Spread the love

आष्टा। मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के द्वितीय चरण के तहत स्थानीय अलीपुर स्थित जनपद कार्यालय के सभाकक्ष में विधायक रघुनाथसिंह मालवीय के मुख्य आतिथ्य, नपाध्यक्ष श्रीमती हेमकुंवर मेवाड़ा, विधायक प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, अनुविभागीय अधिकारी आनंद राजावत, नायब तहसीलदार अतुल शर्मा, कृपालसिंह पटाड़ा, पार्षदगण कमलेश जैन, डॉ. सलीम के विशेष आतिथ्य में शिविर लगाया गया, जिसमें नामांतरण प्रकरण, संबल योजना कार्ड, पात्रता पर्ची, साहूकारी लायसेंस सहित अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ वितरित किया गया।


शिविर के प्रारंभ में उपस्थितजनों द्वारा मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर माल्यार्पण किया गया। तत्पश्चात् मंचासीन अतिथियों का मुख्य नगरपालिका अधिकारी एन.के. पारसनिया द्वारा पुष्पमाला पहनाकर स्वागत सम्मान किया। कार्यक्रम को विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व की सरकारों में गरीब नागरिकगण कभी उभर नही पाए,

लेकिन भाजपा सरकार के अथक प्रयासों से आज प्रदेश सहित देश का नागरिक अपने आपमें आत्म निर्भर बना है। विभिन्न प्रकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ नागरिकों को सरलता के साथ मिला है, किंतु अभी भी ऐसे नागरिकगण है जो शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभ से वंचित है ऐसे नागरिकों को इस जनसेवा शिविर के माध्यम से लाभ प्रदाय किया जा रहा है।


विशेष अतिथि के रूप में मौजूद विधायक प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने शासकीय स्कूलांं की शिक्षा का स्तर बढ़ाने के उद्देश्य से सीएम राइज जैसी अत्याधुनिक उपकरणों से लेस स्कूलों को प्रारंभ किया है, वहीं शिक्षा में अव्वल आने पर लेपटॉप के साथ अब एक्टिवा भी मिलेगी। भाजपा सरकार के राज में हमारे प्रदेश में गरीबी का स्तर काफी हद तक घटा है।

आज जो शिविर लगाया गया है उसका मकसद शासन की जनकल्याणकारी व जनहितैषी योजनाओं का लाभ प्रदेश के प्रत्येक नागरिकों को प्राप्त हो सकें वहीं नागरिक अपनी समस्याएं शिविर के माध्यम से रखकर उसका हल हो सकें। इन्हीं सबके चलते नगरपालिका पूरी तरह नगर के नागरिकों को लाभान्वित करने के लिए कृतसंकल्प्ति है।

मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के द्वितीय चरण के तहत लगाए गए शिविर के माध्यम से दर्जनों हितग्राहियों को विभिन्न जनकल्याणकारी योजना का लाभ दिया गया, वहीं मौके पर ही हितलाभ प्रमाण पत्र अतिथियों द्वारा सौंपे गए। कार्यक्रम का संचालन भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष अतुल शर्मा ने किया तथा आभार भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष ऋतु जैन ने व्यक्त किया। इस अवसर पर कोमल जैन, बद्रीप्रसाद वर्मा, कन्हैयालाल गेहलोत, गबू सोनी, कमरूद्दीन, सीएमएम महेन्द्र पोसवाल, ममता बुम्हरे, पार्वती शर्मा, शिवराज अहिरवार, आशीष बैरागी, रोहित कालेलकर, आकाश चौहान, लखन प्रजापति सहित हितग्राहीगण मौजूद थे।

error: Content is protected !!