Spread the love

आष्टा । मध्यप्रदेश शासकीय स्वशायी चिकित्सक महासंघ के आव्हान पर आज से मध्य प्रदेश के सभी शासकीय चिकित्सालयो में पदस्थ डॉक्टर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आज प्रथम दिन 11:00 से 1:00 बजे तक सांकेतिक रूप से कार्य बंद हड़ताल पर चले गए । वहीं कल 3 मई से सभी चिकित्सक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे ।

सिविल अस्पताल आष्टा के बीएमओ डॉ सुरेश माहोर ने बताया कि आज मध्य प्रदेश शासकीय चिकित्सक महासंघ के आह्वान पर सिविल अस्पताल सहित अन्य सभी अस्पतालों के डॉक्टरों ने 11:00 से 1:00 तक सांकेतिक कार्य बंद हड़ताल शुरू की है ।

उन्होंने एक ज्ञापन भी सौंपा है । जिसे वरिष्ठ अधिकारियों को भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि ज्ञापन में विभिन्न मांगों को पूर्ण करने की मांग की गई है । प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश शासकीय स्वशायी चिकित्सक महासंघ कल 3 मई से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाएंगे तथा कल से सभी शासकीय चिकित्सालय में पदस्थ डॉक्टर एमएलसी, आईपीडी, ओपीडी,पीएम,सहित सभी आवश्यक सेवाए नही करेंगे

इसका काफी बुरा असर चिकित्सालय की सेवाओं पर पढ़ने का अंदेशा है । वहीं चिकित्सकों की हड़ताल को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार के चिकित्सा विभाग ने इन चिकित्सकों के स्थान पर आयुष चिकित्सकों को ड्यूटी पर लगाने का निर्णय लिया है । हड़ताल पर जा रहे डॉक्टरों का कहना है कि वे अब कल से प्रति दिन वादा स्मरण दिवस भी मनाएंगे ।

सरकार ने पूर्व में जो वादे किए थे जिन्हें अभी तक नहीं निभाया गया उन वादों को याद दिलाते हुए मांग की जाएगी कि किए गए सभी वादों को एवं मांगों को पूर्ण किया जाए । हड़ताली चिकित्सकों ने आम जनता एवं नागरिकों से भी अपील की है कि वह सहयोग प्रदान करें।

error: Content is protected !!