Spread the love

सीहोर। जिले में कलेक्‍टर श्री चन्‍द्र मोहन ठाकुर के निर्देश पर टीकाकरण अभियान में स्‍वास्‍थ्‍य अमले ने पूरी मेहनत के साथ काम किया। साथ ही मुख्‍यमंत्री, प्रभारी मंत्री, सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधियों तथा धर्मगुरूओं की अपील से वैक्‍सीनेशन को नई गति मिली, जिसके परिणाम स्‍वरूप सीहोर जिला प्रदेश में चौथे स्‍थान पर रहा। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा वैक्‍सीनेशन की उपलब्‍धता के साथ ही कई स्‍थानों पर टीकाकरण केन्‍द्र बनाये गये।


टीकाकरण के लिए माईक्रो प्‍लान बनाया गया। जिसके तहत दूरस्‍थ अंचल के ग्रामों तथा असहाय व्‍यक्तियों के घर जाकर टीका लगाना सुनिश्चित किया गया। लगातार चलाये जा रहे जन जागरूता अभियान के चलते नगरीय क्षेत्रों से लेकर ग्रामीण अंचलों तक के नागरिक टीकाकरण के लिए प्रेरित हुए और कोविड का टीका लगवाने के बाद अन्‍य लोगों को भी प्रेरित किया।


वैक्‍सीनेशन महाअभियान में पात्र हितग्राहियों में से 8 लाख 30 हजार से अधिक नागरिकों को अभी तक वैक्‍सीनेशन का प्रथम डोज लगाया जा चुका है।  आष्‍टा में 2 लाख 21 हजार 710, बुदनी में 1 लाख 19 हजार 675, इछावर 99 हजार 371, नसरूल्‍लागंज में 1 लाख 37 हजार 13, श्‍यामपुर में 1 लाख 52 हजार 978, सीहोर में 99 हजार 274 नागरिकों को प्रथम डोज लगाया जा चुका है।

“जिला स्‍तरीय वैक्‍सीनेशन महाअभियान 8 और 9 सितंबर को”
कलेक्‍टर श्री चन्‍द्र मोहन ठा‍कुर के निर्देंश पर जिले में टीकाकरण के लिए पात्र नागरिकों को कोविड टीकाकरण के लिए जिला स्‍तरीय वैक्‍सीनेशन महाअभियान 8 और 9 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधियों तथा धर्मगुरूओं सहित अधिकारियों ने जो वैक्‍सीनेशन के लिए पात्र है, उनसे कोविड का टीका लगवाने की अपील की है।  

You missed

error: Content is protected !!