Spread the love

आष्टा । बीती रात्रि भोपाल से इंदौर-उज्जैन आदि स्थानों के लिये कुछ छोटे चुपहिया वाहन अंग्रेजी शराब की पेटिया भर कर गन्तव्य के लिये भोपाल से रवाना हुए। जैसे ही इन वाहनों में से एक वाहन जावर थाना क्षेत्र में लगने वाले हाईवे के पास से पहुचा कुछ बदमाश जो इन वाहन की टोह में ही थे जिसकी इनके पास पुख्ता जानकारी भी थी ऐसा लगता है। को रोका वाहन के चालक को उतारा मारपीट की,उसका मोबाइल छीना ओर शराब से भरा उक्त वाहन लूट कर ले गये। सूत्रों से खबर है कि उक्त लुटे वाहन में भरी शराब की पेटियों को लुटेरे जिनकी संख्या हमारे सूत्र 6 बता रहे है वाहन को देवास जिले के हाटपिपलिया क्षेत्र में किसी ग्राम में ले गए। वहा लूटी शराब खाली की।

वही जैसे तैसे वाहन चालक ने जावर पुलिस को उक्त लूट की सूचना दी। तत्काल जावर थाना प्रभारी ने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया। मामला गम्भीर होने पर पुलिस ने कताई देर नही की सूचना पर आष्टा, सिद्धिकगंज एवं पार्वती थाने से भी पुलिस बल जावर पुलिस की सहायता के लिये पहुच गया लोकेशन के तहत पुलिस सही जगाह पहुच गई। सूत्र बताते है जहा लूट की शराब उत्तरी थी वहां से पुलिस शराब ले आई शराब की पेटियों की संख्या 100 में से एक कम बताई जा रही है।

पुलिस ने लुटेरों का पीछा भी नही छोड़ा खबर है की पुलिस की पकड़ में नही आने के चक्कर मे ये अपने दुपहिया,चुपहिया वाहनों से भागे तो सही पर गिरते पड़ते भी हत्थे चढ़ गये। सूत्रों के अनुसार दो आरोपियों के घायल होने की भी खबर है,देर रात्रि में इनका अस्पताल में इलाज भी हुआ है,खबर है एक घायल को रात्रि में ही भोपाल रेफर भी किया गया है। खाली वाहन किसी ढाबे से बरामद किया गया है।
आज जब हमें उक्त मामले की जानकारी लगी तब हमने आष्टा एसडीओपी मोहन सारवान,जावर थाना प्रभारी से चर्चा कर उक्त मामले की जानकारी चाही तब दोनो ही अधिकारियों इस मामले में कोई जानकारी नही दी।

रात्रि में इस मामले में जब एडिशनल एसपी समीर यादव से चर्चा की तब उन्होंने घटना की पूरी विस्तृत जानकारी जल्द ही देने की बात कही लेकिन समाचार लिखे जाने तक कोई प्रेस नोट जारी नही किया गया। इस मामले में कुछ बड़े प्रश्न खड़े है जिनका खुलासा पुलिस के खुलासे से ही होगा। जैसे जिस वाहन को लूटा उसमे जो शराब भरी थी वो वैद्य थी या अवैध.? आरोपियों को क्या इस पूरे नेटवर्क की जानकारी थी.?,क्या इस मामले में कोई बड़ा स्थानीय व्यक्ति भी शामिल है,जिसके इशारे पर आरोपियों ने इस घटना को अंजाम दिया.?,आखिर आज इस मामले का पुलिस खुलासा क्यो नही कर पाई.?


इस मामले में एक बात की पुलिस की तारीफ करना होगी की समय रहते उसने सक्रियता में कताई देर नही की उसी का परिणाम भी यही माना जायेगा की कुछ ही घंटों में पूरा मामला सुलझ गया। जो आरोपी है वे भी आस पास के ही बताये जा रहे है। उक्त पूरी खबर हमारे सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार है। पूरे मामले का खुलासा घटना पुलिस के खुलासे से ही स्पष्ट होने की उमीद है। आज इस मामले के खुलासे की उम्मीद है

You missed

error: Content is protected !!