Spread the love

सीहोर । पुलिस के शहीद जवानों की याद में सीहोर पुलिस ने पुलिस स्मृति दिवस मनाया । इस संबंध में जानकारी देते हुए श्री दीपक कुमार शुक्ला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हर वर्ष 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस के रूप में मनाया जाता हैं ।

इस दिन 10 जवानों के बलिदान को याद किया जाता है, जिन्होंने 1959 में चीन से लगने वाली भारतीय सीमा की सुरक्षा में अपने प्राण न्यौछावर किए थे। इसी श्रंखला में इस साल भी मध्यप्रदेश पुलिस के 23 शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई ।

जिन्होंने अपने शौर्य और पराक्रम से देश में मिसाल कायम की । इस कड़ी में 01 सितम्बर-23 से 31 अगस्त-2024 तक की अवधि में अपनी कर्त्तव्य की वेदी पर सम्पूर्ण भारतवर्ष में

ड्यूटी के दौरान शहीद हुये 216 पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों के नाम का वाचन श्री दीपक कुमार शुक्ला पुलिस अधीक्षक सीहोर द्वारा किया जाकर पुष्पाजंलि अर्पित कर उनेह याद किया गया ।

सूबेदार अजय भिरे द्वारा शोक परेड की कमान संभाली तथा प्लाटूनों का नेत्तृव करते हुये शहीदों को शोक परेड सलामी दी गई ।

उक्त समारोह में श्री प्रवीण सिंह अढायच कलेक्टर सीहोर,श्री हेमन्त जोशी विशेष न्यायाधीश सीहोर, श्रीमति अर्चना नायडू बोडे

मुख्य न्यायाधीश सीहोर,श्री गीतेश गर्ग अति. पुलिस अधीक्षक सीहोर,श्री निरंजन सिंह राजपूत नगर पुलिस अधीक्षक सीहोर

सुश्री पूजा शर्मा अनु.अधि. (पुलिस) सीहोर,श्रीमति नीलमणि लडिया जिला सेनानी होमगार्ड सीहोर,श्री उपेंद्र यादव रक्षित केंद्र सीहोर

श्रीमति माया सिंह थाना प्रभारी मण्डी,श्री मनोज मालवीय थाना प्रभारी कोतवाली उपस्थित रहे एवं पुष्पांजलि अर्पित की और

शहीद पुलिस जवानों को याद किया । इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय , रक्षित केन्द्र सीहोर के अधिकारी/कर्मचारी तथा अन्य स्टाफ ने पुलिस स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।

error: Content is protected !!