अतिरिक्त श्री निरंजन सिंह राजपूत नगर पुलिस अधीक्षक सीहोर, श्रीमति मिलन जैन रक्षित निरीक्षक सीहोर, थाना प्रभारी कोतवाली, थाना प्रभारी मण्डी तथा जिले के अन्य थाना प्रभारियों के साथ-साथ पुलिस बल के अधिकारी/कर्मचारी तथा उनके परिजन भी उपस्थित रहे ।

error: Content is protected !!