Spread the love

आष्टा। मैना ग्राम में स्थित प्राचीन दिगम्बर जैन मंदिर के जीर्णोद्धार पश्चात भव्य श्री मज्जिनेंद्र 1008 आदिनाथ  पंचकल्याणक प्रतिष्ठा एवं गजरथ महोत्सव का आयोजन 25 नवम्बर से 1 दिसम्बर 2020 तक आयोजित किया जा रहा है ।
महोत्सव हेतु इंदौर में विराजमान आचार्य श्री 108 विद्यासागर जी महाराज का आशीर्वाद लेने मैना समाज के अध्यक्ष राजेश जैन तथा पंचकल्याणक प्रतिष्ठ महोत्सव समिति अध्यक्ष आर्किटेक्ट मयूर जैन  की अगुवाई में समाज जन पहुंचे ।
आचार्य श्री के आशीर्वाद एवम निर्देश से सात दिवसीय श्री मज्जिनेंद्र 1008 आदिनाथ  पंचकल्याणक प्रतिष्ठा एवं गजरथ महोत्सव आष्टा में चातुर्मास हेतु विराजित पूज्य मुनि श्री 108 अजित सागर महाराज ससंघ आष्टा से चातुर्मास पूर्ण कर मंगल बिहार कर मैना पहुचेंगे एवं उनके शुभ सानिध्य,आशीर्वाद की छांव तले पंचकल्याणक गजरथ महोत्सव सम्पन्न होगा । प्रतिष्ठाचार्य ब्रह्मचारी विनय भैया सभी धार्मिक क्रियाएं सम्पन्न कराएंगे ।
नवीन जिनालय में भगवान पार्श्वनाथ जी की नवीन प्रतिमा स्थापना के साथ ही  शिखर कलशारोहण कार्यक्रम भी सम्पन्न होगा । 


ग्राम मैना में भव्य पंचकल्याणक महोत्सव को लेकर जैन जैनेतर ग्राम वासियों में उत्साह व्याप्त है । कार्यक्रम को लेकर  समिति ने युद्धस्तर तैयारियां शुरू कर दी हैं । इस सिलसिले में समिति प्रमुख मयूर जैन की अध्यक्षता में एक मीटिंग कार्यक्रम में धार्मिक क्रियाओं , सांस्कृतिक गतिविधियों , मुनि संघ की आहारचर्या के साथ ही आगतुंक श्रद्धालुओं के आवास भोजन की व्यवस्था हेतु सयोंजक गण तय कर उन्हें दायित्व सोंपे गए हैं । कार्यक्रम में कोरोना से बचाव पर विशेष ध्यान दिया जाएगा । पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव समिति के अध्यक्ष मयूर जैन ने बताया कि सात दिवसीय आयोजन को विधि विधान से आयोजित करने के लिए लगभग सभी तैयारिया पूरी कर ली गई हैं ,जैन ने सभी से सहयोग की अपील की है।समिति के सदस्यों ने एसडीएम श्री विजय कुमार मंडलोई से भी भेंट कर मैना में आयोजित उक्त कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा से अवगत कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!