Spread the love

आष्टा । प्रशासन ओर भारी पुलिस बल की उपस्थिति में आज ग्राम अरनिया राम में सरकारी जमीन को जिस पर पानी की टंकी का निर्माण होना है को दबंगों के अतिक्रमण से मुक्त करा कर पीएचई विभाग को सौपी गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएचई के माध्यम से ग्राम में जल जीवन मिशन के तहत एक पानी की टंकी का निर्माण होना है। टंकी निर्माण हेतु जो सरकारी जमीन चिन्हित कर विभाग को आवंटित की गई उस पर ग्राम के दबंगो का अतिक्रमण होने से उक्त योजना के तहत ग्राम में पाइप लाइन तो बिछ गई लेकिन पानी की टंकी नही बन पा रही थी। 57 लाख की योजना से जल जीवन मिशन के तहत उक्त कार्य होना है।

ऐसे ध्वस्त किया दबंगो का, दबंगाई से अतिक्रमण

आष्टा अनुविभाग के ग्राम अरनिया राम में कई महीनों से जल जीवन मिशन के तहत बनने वाली पानी की टंकी के स्थल पर ग्राम के दबंगों का जो अतिक्रमण था उस अतिक्रमण के कारण कई महीनों से पानी की टंकी के निर्माण का कार्य शुरू नही हो पा रहा था। पिछले दिनों लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की समीक्षा बैठक कलेक्टर द्वारा आयोजित की गई थी ।

बैठक में यह मामला सामने आने पर कलेक्टर श्री प्रवीणसिंह ने स्थानीय राजस्व अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए की तत्काल उक्त जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराएं। निर्देश के बाद आखिरकार आज तहसीलदार जावर लाखन सिंह चौधरी, नायब तहसीलदार अंकिता वाजपेयी, अतुल शर्मा,टीआई पुष्पेंद्र पार्वती थाना प्रभारी विक्रम आजाद , राजस्व-पुलिस के अधिकारी भारी पुलिस बल लेकर ग्राम पहुचे ओर सख्ती से दबंगों का कच्चा पक्का अतिक्रमण जेसीबी से हटा कर उक्त जमीन को मुक्त करा कर पीएचई को सौपी।

उक्त सरकारी जमीन पर दबंगो ने जो अतिक्रमण कर लिया था जिसमें कुछ जमीन पर पक्का फाउंडेशन भरकर भवन निर्माण की तैयारी थी। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के इंजीनियर आर के वर्मा ने बताया कि ग्राम में पानी की टंकी निर्माण का कार्य अब एक-दो दिन में शुरू हो जाएगा। आज जब प्रशासन-पुलिस पूरी तैयारी से ग्राम अतिक्रमण हटाने पहुचा तो एक भी अतिक्रमणकर्ता सामने नही आया। बताया जा रहा है की विगत कई महीनों से ये मामला उलझा था जो आज सुलझ गया।

You missed

error: Content is protected !!