Spread the love

“कन्नौद रोड पर कलाली के सामने पार्टी मनाने गये युवकों में हुई चाकूबाजी की घटना,एक गंभीर घायल,एक पर मामला दर्ज”

कल देर रात्रि में आष्टा की इंद्राकालोनी के दो युवकों में कन्नौद रोड स्तिथ कलाली के सामने पार्टी के दौरान किसी बात को लेकर विवाद हो गया।

विवाद के चलते इंद्राकालोनी निवासी करण डुमाने ने, इंद्राकालोनी निवासी साथी युवक शैलेन्द्र सोलंकी पर चाकू से हमला कर गम्भीर घायल कर दिया । घटना के बाद घायल शैलेन्द्र सोलंकी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसकी हालात ठीक बताई जा रही है।

घटना कल देर रात्रि में करीब 12 बजे की बताई गई है। आष्टा थाना टीआई रविन्द्र यादव ने घटना की जानकारी देते हुए बताया की आज दोपहर में आष्टा पुलिस ने

पीड़ित शैलेन्द्र सोलंकी उम्र 18 वर्ष निवासी इंद्राकालोनी की रिपोर्ट पर आरोपी करण डुमाने निवासी इंद्राकालोनी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 296,109 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।

“बुधनी से घोषित भाजपा प्रत्याशी श्री रमाकांत भार्गव का भोपाल पहुच कर विधायक ने किया स्वागत”

आज आष्टा विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर के नेतृत्व में आष्टा विधानसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों ने भाजपा प्रदेश कार्यालय भोपाल पहुच कर

जिला भाजपा अध्यक्ष श्री रवि मालवीय के नेतृत्व में श्री रमाकांत जी भार्गव को बुधनी विधानसभा के होने वाले उपचुनाव में भाजपा से प्रत्याशी घोषित किये जाने पर बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की


इस अवसर पर पूर्व मंत्री श्री रामपालसिंह जी,कार्यालय मंत्री श्री राघवेंद्र जी भी विशेष रूप से उपस्तिथ थे उनका भी सभी ने स्वागत किया। जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया की स्वागत के इस मौके पर रघुनाथसिंह भाटी

महेश उपाध्याय,धारासिंह पटेल,ओम पटेल,जितेन्द्र गौड़,विजय सोनी
मंडल अध्यक्ष प्रताप जाट,राजेन्द्र केशव,अतुल शर्मा, सुनील परमार, दशरथ सिंह राजपूत,धरमसिंह आर्य सहित अन्य पदाधिकारीगण, कार्यकर्तागण उपस्थित थे।

“ओलंपिक पदक विजेता श्री कपिल परमार को जिला आईकॉन” के रूप में नामित किया”

स्वीप प्लान (मतदाता जागरूकता अभियान) के लिए बुधनी विधानसभा उप निर्वाचन 2024 अन्तर्गत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न गतिविधियाँ जिले में की जा रही है। इन गतिविधियों के माध्यम से समस्त मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने में पैरा ओलंपिक कांस्य पदक विजेता श्री कपिल परमार को जिला आईकॉन” के रूप में नामित किया जाता है।

“नि:शुल्क आत्मरक्षा प्रशिक्षण वर्कशॉप किला मंदिर परिसर में संपन्न
आज के समय में मातृ शक्तियों को अपनी सुरक्षा स्वयं करना होगी — मंदाकिनी कासलीवाल”

समाज की बालिकाओं व महिला वर्ग के लिए आत्मरक्षा वर्कशॉप श्री पार्श्वनाथ दिगंबर जैन दिव्योदय तीर्थ क्षेत्र किला मंदिर पर सेंसी रोहिणी कलम 4 दान ब्लैक बेल्ट राजीव गांधी एक्सेलेन्स अवार्ड से सम्मानित द्वारा किया गया। जिसमें समाज की महिलाएं व बालिकाओं ने उत्साह पूर्वक भाग लेकर अपनी सुरक्षा के गुर सीखे।

आत्म रक्षार्थ इस वर्कशॉप का शुभारंभ श्री दिगंबर जैन समाज अध्यक्ष आनंद जैन पोरवाल, समाज के वरिष्ठ नरेन्द्र गंगवाल, महामंत्री कैलाशचंद जैन,अजय जैन, वर्कशॉप की सूत्रधार श्रीमती मंदाकिनी कासलीवाल एवं श्रीमती नेहा जैन अष्टपगा द्वारा बड़े बाबा आदिनाथ भगवान,

आचार्य भगवंत विद्यासागर महाराज एवं नवाचार्य समय सागर महाराज के चित्र का अनावरण एवं दीप प्रज्जवलित कर किया गया। श्रीमती मंदाकिनी कासलीवाल ने इस अवसर पर कहा कि इंटरनेशनल एशियन गेम्स प्लेयर हाल ही में हंगजहाऊ चाइना में आयोजित एशियाई गेम्स 2023 में जुजित्सु खेल में भारत का प्रतिनिधित्व सेंसी रोहिणी ने किया था।

ऐसी अनुभवी ने सभी बहनों व महिलाओं ने हिस्सा लेकर आत्मरक्षा के गुर सीखें व स्वयं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रशिक्षण लिया।इस प्रशिक्षण में 12 वर्ष से ऊपर की बालिकाएं व 45 वर्ष तक की महिलाओं ने भाग लिया। श्रीमती कासलीवाल ने कहा यह वर्कशॉप माता व बहनों की सुरक्षा की दृष्टि से अत्यंत उपयोगी है ‌।

बेटियों व महिलाओं को आत्मरक्षा के लिए आचार्य विद्यासागर सभागृह किला मंदिर परिसर में ही प्रशिक्षण दिया गया। श्रीमती कासलीवाल ने कहा बेटियां न सिर्फ अपने परिवार की लाडली होती है, बल्कि वह समाजजनों की भी लाडली होती हैं। बेटियों व महिलाओं के प्रति अपराध निरंतर बढ़ रहे हैं, इसलिए उन्हें अपनी आत्म रक्षा करना आना चाहिए।

इसका उद्देश्य बेटियों व महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने तथा आत्मरक्षा के लिए गुर सिखाने व सक्षम बनाने के लिए प्रयास किया है ।श्रीमती कासलीवाल एवं श्रीमती अष्टपगा ने कहा आज के युग में बालिकाओं एवं महिलाओं को स्वयं आत्मरक्षा के लिए प्रशिक्षण लेकर आत्मनिर्भर होना होगा।

क्योंकि आए दिन देखने में आता है कि छात्राओं, बालिकाओं एवं महिलाओं के साथ समय का लाभ उठाकर प्रताड़ित, छेड़छाड़ या परेशान आदि किया जाता है। अगर आप अपनी रक्षा के लिए प्रशिक्षित रहेंगी तो जिंदगी में कभी भी कोई आपकी तरफ न तो गलत नजर उठा सकता है और न ही परेशान व प्रताड़ित कर सकता है ।

उक्त कार्यशाला के पश्चात उपस्थित सभी महिलाओं एवं बालिकाओं ने मुनिश्री निष्पक्ष सागर जी महाराज, मुनिश्री निष्प्रह सागर महाराज, मुनिश्री निष्कम्प सागर महाराज एवं मुनि श्री निष्काम सागर महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया।

“कोतवाली पुलिस के हत्थे चढ़ा मोटर साइकल चोर, ₹2 लाख का मशरुका बरामद,आरोपी आष्टा के कोठरी ग्राम का”

दिनांक 18/9/24 को फरियादी अखिलेश कुमार पिता प्रहलाद सिंह वर्मा निवासी ग्राम धबोटी सीहोर ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट किया कि दिनांक 10 .9. 2024 को में अपनी मोटरसाइकिल क्रमांक mp04ve9796 लसुड़लिया परिहार स्थित महाकाल ढाबे पर खाना खाने गया था । खाना खाकर ढाबे से बाहर आया तो मेरी मोटरसाइकिल खड़े किए स्थान पर नहीं मिली ।

कोई अज्ञात व्यक्ति मोटरसाइकिल चोरी कर ले गया । मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षक एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नगर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में थाना प्रभारी मनोज मालवीय के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया ।

दोराने विवेचना टीम द्वारा तकनीकी साक्ष्यो की मदद से एवं मुखबिर कि सूचना पर कोतवाली पुलिस द्वारा चोरी की वारदातों को गंभीरता से लेते हुए सूचना कि तस्दीक करते हुए उक्त व्यक्ति की पहचान पंकज कुमार पिता बाबूलाल निवासी वार्ड क्रमांक 7 ग्राम कोठरी थाना आष्टा के रूप मे पहचान होने पर ।

उक्त संदेही को हिरासत मे लेकर पूछताछ करने पर उक्त दिनांक को महाकाल ढाबे से मोटरसाइकिल चोरी करना बताया । जिसके पास से पुलिस ने 2 मोटर साइकल को जप्त कर आरोपी को न्यायालय पेश किया गया । आरोपी से अन्य मामले में पूछताछ जारी है। इस मामले में थाना प्रभारी उप निरीक्षक मनोज मालवीय प्रधान आरक्षक राधेश्याम चौहान, आरक्षक चन्द्रभान सेन, आरक्षक तेजसिंह की सराहनीय भूमिका रही।

“कांग्रेस प्रत्याशी राज कुमार पटेल ही विजय श्री प्राप्त करेंगे-कैलाश परमार
आलाकमान का आभार व्यक्त कर दी बधाई”

बुधनी क्षेत्र के पूर्व विधायक तथा लोकप्रिय कांग्रेस नेता राजकुमार पटेल को कांग्रेस पार्टी ने आगामी उपचुनाव के लिए इसी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किया है । सीहोर जिले के कांग्रेसजन में उनकी उम्मीदवारी को ले कर उत्साह और आश्वस्ति का माहौल है ।

मध्यप्रदेश कांग्रेस के महासचिव तथा पूर्व सीहोर जिंकाध्यक्ष कैलाश परमार ने कांग्रेस आलाकमान का आभार व्यक्त करते हुए श्री पटेल को बधाई प्रेषित की है । कैलाश परमार ने बताया कि छात्र संघ और यूथ कांग्रेस की राजनीति में उल्लेखनीय कार्य कर चुके राजकुमार पटेल ने अपने गृह विधान सभा क्षेत्र का 1993 से 1998 तक प्रतिनिधित्व करके नागरिकों की बेहतरी के लिए बहुत काम किया है ।

राजकुमार पटेल ने छात्रों ,युवाओं और किसानों के हित मे अनेक लड़ाइयां लड़ी हैं । क्षेत्र में उनकी स्वीकार्यता और सभी मतदाताओं से जीवंत संपर्क है । सभी कांग्रेसजन उनकी जीत के लिए समर्पण भाव से काम करेंगे । पटेल की विनम्रता और अनुभव के चलते कांग्रेस बुधनी में निश्चित ही जीतेगी ।

उल्लेखनीय है कि सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा अंतर्गत बकतरा मण्डल के निवासी राजकुमार पटेल वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष हैं । उनकी भाभी श्रीमती विभा पटेल भोपाल की महापौर रह चुकी हैं । खुद राजकुमार पटेल दिग्विजय मंत्रिमंडल में शिक्षा राज्य मंत्री रह चुके हैं ।

error: Content is protected !!