Spread the love

आष्टा ।पुलिस अधीक्षक सीहोर मंयक अवस्थी के निर्देशानुसार, मोहन सारवान एस.डी.ओ.पी. आष्टा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पार्वती विक्रम आदर्श को थाना क्षेत्र में धोखाधडी के प्रकऱण में तत्काल आरोपी की गिरफ्तारी हेतु दिशा निर्देश दिये थे । उपरोक्त दिशा निर्देश के पालन में थाना पार्वती पुलिस द्वारा अपराध धारा 420, 406, 120बी ,34 भादवि में बड़ी सफलता अर्जित करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है ।

सफलता को दिलाने वाली पार्वती थाने की टीम

दी गई जानकारी अनुसार दिनाँक 18.04.23 को आवेदिका माजिदा-बी पति रशीद खा निवासी पटेल गार्डन के पीछे अलीपुर आष्टा द्वारा 03 लोगो के विरूद्ध पैसे छ; गुना करने का कह कर फरियादी के साथ 5 लाख 70 हजार रुपये की धोखाधडी करने के संबंध में आवेदन दिया था जिस पर से थाना पार्वती में आरोपीगण के विरूद्द अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।
उक्त प्रकरण में विवेचना के दौरान आरोपी की तलाश हेतु टीम गठित कर मुखवीर लगाये गये । आरोपी घटना दिनाँक से ही फरार थे । मुखबीर द्वारा सूचना प्राप्त हुई की आरोपीगण उनके गाँव में आये हुए है । सूचना पर तत्काल पुलिस टीम रवाना होकर कन्नौद पहुँचे जहाँ आरोपीगण कन्नौद बस स्टेण्ड पर कही भागने की फिराक में खडे थे पुलिस फोर्स की मदद से 02 आरोपीगण को पकडनें में पुलिस को सफलता प्राप्त हुई है ।आरोपीगण के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की गई है । प्रकरण में एक महिला आरोपी फरार है,जिसकी तलाश के हरसंभव प्रयास जारी है । पकड़े गये आरोपी के नाम 1. अनवर खां पिता मजीद खां नि. नीमखेडा थाना कन्नोद जिला देवास

  1. इमरान पिता अलताफ नि. रायपुरा थाना कन्नोद जिला देवास है।
    वही एक महिला आरोपी जिसका नाम तारिका बताया है,जिसने ही घटना के दिन पैसे लेकर शमशान में पहुच कर कुछ तंत्र मंत्र,पूजा पाठ किया उसके बाद राशि ले कर तीनो गायब हो गये। आरोपी महिला झाबुआ तरफ की बताई जा रही है।
    आज पार्वती थाना पुलिस ने इन दोनों गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में पेश कर ओर पूछताछ,राशि की बरामदगी,फरार महिला की गिरफ्तारी के लिये आरोपियों को न्यायालय ने पीआर पर पुलिस को सौपा है। फरार महिला को एवं 5 लाख 70 हजार की बरामदगी पार्वती थाना पुलिस के सामने अब एक बड़ी चुनोती है। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी पार्वती उनि विक्रम आदर्श ,सउनि अशोक श्रीवास्तव, प्रआर जगदीश , आर संजय, आर. ज्ञानसिंह , एवं थाना पार्वती पुलिस का सराहनीय योगदान रहा।
error: Content is protected !!