Spread the love

सीहोर/आष्टा-मध्यप्रदेश परिमंडल के मुख्य पोस्टमास्टर जनरल जितेन्द्र गुप्ता ग्राम धामन्दा निवासी वीर नायक स्व. जितेन्द्र वर्मा के परिवारजनों से मिले। उन्होंने परिजनों को डाक जीवन बीमा पॉलिसी के मृत्यु दावे की 09 लाख 06 हजार रूपये की राशि का चेक प्रदान किया। इस अवसर पर सीहोर डाकघर अधीक्षक प्रवीण श्रीवास्तव, डीडीएम पीएलआई भोपाल अभिषेक चौबे, सहायक अधीक्षक सुनील सोलंकी तथा उप संभागीय निरीक्षक डाकघर आष्टा आशीष सिसोदिया उपस्थित थे।


“नाम निर्देशन पत्र के अंतिम दिन जिला पंचायत सदस्य के लिए 33 अभ्यर्थियों ने जमा किए नामांकन पत्र”
पंचायत चुनाव के तहत नाम निर्देशन पत्र के अंतिम दिन जिला पंचायत सदस्य के लिए प्रथम चरण एवं द्वितीय चरण में कुल 33 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र जमा किए है। सीहोर (मुख्यालय) से जिला पंचायत सदस्य के लिए प्रथम चरण में पुरूषों के 08 एवं महिलाओं के 13 नामांकन पत्र तथा द्वितीय चरण में पुरूषो के 08 एवं महिलाओं के 04 नामांकन पत्र प्राप्त हुए है।


“निशुल्क नेत्र शिविर,114 मरीजो का किया नेत्र परीक्षण”
आज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोठरी और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जावर में निशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें डॉ प्रवीर गुप्ता एवं वरिष्ठ नेत्र चिकित्सा सहायक अतुल उपाध्याय के मार्गदर्शन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोठरी में 43 आंखों से संबंधित रोगियों की जांच नेत्र चिकित्सा सहायक सुरेश सेन के द्वारा की गई।

जांच के उपरांत 11 मरीजों को मोतियाबिंद पाया गया, वही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जावर के प्रभारी डॉक्टर अमित माथुर के मार्गदर्शन पर नेत्र चिकित्सा सहायक रविंद्र गोस्वामी एवं अनोखीलाल बामनिया के द्वारा 71 मरीजों की जांच की गई जिसमें 21 मोतियाबिंद के मरीजों का परीक्षण कर सद्गुरु सेवा संस्थान आनंदपुर भेजा गया। कुल मिलाकर कोठरी और जावर से 32 मरीजों का निशुल्क ऑपरेशन सद्गुरु सेवा समिति आनंदपुर के द्वारा किया जायगा।
“आपकी सरकार आपके साथ अभियान अंतर्गत शिविर का आयोजन सम्पन्न”


नगर परिषद जावर द्वारा आपकी सरकार आपके साथ अंतर्गत वार्ड क्रं.05 एव 03 का संयुक्त वार्ड स्तरीय शिविर का आयोजन द्वारकाप्रसाद दुबे मुख्य नगर पालिका अधिकारी की उपस्थिति में नगर परिषद के दल टीम के सानिध्य में सम्पन्न हुआ। शासन की मंशानुरूप शिविर का उद्देशय शासन की योजनाओ का लाभ पात्रतानुसार उन्हे मिले इसी उद्देशय को लेकर शिविरो का आयोजन चल रहा है। द्वितीय शिविर तक कुल 23 आवेदन प्राप्त हुवे है जिनके निराकरण की कार्यवाही की जा रही है। आज का शिविर अतहर कालोनी कजलास रोड पर सम्पन्न हुवा। इस अवसर पर नगर परिषद का अमला उपस्थिति था।

error: Content is protected !!