Spread the love

आष्टा। मप्र के पूर्व लोकनिर्माण मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड का नाम भारत सरकार द्वारा बदल कर हॉकी के जादूगर मेजर ध्यांचन्द के नाम करने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा की नेहरू-गांधी खानदान का नाम इस धरती पर अमर है और अमर रहेगा।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए पूर्व मंत्री श्री सज्जनसिंह वर्मा

पूर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने कहा की जिन्होंने देश के उस प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी के नाम पर रखे खेल रत्न अवार्ड का नाम बदला है जिसका जज्बा था,जिसमे यह कहने की हिम्मत थी की में दिल्ली से विकास के लिये 1 रुपया भेजता हु लेकिन नीचे तक मात्र 15 पैसे ही पहुचते है। जिन लोगो ने इसे प्रधानमंत्री के नाम से दिये जाने वाले खेल रत्न अवार्ड का नाम बदला है,वे केवल तात्कालिक लोग है।

देश के पूर्व प्रधानमंत्री के नाम से दिये जाने वाले खेल रत्न अवॉर्ड का नाम बदलना गलत है। आष्टा के पत्रकारो से चर्चा करते हुए एक प्रश्न के जवाब में वर्मा ने कहा आज मप्र में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत जो अन्न वितरण किया गया,दिये गये बेग पर प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री के चित्र लगाना यह साबित करता है की वे जनता की यादों में बने रहना चाहते है। अन्न वितरण कार्यक्रम को लेकर सज्जन वर्मा ने कहा कि ये जो योजना है वह मनमोहन सरकार के समय की योजना है। आष्टा के सिविल अस्पताल में शुरू होने वाले ऑक्सीजन प्लांट को लेकर अपनी विधायक निधि से दिए गए 25 लाख की राशि को लेकर पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार की दोहरी नीति का परिणाम है कि मेरे द्वारा ऑक्सीजन प्लांट के लिए 4 माह पूर्व राशि दी गई थी, लेकिन प्लांट नही बन पाया था।

युवा नेता लखन ठाकुर ने 1 लाख का दिया दान

अब जाकर मुझे खुशी है कि ऑक्सीजन प्लांट का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है और जल्दी ही तीसरी लहर के मरीजों को, जो हम चाहते हैं कि नहीं आए लेकिन अगर आई तो इसकी लहर के मरीजों को इसका लाभ प्राप्त होगा। आज हमारे कांग्रेस के कार्यकर्ता लखन ठाकुर द्वारा फिल्टर प्लांट के लिए पूर्व में जो 1 लाख की राशि दान में देने की घोषणा की थी जिसका चेक आज हमने अपने सभी कांग्रेज के नेताओ,कार्यकर्ताओ की उपस्थिति में बीएमओ डॉ प्रवीर गुप्ता को सौंपा है।

इसी तरह पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष कैलाश परमार ने अन्य साथियों ने भी जो राशि की घोषणा की थी वह भी रोगी कल्याण समिति को सौंपी गई है। वर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार की दोहरी नीति का परिणाम है कि जहा कांग्रेस के विधायक विकास कार्यों के लिए पैसे दे दे रहे हैं वहां पर कार्य नहीं हो रहै है इसका उदाहरण है मेरा सोनकच्छ का क्षेत्र।

वहां का विधायक होने के नाते मैंने वहां पर भी ऑक्सीजन प्लांट के लिए अपनी विधायक निधि से राशि दी लेकिन वह राशि वहा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है अब हम इसकी शिकायत देवास सीएमएचओ व अन्य अधिकारियों की शिकायत आर्थिक अपराध शाखा एवं लोकायुक्त में करने जा रहे हैं।
आष्टा पहुचने पर पूर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा का वरिष्ठ कांग्रेस नेता देवकरण सेठ,ओंकारसिंह ठाकुर,कैलाश परमार, गगन पहलवान,राधेश्याम दलपति,डॉ मीना सिंगी,गुलाबबाई ठाकुर, लखन ठाकुर सहित बड़ी संख्या में उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!