Spread the love

सीहोर । 04 मार्च 2023 की रात 10 बजे जिला प्रशासन के निर्देशानुसार सीहोर एसडीएम श्री अमन मिश्रा के नेतृत्व में राजस्व एवं खाद्य सुरक्षा विभाग की सयुक्त टीम में शामिल खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने कोलकाता से आया रिफाइंड पाम तेल को बायपास सीहोर में जप्त करने का आज खुलासा किया।

कोलकता से आया पाम ऑयल का टैंकर

जो बिल माल के साथ मिला उसके आधार पर उक्त पाम तेल जयश्री गायत्री प्रोडक्ट प्र. लि.में ले जाया जा रहा था । जब टीम के अधिकारियों ने टैंकर के चालक से पूछताछ की तब पता चला कि मौके पर चालक ने फैक्ट्री के प्रबंधक को सूचना की। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाक्टर सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि छापे के दौरान फेक्ट्री के कर्मचारी उपस्थित हुए। उनसे पूछताछ करने पर बताया की पाम तेल अन्य खाद्य सामग्री के निर्माण में उपयोग होता है ।

टैंकर में भरे रिफाइंड पाम ऑयल में मिलावट की शंका के आधार पर पाम आयल का नमूना जांच हेतु ,खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने लिया एवम राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला जांच हेतु भेजा । टैंकर में रखे पाम आयल को जप्त कर फैक्ट्री के सीईओ सुनील कुमार की अभिरक्षा में रखवा कर लगभग 36 लाख के पाम आयल के बंधपत्र स्यूरिटी पत्र भरवाए गए ।

लिया गया सेंपल

जांच रिपोर्ट आने तक खाद्य सामग्री में उपयोग करने के प्रतिबंधित किया गया । पाम तेल को प्रशासन के अधिकारियों ने शील्ड कर दिया । जांच रिपोर्ट आने पर खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम अनुसार अग्रिम कार्यवाही की जाएगी ।


स्वास्थ्य आयुक्त डाक्टर सुदाम खाड़े भोपाल एवं कलेक्टर सीहोर श्री प्रवीण सिंह के आदेशानुसार मिलावट से मुक्ति अभियान अंतर्गत जिले के खाद्य प्रतिष्ठानों में दूध एवम दूध से बने खाद्य पदार्थ एवम अन्य खाद्य पदार्थों पर सतत कार्यवाही की जा रही है ।

You missed

error: Content is protected !!