Spread the love

आष्टा। आज आष्टा नगर में एक बार फिर लगातार दूसरे वर्ष अंतराष्ट्रीय कथा वाचक,सीहोर जिले के गौरव,संतश्री पं श्री प्रदीप मिश्रा के सानिध्य में महादेव की होली ने एक इतिहास लिख दिया। हिन्दू उत्सव समिति के अध्यक्ष कालू भट्ट,सकल हिन्दू समाज के अध्यक्ष सुरेश सुरणा के नेतृत्व में आज प्रातः अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा नगर में पधारे ।

जहां हजारों की संख्या में भक्तों ने उनकी अगवानी की । हिंदू उत्सव समिति अध्यक्ष कालू भट्ट एवं सभी हिन्दू समाजो, समितियो,संगठनों के हजारों सदस्यों के सहयोग से महादेव की पूजन,अभिषेक के बाद कन्नौद रोड से विशाल भव्य महादेव की होली का जुलूस प्रारम्भ हुआ ।

प्रशासन द्वारा जिस जुलूस मार्ग की हिन्दू उत्सव समिति को परमिशन दी थी उस मार्ग से ठीक निर्धारित समय पर अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ट्रेजरी वाले महादेव मंदिर से जुलूस शुरू हुआ। जुलूस कन्नौद रोड तहसील कार्यालय के पास से शुरू हुआ जो कॉलोनी चौराहा,कुम्हार मोहल्ला, गल चौराहा, बुधवारा राम मंदिर, खत्री मार्केट, अस्पताल चौराहा, पुराना बस स्टैंड, पुरानी सब्जी मंडी भवानी चोक, बड़ा बाजार, सिकंदर बाजार, गंज होते हुए सुभाष चौक पर संपन्न हुआ ।

यहा अंतरराष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने संक्षिप्त उद्बोधन में सभी को आशीर्वाद देते हुए,हजारों की संख्या में महादेव की होली में शामिल आष्टा क्षेत्र के नागरिको को उनकी आस्था,श्रद्धा, भक्ति के प्रति धन्यवाद दिया और कहा कि प्रतिवर्ष इसी प्रकार महादेव की होली का रंग होना चाहिए । आज महादेव की होली में बड़ी संख्या में मातृशक्ति ने पूरे जुलूस में शामिल हो कर एक बड़ा इतिहास रचा।

पंडित श्री प्रदीप मिश्रा ने कहा कि सैकड़ों किलो गुलाल फूलों के साथ उड़ा है । महादेव की होली के साथ ही आज श्री कृष्ण की होली भी देखने को मिली । आज के आयोजन में बहुत आनंद आया,आष्टा की धर्म प्रेमी जनता के लिए मैं धन्यवाद देता हूं आज के आयोजन के लिए प्रशासन-पुलिस की पूरी तरह से चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था नजर आई इसके लिये तैनात सभी अधिकारियों कर्मचारियों को धन्यवाद।

आज महादेव की होली के जुलूज़ में बड़ी संख्या में अलग-अलग स्थानों पर पुलिस पॉइंट लगाए गए थे। आज नपा,राजस्व,पुलिस,बिधुत विभाग सहित अन्य सभी की ड्यूटी लगाई गई थी। महादेव की होली का जुलूस जहां से भी गुजरा सड़कें केसरिया रंग गुलाल से सारोबार हो गई सैकड़ों कुंटल गुलाल इस दौरान लोगों ने उड़ाया ।

मशीन से भी खूब गुलाल उड़ाया गया। जुलूज़ में एक ट्राली में महादेव की वेशभूषा में कलाकारों ने नृत्य प्रदर्शन किया । भव्य आयोजन के दौरान आज पुलिस एवं राजस्व के अधिकारी भी होली के रंग में सारोबार नजर आये। ऐसा लग रहा था मानो नगर में रंग गुलाल की बारिश हो गई है ।

जिससे कोई भी नहीं बच सका । ऐतिहासिक आयोजन में नगर के सकल समाज के अध्यक्षों हिंदू उत्सव समित,नव युवकों ने सराहनीय सहयोग प्रदान किया इस अवसर पर जुलूस में सभी जनप्रतिनिधि, समाजसेवी, भी बड़ी संख्या में जुलूस में शामिल रहे ।

प्रशासन ने जुलूस शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न होने पर बड़ी राहत की सांस ली है । कल रविवार को आष्टा नगर में रंगपंचमी का त्योहार मनाया जायेगा। कल भी नगर में एक और रंग पंचमी का बड़ा जुलूस नगर में निकलेगा ।

error: Content is protected !!