Spread the love

आष्टा । चातुर्मास आषाढ़ शुक्ल चतुर्दसी वीर शासन जयंती 2 जुलाई से प्रारम्भ होगा । उसके पूर्व आज पूज्य मुनि श्री मार्दव सागर जी महाराज का कृषि उपज मंडी गेट से एवं आर्यिका श्री 105 चरण मति माता जी का इंदौर नाका से नगर में एक साथ मंगल प्रवेश हुआ ।
मार्दव सागर जी महाराज की आगवानी श्री चन्द्रप्रभु जैन चैत्यालय गंज में आर्यिका संघ ने चरण वंदन कर की एवं आशीर्वाद लिया ।

अगवानी शोभायात्रा में नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, पार्षद रवि शर्मा,कमलेश जैन, भाजपा जिला महिला अध्यक्ष ऋतु जैन,डॉ मीना सिंगी समाज के संरक्षक कैलाश चंद जैन ,विधान चंद जैन ,दिलीप सेठी ,धनरुपमल जैन, मनोज जैन,समाज के अध्यक्ष आनंद जैन पोरवाल सहित बड़ी संख्या में समाज जनों ने मुनि एवम आर्यिका संघ की आगवानी की ।

इस अवसर पर धर्म सभा को सम्बोधित करते हुए पूज्य आर्यिका शरणमति माता जी ने कहा कि जब तक भगवान की भक्ति करोगे,गुरु के द्वारा बताए मार्ग पर चलोगे तभी जीवन मे खुशहाली आएगी । गुरु के वचनों का लाभ आपको मिल रहा है,धन आने की जड़ धर्म है ,किसान अच्छी फसल की भगवान से कामना करता है,भूसा तो उसे फ्री में मिलता ही है,सम्यग्दृष्टि लोग कभी धर्म से फल की चिंता नही करते अपना कर्म करते है


कभी नही सोचते अनादि काल से हम संसार मे भटकते रहे है यह जैन कुल बड़े पुण्य योग से मिला है इसमें हम धर्म की शरण में रह कर अपना कल्याण कर सकते है । पूज्य आर्यिका श्री शरण मति माता जी ने अपने उदभोदन मे कहा कि हमारा यह प्रथम चातुर्मास है,आज से पच्चीस वर्ष पहले 1999 में हमारी गुरु माँ विज्ञान मति माता जी ने आष्टा में चातुर्मास किया था ।

आज पुनः हम लोगो को पूज्य बड़ी माता जी ने अपने चिर परिचित नगर आष्टा में चातुर्मास हेतु आदेश दिया है ।

सभी किराना दुकान पर उपलब्ध


पूरी समाज मिलकर के धर्म शास्त्रों की प्रतिदिन पांच क्लास लगेगी,आप सभी लोग इस चातुर्मास का भरपूर लाभ ले ।


प्रातः काल से शाम तक आपको सभी को स्वाध्याय में लगे रहना होगा। इस वर्ष वर्षायोग पांच महीने का होगा,यह आपकी समाज का बहुत बड़ा पुण्य है यह सब मूलनायक भगवान की कृपा से एवं आर्यिका विज्ञानमती माता जी की महती कृपा से सम्भव हुआ है । भावना भव नाशिनी भावना भव वर्धिनी,आपकी भावना रंग लाई है जो आपके भावों का फल आपको प्राप्त हुआ है ।

You missed

error: Content is protected !!