Spread the love

जब पाप बढ़ते है तब धर्म की रक्षा करने भगवान का अवतार होता है-पंडित अजय पुरोहित

जब जब धरती पर धर्म की हानि होती है और अधर्म का बोलबाला होता है तब तब इस धरती पर भगवान का अवतार होता है । भगवान कृष्णा पूर्ण अवतार हैं भगवान राम भी पूर्ण अवतार हैं भगवान राम मर्यादा पुरुषोत्तम हैं भगवान कृष्ण प्रेम अवतार है । श्रीमद् भागवत पुराण विशुद्ध प्रेम शास्त्र है भगवान कृष्ण की लीला आलौकिक हैं ।

भगवान कृष्ण स्वयं कारावास में प्रकट होते हैं लेकिन हम जैसे जीवो को संसार रूपी कारावास से मुक्त करते है। कृष्ण स्वयं गोपियों के वस्त्रों का हरण करते हैं लेकिन द्रोपदी के लिए वस्त्रों का अंबार लगा देते हैं । भगवान कृष्ण मथुरा के कारावास में देवकी और वसुदेव के सामने प्रकट होते हैं हमारी शुद्ध बुद्धि देवकी है और शांत चित्त वसुदेव है जब बुद्धि और चित्र दोनों परमात्मा के चरणो में लीन होते हैं तब भगवान का साक्षात्कार होता है ।

पंडित अजय पुरोहित ने कथा के माध्यम से कहा कि भगवान मथुरा से गोकुल पहुंचते हैं मथुरा हमारा तन है गोकुल हृदय वृंदावन हमारी आंखें हैं और द्वारिका हमारा मन है । भगवान कृष्ण का संपूर्ण जीवन योग से परिपूर्ण है । भगवान योगेश्वर है भगवान भक्त जनों के प्रेमी हैं संसार के हर क्षेत्र में भगवान दाता हैं भक्त भिखारी है लेकिन प्रेम के क्षेत्र में भक्त दाता हैं और भगवान भिक्षुक है। कथा श्रवण करने बड़ी संख्या में नागरिक उपस्तिथ हुए।

“कांग्रेस पार्टी ने आगमि विधानसभा चुनाव को देखते हुए कमर कसी
जिला कांग्रेस अध्यक्ष डा. बलवीर तोमर ने कांग्रेस प्रत्याशी
पंजा निशान के पक्ष में एकजुट होकर जिताने की शपथ दिलवाई”

आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला कांग्रेस द्वारा सीहोर नगर के मंडलम, सेक्टर एवं बी एल ऐ-2 का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। स्वामी विवेकानंद कॉलेज के सभा कक्ष में आयोजित सीहोर नगर के सभी मंडलम सेक्टर प्रभारी एवं बी एल ए- 2 उपस्थित रहे । सभी उपस्थित मंडल अध्यक्ष सेक्टर प्रभारी एवं बी एल ए को अपने-अपने पोलिंग बूथ की मतदाता सूची उपलब्ध कराई गई। एवं कैसे मतदाता सूची को बारीकी से अवलोकन करना है इसका प्रशिक्षण प्रदान किया गया।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ बलबीर तोमर ने सभी उपस्थित पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं को कांग्रेस के पक्ष में एकजुट होकर कार्य करने की शपथ दिलाई । कार्यकर्ताओं को शपथ दिलाते हुए तोमर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा जी भी पार्टी को उम्मीदवार घोषित किया जाएगा एवं पंजा चुनाव चिन्ह आवंटित किया जाएगा

हम सब कांग्रेस जन उस के पक्ष में तन मन धन से एकजुट होकर कार्य करेंगे एवं कांग्रेस पार्टी को विजय बनाएंगे। इस अवसर पर कार्यक्रम को संगठन मंत्री गणेश तिवारी, जिला उपाध्यक्ष राजाराम कसौटिया, युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव राजीव गुजराती , वरिष्ठ नेता हरपाल ठाकुर ने भी संबोधित किया।


कार्यक्रम में प्रमुख रूप से के. के. रिछारिया, प्रीतम दयाल चौरसिया, तुलसी राठौर, राकेश वर्मा , श्याम सोनकर, मुकेश ठाकुर, मुनव्वर मामू, सुदीप व्यास, अरुण राय, राजेंद्र शर्मा, विवेक राठौर, अरुण मालवीय, कमलेश चांडक, हसीन कुरैशी, इरफान लाला, दिनेश भैरवे ,प्रिंस यादव आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन जयंत शाह ने किया ।

“मिस इंडिया एवम पूर्व डीजीपी एन के त्रिपाठी आज आष्टा आयेंगे”

अग्रणी सामाजिक संस्था जन परिषद के पुरस्कृत चैप्टर आष्टा की 22 अगस्त को होने वाली आम सभा एवं सम्मान समारोह में मिस इंडिया टूरिज्म डॉक्टर सौंदर्य गर्ग,पूर्व डीजीपी श्री एन के त्रिपाठी ,रष्ट्रीय संयोजक वरिष्ठ पत्रकार रामजी श्रीवास्तव,मिसेज एम.पी. प्रगति सेठ एवं प्रांतीय सचिव नितिन श्रीवास्तव आदि विशेष रूप से उपस्तिथ रहेंगे।आमसभा एवम सम्मान समारोह


दिनांक 22-08-23 स्थान स्टार मैरिज गार्डन पर दोपहर 12 बजे से आयोजित किया गया है । जिसमें नगर के गणमान्य नागरिक भी बतौर अतिथि शामिल होंगे l उक्त जानकारी
अ.रऊफ खान लाला-अध्यक्ष जन परिषद चेप्टर आष्टा ने दी।

पार्वती थाने के नये प्रभारी शैलेंद्रसिंह ने पत्रकारों से की सौजन्य भेंट

आष्टा अनुविभाग के विभिन्न थानों में हुए नये थाना प्रभारियों ने अपना चार्ज संभालने के बाद पार्वती थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह तोमर ने कल नगर के समस्त पत्रकार बंधुओं से रूबरू होने के लिए आमंत्रित किया । पहुचे पत्रकारो से सौजन्य भेंट की ।

यूपी की योगी सरकार के विधायक महांकाल की पालकी में हुए शामिल

श्रावण मास के 7 वे सोमवार को नगर में भव्य विशाल बाबा महांकाल की पालकी निकली। नगर के प्रमुख मार्गों से निकली पालकी में हजारों भक्त हुए शामिल। एसडीएम आनन्दसिह राजावत, नवागत एसडीओपी आकाश अमलकर,टीआई पुष्पेन्द्रसिंह राठौड़ सादल बल के पूरी पालकी में कानून एवं व्यवस्था की दृष्टि से पूरे समय निगाह रखे रहे।

महांकाल की पालकी के बुधवारा में पहुचने पर जिला पंचायत अध्यक्ष इंजी गोपालसिंह के साथ यूपी की योगी सरकार के विधायक श्री डॉ डीसी वर्मा शामिल हुए।

महांकाल राजा के दर्शन कर उनकी पूजन कर आरती की। यहा जिला पंचायत अध्यक्ष इंजी गोपालसिंह के नेतृत्व में पालकी के सभी प्रमुखों का स्वागत सम्मान कर प्रसाद का वितरण किया। गल चौराहे पर नपा अध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाडा के नेतृत्व में पालकी का स्वागत किया गया। पालकी का समापन बड़ा बाजार स्तिथ गणेश मंदिर पर महाआरती के साथ संपन्न हुआ।

error: Content is protected !!