Spread the love

“अतिक्रमण हटाकर सीएम हेल्पलाईन में की गई शिकायतों का किया समाधान”

नगर में अतिक्रमणकर्ताओं के कारण परेशान नागरिको को सीएम हेल्प लाइन का जब सहारा लिया तब उनके खिलाफ नगर पालिका द्वारा सख्त कार्यवाही कर शिकायतकर्ताओं को राहत प्रदान की। वही समस्या का निराकरण होने पर नागरिको ने शिकायत के निराकरण की स्वीकृति दी।नगरवासियों को अहसास हो गया है कि नगरपालिका अतिक्रमण को हटाती-तोड़ती भी है। जिसके कारण अपनी समस्या के निराकरण के लिए नगरपालिक से गुहार लगाने लगे है। सीएमओ राजेश सक्सेना के कार्यभार ग्रहण करने के बाद अजय द्विवेदी अतिक्रमण प्रभारी द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है।


आज प्रातः सीएम हेल्पलाईन के निराकरण के लिए सीएमओ राजेश सक्सेना स्वयं अतिक्रमण प्रभारी अजय द्विवेदी को साथ लेकर अतिक्रमण स्थलों पर पहुचे। मौके पर ही इंदिरा काॅलोनी में हेमराज मेवाड़ा को ओटला तोडने के लिए राजी कर समाधान किया। पुराने बसस्टैंड पर कम्युनिटी हाल के साइड में बनी दुकान में आहद अली द्वारा बरामदा का रास्ता रोकने तथा उसे खुलवाने के संबंध में शिकायत थी। सीएमओ श्री सक्सेना ने मौके पर आज दोपहर में कार्यवाही करने के आदेश दिये।

अतिक्रमण प्रभारी अजय द्विवेदी पुलिस बल के साथ अतिक्रमण दस्ते को लेकर मौके पर पहुंचे। बरामदे के बंद रास्ते को खुलवाया, इसके साथ ही बाहर खुले में किए गए कब्जे को हटवाया। कुछ दुकानों के बाहर एंगल में शेड लगा लिए थे, उनको हटवाने की कार्यवाही भी की गई। सीएमओ के निर्देश पर शेड खोलने का समय दे दिया गया है । अतिक्रमण दस्ते में समयपाल आकाश चौहान, रमेश यादव, विनोद सांगते, अमर सांगते, हरनाथसिंह, रोहित वर्मा आदि उपस्थित थे।

“खाती समाज द्वारा रविवार को निकाली जाएगी विशाल वाहन रैली, सैनिक सम्मान समारोह भी आयोजित किया जाएगा”

खाती समाज के जय जगदीश युवा संगठन द्वारा विशाल वाहन रैली आष्टा में रविवार को निकाली जाएगी। विशाल वाहन रैली के साथ सैनिक सम्मान समारोह भी आयोजित किया जाएगा। उक्त कार्यक्रम की जानकारी खाती समाज के युवा एडवोकेट सुमित पटेल ने देते हुए कहा कि

जय जदीश युवा संगठन आष्टा की विशाल वाहन रैली दिनांक 3 सितम्बर 2023 दिन रविवार को समय प्रातः 10 बजे से बायपास चौपाटी आष्टा से शुरू होगी जो कि आष्टा के प्रमुख मार्गो से होते हुए समापन स्थल साहू मैरीज गार्डन सेमनरी रोड़ आष्टा पहुचेगी ।

जहा पर समाज के सैनिको का सम्मान समारोह भी आयोजित किया जाएगा, तथा एक दिन पूर्व शनिवार को रात्रि में कार्यक्रम स्थल पर भजन संध्या का आयोजन भी किया जाएगा।

कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने के लिए संगठन अध्यक्ष पंकज मुकाती, संरक्षक रवि पटेल, उपाध्यक्ष राहुल पटेल ने समाज के सभी युवाओ से वाहन रैली एवं सम्मान समारोह में शामिल होने का आग्रह किया है।

“विप्र वैदिक मण्डल ने मनाया श्रावणी पर्व”

विप्र वैदिक मण्डल ने स्थानीय पशुपतिनाथ मन्दिर पर्वती पापनसनी नदी के संगम तट पर वैदिक परंपरा अनुसार श्रावणी पर्व मनाया । उपस्तिथ सभी विप्र बन्धुओं ने प्रायश्चित संकल्प के बाद दस विधि स्नान किया, फिर पंच गव्य, वरुण स्नान किया । ऋषि तर्पण देव तर्पण, पित्र तर्पण, के बाद स्नान, पश्चात ऋषि पूजन किया यज्ञोपवीत की पूजन कर नवीन यज्ञोपवीत धारण की।

उज्जैन से पधारे आचार्य सुनील शर्मा ने वैदिक पूजन संम्पन करवाई । इस अवसर पर सभी वैदिक बन्धुओं ने आचार्य श्री का पूजन किया । इस अवसर पर जिला जनपद अध्यक्ष गोपाल सिंह इंजीनियर, पार्षद रवि शर्मा ने भी आचर्य श्री का वस्त्र, श्री फल और साफा बांध कर सम्मान किया और आशीर्वाद प्राप्त किया।


कार्यक्रम में वैदिक मण्डल अध्यक्ष पण्डित रामभरोसे शर्मा, पुरुषोत्तम शर्मा, रघुनन्दन शर्मा दीपक शर्मा मनीष पण्डिया ,भरत शर्मा, गोलु तिवारी, राजू पाठक, सुनील शर्मा आदित्य शर्मा विनोद भारद्वाज राजेश शुक्ला धर्मेंद्र शुक्ला बृजेश शर्मा पंकज शुक्ला अरुण शर्मा विकास शर्मा आदि भी विप्र बंधु उपस्थित रहे

“ऑल इंडिया मंसूरी समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष इदरीस मंसूरी जिलाध्यक्ष जहूर मंसूरी समाज संगठन की महत्वपूर्ण संस्था की घोषित कार्यकारिणी में पूर्व पार्षद इदरीस मंसूरी को प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पत्रकार जहूर मंसूरी को जिला सीहोर मंसूरी समाज का अध्यक्ष नियुक्त किये जाने पर स्वागत किया गया। एक कार्यक्रम में स्थानीय कांग्रेस नेता डॉ मीना सिंगी ,विनीत सिंगी ,सौभाल सिंह मुगली, सौभाल सिंह ठाकुर, ठाकुर प्रसाद वर्मा, भैया मियां, सुनील सेठी, राहुल जाट, ठाकुर प्रसाद ठाकुर ,रईस मंसूरी ,रशीद नेताजी ,अभिजीत ठाकुर द्वारा स्वागत किया गया ।

नगर के वार्ड क्रमांक 9 कसाईपुरा चौराहे पर समाजसेवी शेख अश्वाक, रऊफ खान लाला, मोहम्मद सादिक, नफीस भाई, इमरान खान डीलक्स ,याकूब अंसारी, शाहिद कुरेशी गुफरान सिद्दीकी शरीफ मिर्जा इसराईल मंसूरी हबीब खान सुल्तान शेख सुल्तान कुरैशी ,नौशे खान आदि द्वारा साफा बांधकर पुष्पमालाओ से भव्य स्वागत किया गया।

“प्रेस फोटोग्राफर एसोसिएशन ने किया पौधा रोपण”

प्राकृतिक आपदाओं को कम करने के लिए पौधारोपण जरूरी है। पर्यावरण को बचाने के लिए हर नागरिक को एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए ताकि पृथ्वी पर प्राकृतिक संतुलन बना रहे। इसको लेकर प्रेस फोटोग्राफर एसोसिएशन वीडियोग्राफर सहित अन्य फोटोग्राफरों के द्वारा एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल बक्सी अन्नू के आह्वान पर पौधा रोपण का आयोजन किया गया । शुक्रवार को एसोसिएशन के उपाध्यक्ष मुकेश राठौर लक्की के द्वारा शहर के सोया चौपाल स्थित श्री राधेश्याम विहार कालोनी में पौध रोपण का आयोजन किया गया था।

इस मौके पर जितेन्द्र तिवारी, अखिलेश विश्वकर्मा, मनोज दीक्षित मामा, सचिन महोबिया, मुकेश मंडलोई, जितेन्द्र सेन, शुभ राठौर और आरसी चंद्रवंशी आदि ने पौध रोपण किया। सभी सदस्यों ने एक-एक करके छायादार और फलदार वृक्ष के पौधे लगाए। इसमें एसोसिएशन के उपाध्यक्ष श्री राठौर ने पौधरोपण करने के पश्चात सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि वृक्ष लगाना बड़ी बात नहीं है।

वृक्ष को बचाना बड़ी बात है। एक पौधे का केयर वैसे ही किया जाना चाहिए। हमारी संस्था सामाजिक कार्य भी करती है, उसी की एक कड़ी है वृक्षारोपण का यह कार्यक्रम। इसमें एसोसिएशन के सचिन महोबिया का इस कार्यक्रम में विशेष योगदान रहा। उन्होंने कहा कि पर्यावरण को बचाना है तो हर व्यक्ति को अपने जीवन में एक पेड़ जरूर लगाना है।

error: Content is protected !!