Spread the love


आष्टा। आष्टा फुटबाल एकेडमी के फुटबाल प्रशिक्षण शिविर के समापन अवसर पर गीतांजली गार्डन आष्टा पर कार्यक्रम आयोजित किया गया, इस अवसर पर उक्त विचार म.प्र. फुटबाल संघ के सचिव श्री अमितरंजन देव जी (दादा) ने व्यक्त किए। साथ ही आपने कहा कि मैं फुटबाल खेल के लिए खिलाड़ियों के हित में हर संभव सहयोग करूंगा।

इस अवसर पर आष्टा अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्री मोहन सारवन जी ने अपने उद्बोधन में बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि, पुलिस विभाग एक ऐसा डिपार्टमेंट है, जिसमें नौकरी करने के लिए हर समय संभावनाऐं बनी रहती है, क्यो ंकि हम चांहे कितने ही कम्प्यूटराईज्ड हो जाए लेकिन शहर की व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए मेन पाॅवर की जरूरत होती है।


आष्टा फुटबाल एकेडमी के अध्यक्ष सैय्यद परवेज अली ने अपने उद्बोधन में कहा, कि विगत् 03 माह से जो प्रशिक्षण शिविर चल रहा था, आज उसके समापन पर मैं सभी बच्चों को इस बात से आशवस्त करता हूं कि खेल क्षेत्र में बच्चों को किसी भी असुविधा का सामना नही करना पड़ेगा, उन्हें एकेडमी की ओर से हर संभव खेल सामग्री एवं प्रशिक्षण शिविर का समय समय आयोजन होता रहेगा। हम अपनी ओर से खिलाड़ियों को बेहतर से बेहतर व्यवस्था देने का वादा करते है।


समापन समारोह के अवसर पर युवा इंजीनियर बहादुरसिंह ठाकुर एवं ज्ञानसिंह ठाकुर ने अपनी ओर से बच्चों को शुभकामनाऐं प्रेषित की एवं अपनी ओर से यह कहा कि ख्ेाल के साथ साथ जो बच्चें  पढ़ाई में अव्वल रहेंगे ऐसे बच्चों का डी.डब्ल्यू.पी.एस. में स्वागत है। साथ ही आपने कहा कि जो बच्चेे फुटबाल में उच्च स्तर पर नगर का नाम रोशन करेंगे ऐसे बच्चों को डी.डब्ल्यू.पी.एस. बिना शुल्क के पूरी पढ़ाई की जिम्मेदारी लेता है।


प्रशिक्षण शिविर में 70 बच्चों ने भाग लिया, जिसमें से 25 खिलाड़ियों का चयन 01 वर्ष के लिए किया गया। इन सभी खिलाड़ियो ंको एकेडमी की ओर से फुटबाल की पूरी कीट पुरूस्कार स्वरूप दी गई एवं शिविर में आने वाले सभी बच्चों को टी-शर्ट पुरूस्कार स्वरूप प्रदान की गई एवं प्रशिक्षण के दौरान आपस में खेले गए टूर्नामेंट जो कि अमन चेलेंज कप के नाम से सम्पन्न हुआ। उसके पुरूस्कार वितरण का कार्य भी सम्पन्न हुआ।


एकेडमी के सचिव आशीष सोनी,  उपाध्यक्ष संदीप सोनी एंव सैय्यद राशिद अली ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। एकेडमी के कोषाध्यक्ष सुशील मेवाड़ा ने अपने उद्बोधन में बच्चों से स्कील डेवलपमेंट की बात करी और कहा कि हम खेल के साथ साथ बच्चों का सर्वांगिण विकास भी इस एकेडमी के माध्यम से करना चाहेंगे।

कार्यक्रम का संचालन एकेडमी के कोच द्वारका सोनी (दादा) ने किया। इस अवसर पर नगर के पूर्व फुटबाल खिलाड़ी मोहम्मद इसरार खान, नफीस अंसारी, मनोज सोनी (काका), अमित बिल्लोरे, अतीक बारी, शमी खान, रानू अल एवं डी.डब्ल्यू.पी.एस. के स्पोर्ट्स टीचर सुरेश सर विशेष रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम का आभार सैय्यद राशिद अली ने किया।

You missed

error: Content is protected !!