Spread the love

आष्टा । आष्टा के ग्राम खड़ी हाट में 7 दिनों से चल रहे नवकुंडात्मक महायज्ञ एवं देवी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आज बड़े धूम धाम,श्रद्धा भक्ति,विधि विधान के साथ समापन हुआ ।


स्मरण रहे कि ग्राम खड़ी हाट में दिनांक 5 मई 2023 से चले आ रहे देवी प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ पंडित जितेन्द्र शर्मा एवं घनश्याम तिवारी के शुभ सानिध्य मार्गदर्शन में मातारानी की कृपा से निर्विघ्न संपन्न हुआ । 7 दिवस तक उज्जैन से पधारे विद्वान पंडितों द्वारा मंत्रोच्चार कर 39 जोड़ों के माध्यम से आहूति प्रदान कराई गई मंत्रोच्चार की ध्वनि से ग्राम खड़ी एवं आस पास का पूरा माहोल धर्ममयी हो गया।


सम्पूर्ण ग्राम के सभी महिला और पुरुषों द्वारा संगीतमय भजनों की धुन पर नाच—नाच कर खुब आनंद लिया। समापन अवसर पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया तथा मां दुर्गा की मूर्ति नव निर्मित मंदिर में स्थापित कर प्राण प्रतिष्ठा की गई।
मूर्ति के प्रथम दर्शन की बोली लगाई गई जिसमे श्री मनोहर सिंह पटेल के 1•25 लाख तथा श्री देवनारायण जी सेठ चामसी के 1•31 लाख रूपये रहे। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक श्री रघुनाथ सिंह मालवीय,भाजपा जिला महामंत्री धारासिंह पटेल, जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि सुनील फरेला,जनपद पंचायत सदस्य, देवनारायण पटेल, मैना मण्डल अध्यक्ष भगवान सिंह मेवाड़ा, विष्णु परमार, कृपाराम मितवाल

अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) आष्टा आनंद सिंह राजावत, जावर तहसीलदार लाखन सिंह चौधरी, नायब तहसीलदार मुकेश गुप्ता आदि दूर दराज से पधारे वरिष्ठ जनों द्वारा संबोधित कर मातारानी का आशीर्वाद लिया। कार्यक्रम के सफलता पूर्वक समापन होने पर सरपंच मनोहर सिंह पटेल द्वारा सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त किया गया।

“पुलक एवं महिला जागृति मंच मेन आचार्य पुलक सागर महाराज के अवतरण दिवस पर गरीबों को भोजन के पैकेट वितरित किए”

राष्ट्रीय संत, शांतिदूत की उपाधि से विभूषित, जिनशरणाम तीर्थ के प्रणेता,कवि ह्रदय आचार्यश्री पुलक सागर जी महाराज के 53 वें अवतरण दिवस पर पुलक एवं महिला जागृति मंच मेन द्वारा तीन दिवसीय पुलक पर्व के चलते अलीपुर शासकीय दुग्ध शीत केंद्र के समीप डेरे में रहने वाले गरीबों को भोजन के पैकेट वितरित किए ।वही चंद्रप्रभु मंदिर गंज में गुरुवार को शांति धारा के दौरान आचार्य श्री के दीर्घायु होने की कामना भी की गई।


पुलक – महिला जागृति मंच मेन ने पाठशाला के बच्चों को पूजा- अर्चना करने के पश्चात श्री पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर किला पर स्वल्पाहार कराया । वही श्री चंद्रप्रभु मंदिर गंज में अभिषेक, शांतिधारा व पूजा -अर्चना की गई तथा 11 मई को शासकीय दुग्ध शीत केंद्र के समीप गरीबों को भोजन के पैकेट वितरित किए गए। गुरुवार को आचार्य श्री के दीर्घायु होने की कामना भी शांति धारा के दौरान भगवान से की गई ।

इस अवसर पर पुलक एवं महिला जागृति मंच मेन के सभी पदाधिकारी अध्यक्ष श्रीमती श्रद्धा गंगवाल, श्रीमती प्रीति जैन, श्रीमती शीतल जैन, श्रीमती अभिलाषा जैन, श्रीमती श्वेता जैन, श्रीमती श्रीमती दीपा जैन , नरेन्द्र गंगवाल, जितेंद्र जैन जेके,मनीष जैन साक्षी, दिनेश जैन सहारा, भूपेन्द्र जैन, शैलेंद्र जैन, अशोक जैन,राहुल जैन सहित सदस्यगण उपस्थित थे। मंच परिवार ने आचार्य श्री के दीर्घायु होने की कामना भी इस पावन दिवस के अवसर पर की।

“महिला एवं बाल विकास विभाग में ब्रांड एम्बेसडर बनाई गई मेघा परमार को हटाया,आदेश जारी,कांग्रेस तिलमिलाई,कांग्रेस नेता कैलाश परमार ने कहा
मेघा ब्रांड एम्बेसडर पद की मोहताज नही”

कांग्रेस नेत्री कु मेघा परमार


महिला एवं बाल विकास विभाग में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना का पर्वतारोही मेघा परमार को ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया गया था। हाल ही में मेघा परमार ने कांग्रेस की रीति नीतियों से प्रभावित हो कर छिंदवाड़ा में कांग्रेस की ओर से लांच की गई नारी सम्मान योजना के कार्यकम में पहुच कर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की उपस्तिथि में कांग्रेस में शामिल हो गई। मेघा परमार के कांग्रेस में प्रवेश कर राजनीतिक सफर प्रारम्भ करने के बाद मप्र शासन के महिला एवं बाल विकास विभाग ने मेघा परमार को ब्रांड एम्बेसडर पद से मुक्त करने के आदेश जारी कर दिये।

ब्रांड एम्बेसडर पद से मुक्त किया,आदेश जारी

मेघा परमार को पद मुक्त करने के आदेश जारी होते ही कांग्रेस भोपाल से लेकर सीहोर आष्टा तक तिलमिला गई है। अब कांग्रेस मेघा परमार को पद मुक्त करने को नारी ओर भांजी पर मामा का कुठाराघात मान कर भाजपा सरकार को घेरने के साथ राजनीतिक बयान जारी कर आरोपो की झड़ी लगा दी है। इस मुद्दे पर आज प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं सीहोर जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कैलाश परमार ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा की देश का संविधान हमे अभिव्यक्ति से ले कर किसी भी लोकतांत्रिक विचारधारा को आत्मसात करने की आजादी देता है । अपनी उपलब्धियों से एवरेस्ट फतेह करने वाली मेघा परमार न केवल मध्यप्रदेश बल्कि मुख्यमंत्री के गृह जिले की होने के नाते हम सभी के लिए गौरव का कारण है ।

कैलाश परमार ने लगाये सरकार पर गम्भीर आरोप

लेकिन बीते दिनों मध्यप्रदेश के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की ब्रांड एम्बेसडर रही मेघा परमार ने जैसे ही अपनी स्वतंत्र राजनीतिक विचारधारा को अभिव्यक्ति दी वैसे ही यह सरकार को नागवार गुजरी और प्रदेश की एक सर्वश्रेष्ठ आइकॉन मेघा परमार को गन्दी राजनीति का शिकार बनाते हुए उन्हें बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के ब्रांड एम्बेसडर पद से हटा दिया ।

परमार ने कहा सरकारें कोई भी हो भारत जैसे स्वस्थ लोकतंत्र में विपक्षी विचारधारा या विपक्षी नेतृत्व को राष्ट्रीय दायित्व पूर्ति में यथानुरूप इस्तेमाल के ढेरों उदाहरण देखने को मिलते हैं । लोग नरसिंहराव के कार्यकाल में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए जिनेवा भेजे गए विपक्ष के नेता पंडित अटल बिहारी वाजपेयी वाला प्रसंग भूले नही है । कैलाश परमार ने कहा कि अपनी प्रतिभा के दम पर बेटियों का आइकॉन बनी प्रदेश की ब्रांड एम्बेसडर को सिर्फ कांग्रेस से जुड़ने मात्र से हटाया जाना निस्संदेह संकीर्ण राजनिति ही माना जाएगा ।

सौ. आष्टा हैडलाइन परिवार आष्टा

“सामुदायिक भवन बनने से वार्डवासी को होगा आर्थिक फायदा – रायसिंह मेवाड़ा”

नगर का वार्ड क्रमांक 15 जो कि काफी वृहद स्तर तक फैला हुआ है इस वार्ड में निवासरत्् आधे से ज्यादा नागरिकगण गरीबी रेखा के नीचे अपना जीवन यापन करते है, ऐसी स्थिति में उन लोगों को मांगलिक व सांस्कृतिक जैसे कार्यक्रमों के लिए निजी सामुदायिक भवन या धर्मशालाएं करना पड़ती थी जिससे नागरिकों को आर्थिक क्षति होती थी। इन्हीं सबके चलते नगरपालिका परिषद ने वार्ड में नागरिकों की सुविधा के लिए सामुदायिक भवन का निर्माण करने का फैसला लिया, जिसे परिषद ने सर्वसम्मति से स्वीकार करते हुए आज उसका भूमिपूजन किया जा रहा है।

इस आशय के विचार वार्ड क्रमांक 15 स्थित मालवीय नगर कॉलोनी में नपाध्यक्ष श्रीमती हेमकुंवर मेवाड़ा की अध्यक्षता में हुए भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने व्यक्त किए। उक्त कार्य का भूमिपूजन नपाध्यक्ष श्रीमती हेमकुंवर मेवाड़ा, विधायक प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, वार्ड पार्षद तेजसिंह राठौर, पार्षदगण रवि शर्मा, श्रीमती तारा कटारिया द्वारा किया गया। वार्ड पार्षद तेजसिंह राठौर ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त सामुदायिक भवन का निर्माण लगभग 5 लाख रूपये की लागत से संपन्न होगा। सामुदायिक भवन के बन जाने से अब वार्डवासियों को मांगलिक कार्यक्रम करने के दौरान आर्थिक क्षति का नुकसान नही भुगतना पड़ेगा। इस अवसर पर वार्डवासीगण एवं लोकनिर्माण लिपिक सुभाष सिसौदिया मौजूद थे।

error: Content is protected !!