Spread the love

आष्टा । आष्टा अनुविभाग के अंतर्गत आने वाले जनशिक्षा केंद्र कोठरी के अंतर्गत नगर परिषद कोठरी के वार्ड क्र 15 में स्तिथ शा. प्राथमिक शाला टीपाखेड़ी में ये विद्यालय एवं यहा एक आंगनबाड़ी संचालित होती है। इस विद्यालय पढ़ने आने वाले विद्यार्थियों एवं आंगनबाड़ी में आने वाले बच्चों की जो संख्या दर्ज है।

हाल बे हाल.? इसे आखिर कौन देखेगा.?

उसको लेकर सूत्रों ने बताया कि ये दोनों यहा है,इन दोनों में बच्चे भी आने वाले दर्ज है,लेकिन यह सब कागजो में ही है.? विद्यालय में जो बच्चे दर्ज है तो वो स्कूल क्यो नही आते है,अगर ये कागजी है तो अभी तक ये सब कुछ कैसे किसके आशीर्वाद से चल रहा है.?

ओर अगर बच्चे है तो वे स्कूल क्यो नही आते है.? कही ऐसा तो नही की सब कुछ गोलमाल चल रहा है। यही हाल यहा चल रही आंगनबाड़ी का है,अगर आंगनबाड़ी में बच्चे दर्ज है तो वो क्यो नही आते,इनका जो सुविधाए आती है वो किसके बीच वितरित होती है।

विरान पढ़ा स्कूल बहुत कुछ कह तो रहा है.?


शिक्षा विभाग और महिला एवं बाल विकास विभाग क्या कर रहा है.!
दोनों विभागों को टीपाखेड़ी को लेकर जो खबरे आ रही है,वास्तविक में उसका सच क्या है,खुलासा करना चाहिये.! इस मामले में वार्ड पार्षद प्रतिनिधि धुमसिंह का कहना है,स्कूल में बच्चे नही के बराबर है,आंगनबाड़ी में कितने बच्चे आते है इसकी जानकारी नही है।

ये है रसोई घर की दयनीय दास्तान.?

दोनों भवनों की हालत भी ठीक नही है। नगर परिषद को सुधार के लिये पत्र भी लिखा है लेकिन नपा कोठरी इस ओर कोई ध्यान ही नही दे रही है। वही संकुल प्रभारी रमेश मेवाडा ने बताया विद्यालय में 21 बच्चे कक्षा एक से पांच के दर्ज है। पांच कक्षा के बच्चों को पढ़ाने के लिये मात्र एक जनशिक्षक पदस्थ है। मतलब साफ है टीपाखेड़ी के इस स्कूल एवं आंगनबाड़ी की हालत बद से बदतर है,जिम्मेदार मदमस्त है. क्या इस पूरे मामले को संज्ञान में लिया जायेगा.?

error: Content is protected !!